हिन्दुस्तान मेरा मायका है और पाकिस्तान ननिहाल – सारा लॉरेन

1 min


भारतीय पिता और पाकिस्तानी मां की संतान सारा लॉरेन का जन्म और पढाई लिखाई दुबई में हुई । उसने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत पाकिस्तान में की । बाद में वह अभिनेत्री भी बन गई, उसने हम टीवी चैनल पर करीब आधा दर्जन धारावाहिक किये। पाकिस्तानी एक्टर जावेद शेख के जरिये उसे पूजा भट्ट की फिल्म ‘ कजरारे ’में लीड रोल निभाने का ऑफर मिला तो वह इंडिया आ गई । फिर मर्डर थ्री में मुख्य भूमिका निभाई । अपनी तीसरी फिल्म ‘बरखा ’ के रिलीज होने पर उसकी क्या सोच है । बता रही है इस मुलाकात में ।

 

182816

फिल्मी स्क्रिप्ट जैसी कहानी

सारा कहती है कि मेरी शुरुआती कहानी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं । पिता के निधन के बाद मैं उन दिनों पाकिस्तान में अपनी मां के साथ रह रही थी । उसी दौरान मुझे अपनी किसी दोस्त के साथ एक शादी में जाने का अवसर मिला । मैने देखा कि वहां फोटो खींच रहा एक फोटोग्राफर एक टक मेरी तरफ देख रहा था । मेरे पूछने पर उसने कहा आप बला की फोटोजनिक है । मेरी सहमति के बाद उसने मेरे कुछ और फोटो खींचे । बात आई गई हो गई । लेकिन एक दिन मेरे पास एक एडवरटाइजिंग कंपनी से फोन आया कि हमने आपके फोटोग्राफस देखे हैं हम आपको अपने एक विज्ञापन में लेना चाहते हैं । जब मुझे मेरे पहले फेयर लवली के विज्ञापन के बदले पैसे मिले तो मुझे लगा यह तो बहुत ही बढि़या काम है कम से कम अब मेरे प्रसनल खर्र्चे तो पूरे होते रहेगें । इस तरह मैं मॉडलिंग करने लगी । इसी बीच मुझे एक धारावाहिक में लीड रोल का ऑफर मिला तो मैने उसे भी स्वीकार कर लिया । इस तरह मैं एक्ट्रेस भी बन गई। करीब आधा दर्जन से ज्यादा धारावाहिक करने के बाद एक दिन मुझे अभिनेता जावेद शेख से पता चला कि उन्होंने इंडिया में उसके फोटोग्राफस पूजा भट्ट को दिखाये तो उन्होंने कहा कि यह लड़की थोड़ी एरेबिक लगती है, ऐसी ही लड़की की मुझे तलाश थी। इसके बाद पूजा ने मुझे अपनी फिल्म ‘ कजरारे’ में मुख्य भूमिका के लिये कास्ट कर लिया। इस तरह मुझे इंडिया आने का अवसर मिला । कजरारे रिलीज नहीं हो पाई लेकिन इसके बाद मुझे ‘मर्डर 3’ में रणदीप हुड्डा के अपोजिट कास्ट कर लिया गया। इस फिल्म में दूसरी लड़की अदिति राव हैदरी थी । मर्डर 3 हिट साबित हुई। इस बीच मैं मुंबई में सैटल हो गई थी । मर्डर के बाद डायरेक्टर षादाब की फिल्म ‘बरखा’ मिली । और आज यह फिल्म रिलीज हो रही है।

Sara Loren Hot Maxim India February 2014 Photo Shoot_1

फिल्म और टीवी

सारा का कहना है कि मेरी फिल्मों में शुरुआत तो यहीं कजरारे से हुई थी लेकिन पाकिस्तान में मैं मेरा पहला धारावाहिक था राबिया जिंदा रहेगी, उसमें मेरा लीड रोल था। उसके बाद काजल, नूरी, शहजादी आदि एक दर्जन से ज्यादा धारावाहिकों में मुझे इतनी कम उम्र में काफी हैवी भूमिकायें करने के लिये मिली। उन भूमिकाओं को करने के बाद अभिनय में मेरा हौसला बढ़ा। इसके बाद ही लगा कि मुझे इंडिया जाकर फिल्में करनी चाहिये। हालांकि जिन्दगी चैनल पर पाकिस्तानी धारावाहिकों ने टीवी के पाकिस्तानी अदाकारों को दुनिया भर में मशहूर कर दिया लेकिन जिन्दगी ज्यादातर हम चैनल के धारावाहिक ही दिखाता रहा है, जबकि मैने हम चैनल के न के बराबर धारावाहिक किये। दूसरे मैने फिल्में करने के बाद पिछले चार साल से टीवी नहीं किया।

SaraLorenNudeFHMIndia1_tgnfv_janubabacom

कज़रारे से बरखा तक

अफसोस, हिमेश रेशमियां के साथ ‘कज़रारे’ तो रिलीज नहीं हुई। उसके बाद महेश भट्ट कैंप ने फिल्म ‘मर्डर 3’ में मुझे रणदीप हुड्डा के अपोजिट कास्ट कर मेरा इंडिया आना सार्थक कर दिया । उस फिल्म में दूसरी लड़की अदिति राव हैदरी थी । आगे मैं एक फिल्म ‘इश्क क्लिक ’ अध्यन सुमन के साथ कर रही हूं । प्रकाष झा प्रोडक्शसं की एक फिल्म है ‘फ्राड संईया’ । इसमें मेरे अपोजिट अरशद वारसी है । अगर बरखा की बात की जाये तो मर्डर के बाद मुझे उसी तरह के रोल्स आ रहे थे लेकिन मैं कुछ अलग करना चाहती थी । मैं उन दिनों दुबई में थी जब मुझे डायरेक्टर शादाब का मेल मिला । इंडिया आने के बाद उन्होंने पहले अपने बारे में बताया फिर मुझे कहानी सुनाई और मेरी भूमिका के बारे में बताया। मुझे शादाब का डैडीकेशन बहुत अच्छा लगा, उनकी गंभीरता से मैं प्रभावित थी। बाद में मैने इस बात की तरफ ध्यान न देते हुये कि वह नये डायरेक्टर है फिल्म के लिये हां कर दी। अगर मेरे रोल की बात की जाये तो बरखा एक ऐसी लड़की है जो हिमाचल से यहां जॉब करने आई है लेकिन जल्दी ही उसे एहसास हो जाता है कि लोगों की दिलचस्पी उससे कहीं ज्यादा उसके षरीर में है । बाद में वह एक ऐसी जगह जॉब कर लेती हैं जहां उसे अपने बदन की नुमाईश तो करनी पडती है लेकिन इस बात की गारंटी हैं कि उसकी अस्मत वहां महफूज़ है। यह एक रीयल स्टारी पर बनी ऐसी फिल्म है जिसका म्युजिक हाईलाईट है ।

मेरी पहचान

मुझसे अक्सर पूछा जाता है कि आपके पिता राजस्थानी थे और मां पाकिस्तानी । तो आप अपने आपको क्या कहलवाना पसंद करती हो, हिन्दुस्तानी या पाकिस्तानी यानि आपकी पहचान क्या है तो उन्हें मेरा जवाब होता है वैसे तो मेरे लिये दोनो ही अहम् है । फिर भी अगर मुझे अपनी पहचान बतानी ही पड़ी तो मेरा कहना है कि हिन्दुस्तान मेरा मायका है और पाकिस्तान ननिहाल ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये