फिल्म ‘ वॉरियर सावित्री’ की मॉडर्न सावित्री ‘ निहारिका रायजादा’

1 min


हाल ही में फिल्म‘ वॉरियर सावित्री’ का म्युजिक लांच हुआ अंधेरी के हार्ड रॉक कैफे में । इस फिल्म की हाई लाइट के बारे में अगर बताया जाये तो इस फिल्म के प्रोडयूसर दांतों के डॉक्टर डा. हरीन्दर सिंह है । हीरोइन दिल की डॉक्टर है । तथा हीरो फिल्म उड़ान का किशोर रजत बिनोचा है, जो अब पूरी तरह जवान हो चुका है।

Niharica Raizada Mind Blowing Photoshoot

एक बहुत ही पौराणिक कहानी है सत्यवान सावित्री की । ये फिल्म पूरी तरह से इसी कथा से इंस्पायर है । लेकिन इसमें आपको मॉडर्न सावित्री मिलेगी जो बाकायदा मार्शल आर्ट की योद्धा है । सत्यवान भी ऐसा आधुनिक युवक है जो लास वेगास में रहता है। बाद में किस तरह सावित्री और सत्या मिलते हैं और उसके बाद क्या कुछ होता है जिसके लिये इस साबित्री को भी अपने पति के प्राणो के लिये आधुनिक यमराज से भिड़ना पड़ता है। फिल्म में ढेर सारे हॉलीवुड के एक्टर्स भी हैं तथा इसी फिल्म से सनी लियोन को टक्कर देने वाली विदेशी एक्टर लूसी पिंडर एक गेस्ट रोल में दिखाई देने वाली है । जंहा तक सावित्री की भूमिका निभाने वाली निहारिका रायजादा की बात की जाये तो वह लकस्मिबर्ग नामक एक ऐसे देश में जन्मी है जो दुनिया का सबसे छोटा और सबसे धनी देश है उसकी आबादी मुश्किल से आधा मिलियन भी नहीं होगी । वह वहीं पली बढ़ी हुई। फिर उसने लंदन से मैडिसन में पोस्ट ग्रेजुऐशन की तथा न्यूयार्क फिल्म अकेडमी से फिल्म कोर्स किया। बकौल निहारिका ओ पी नय्यर मेरे नाना है । वे मेरी मम्मी के ताया है ।

Miss+India+Worldwide+Rehearsals+ZZ2VRj_Klmalवैसे भी मेरी फैमिली में सभी डॉक्टर हैं आपको शायद पता नहीं होगा कि मेरे नाना ओ पी नय्यर भी डॉक्टर रहे हैं। फिल्म के बारे में उसका कहना है कि जब इस फिल्म के बारे में मुझे पता चला कि यंहा एक ऐसी लड़की चाहिये जो जूडो कराटे और मार्शल आर्ट में निपुण हो। बाद में ढेर सारी लड़कियों के बीच में से मुझे सलेक्ट किया गया ऑडिशन के तहत। इससे पहले मैने ‘सिक्स माइनस फाइव प्लस टू, अलोन तथा बेबी आदि फिल्मों में कॅरेक्टर्स रोल किये हैं ये मेरी चौथी फिल्म है जो पूरी तरह से मेरे कंधों पर सवार है। कही न कहीं डर भी लग रहा है क्योंकि इस फिल्म ने मुझे जो प्लेटफार्म दिया है उसके लिये मैं प्रोडयूसर की शुक्रगुजार हूं । जंहा तक फिल्म की बात की जाये तो मार्शल आर्ट मैं पहले से जानती थी । इसके अलावा मुझे ब्राहीम जैसे दुनिया के टॉप मार्शल आर्ट मास्टर से एक महीने की ट्रेनिंग दिलवाई । ये जैकी चैन और दुनिया के टॉप टेन में शामिल टोनी छा के साथ काम कर चुके हैं ।

images-1

इसके अलावा हमारी फिल्म में टिनमैन भी है जो हॉलीवुड के टॉप मार्शल आर्ट के ज्ञाता हैं रॉन शूरिनबर्ग भी है जो दुनिया का सबसे बड़ा किक मास्टर है वो है छ: फुट का वो ग्यारह फुट तक किक ले जाता है।
अगर देखा जाये तो सावित्री एक पूरी तरह से धार्मिक और पवित्र महिला थी जिसमें इतनी विल पावर थी कि वो यमराज से अपने पति को छीन लाई थी । लेकिन यहां सावित्री पूरी तरह मॉड और कम कपड़े पहनने वाली पूरी तरह से ग्लैमरस लड़की है । पवित्रता बाहर से आंकी जाती है, ये मैं पहली बार सुन रही हूं।

मेरा मानना है कि मन पवित्र होना चाहिये तन पवित्र हो ना हो कोई फर्क नहीं पड़ता । जंहा तक अलग से एक्सपोजर की बात की जाये तो मुझे नहीं लगता कि इसमें फालतू का एक्सपोजर होगा । फिल्म की शूटिंग मुबंई, जोधपुर तथा लास वेगास में हुई हैं। वैसे भी फिल्म की बैक ग्राउंड लांस वेगास है। फिल्म की अस्सी प्रतिशत शूटिंग हो चुकी है अगला और आखरी शेड्यूल लांस वेगास में होने वाला है। इसे एक ऐसी इन्टरनैशल फिल्म कहा जा सकता है, जिसमें इंडियन और हॉलीवुड एक्टर मिलकर काम कर रहे हैं ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये