‘‘मैं अपने रिलेशन दोस्ती तक ही सीमित रखती हूं, रिलेशनशिप तक नहीं’’ – श्रद्धा कपूर

1 min


श्रद्धा कपूर अपनी कुछ अन्य फिल्मों के तरह फिल्म ‘ एबीसीडी पार्ट टू’ को अपने लिये बेहद महत्वपूर्ण मानती हैं । शायद इसलिये उसने इस फिल्म के लिये पागलपन की हद तक मेहनत की है । फिल्म को लेकर उससे एक बातचीत ।

53cb50bc3c62c-shraddha-neutrogena

फिल्म के लिये इस कदर क्रेजी होने की क्या वजह रही ?

एक नहीं बल्कि कई वजह थी। जैसे भूमिका की बात की जाये तो वो डांस पर आधारित है । उांस मुझे शुरू से पंसद रहा है । दूसरे यह एक टू्र स्टोरी है जिसे लेकर मैं बहुत ही उत्साहित थी । इसके अलावा फिल्म के डायरेक्टर रेमो डिसूजा बड़े कोरियोग्राफर के साथ भी मैं काम करना चाहती थी।

सुना है कि आपने फिल्म के लिये काफी मेहनत की ?

जी हां ये सच है । मैने रात दिन मेहनत की और डायरेक्टर समेत किसी को भी निराश नहीं किया । बाद में मुझे पता चला कि रेमो सर मेरे काम से खुश थे । दरअसल मेरे दिमाग में शुरू से एक दो बातें थी जिन्होंने मुझे अतिरिक्त मेहनत करने पर मजबूर किया। जैसे फिल्म में वरूण धवन है जो एक बेहतरीन डांसर हैं । इसके अलावा अमेरिकी डांसर तथा अभिनेत्री लाॅरेन भी फिल्म में है । मेरा इन सब से मुकाबला था । सबसे बड़ी बात कि पहली बार मुझे प्रभूदेवा सर के साथ काम करने का अवसर मिला ।

53ab433b0f980.image

अपनी भूमिका के बारे में क्या कहना चाहेंगी?

ये विनी नामक एक ऐसी लड़की का किरदार है जो एक मध्यम परिवार से है । उसका सपना है कि जिस डांस ग्रुप से वह जुड़ी है वह दुनिया का नामचीन डांस ग्रुप साबित हो । इसके लिये वह दिन रात मेहनत करती है । और एक दिन वाकई उसका सपना पूरा होता है ।

ये रीयल स्टोरी पर बेस फिल्म है ?

जी हां । एक डांस ग्रुप है ‘फिक्टीशियस’, जो मुंबई के करीब नाला सोपारा उपनगर का हैं। इससे पहले यह ग्रुप एक रियलिटी शो इंडियाज गाॅट टेलेंट में जीत हासिल कर चुका है । बाद में इस ग्रुप ने अमेरिका जा कर भी अपना नाम कर दिखाया । जंहा तक मेरी बात की जाये तो मैं डांस मेरे लिये शुरू से एक पैशन की तरह रहा है ।

bollywood-shraddha-kapoor

आपने कहा कि फिल्म में रेमो डिसूजा, प्रभूदेवा, वरूण धवन तथा लाॅरेन जैसे डांसर्स आपके मुकाबले पर रहे हैं ?

अभी मेरी इतनी औकात नहीं है कि मैं इस सब से मुकाबला करने का सोचू भी । वैसे शुरू में ही वरूण ने मुझे सर्तक कर दिया था कि हमें खास कर प्रभूदेवा सर से बचकर रहना है । शुरू में मैं उनके सामने काफी देर तक नर्वस रही लेकिन बाद में सब कुछ ठीक हो गया । लेकिन यहां मैं लाॅरेन की शुक्रगुजार हूं क्योंकि उसने ने मेरी हर तरह से मदद की ।

कौन सी फिल्में हैं जिन पर आपको गर्व हैं ?

मैं अपनी हर फिल्म पर गर्व कर सकती हूं । चाहे वो आशिकी टू हो,एक विलन हो या फिर हैदर हो और अब इस फिल्म और राॅक आॅन टू जैसी फिल्मों का हिस्सा बन कर भी मैं अपने आपको गर्वित महसूस करती हूं ।

shraddhakapoor18_1387874468

एबीसीडी एक थ्रीडी फिल्म है ?

जीहां । वैसे भी थ्रीडी फाॅरमेट बाॅलीवुड में विकसित हो रहा है । किसी भी अच्छी फिल्म में थ्रीडी फाॅरमेट में फिल्म का मजा दुगना हो जाता है ।

आइटम सांग के बारे में क्या राय हैं ?

आजकल मैं बहुत ही व्यस्त हूं इसलिये इस तरफ सोचने की फुर्सत नहीं हैं । हांलाकि मैने हाल मैं अनुराग कश्यप की फिल्म ‘उगंली’ में आइटम सांग किया था । और आगे भी अगर कोई अच्छा आइटम डांस मिलता है तो मुझे आइटम करने से कोई ऐतराज नहीं।

आज जब भी किसी हीरो के साथ आपका नाम जोड़ा जाता हैं तो आप और आपके परिवार की क्या प्रतिक्रिया रहती है ?

मेरे लिये ये कोई नई बात नहीं हैं मैं बचपन से ये सब देखते और पढ़ते आ रही हूं । लेकिन जब पहली दफा मेरा नाम सिद्धार्थ राय कपूर के साथ जोड़ा गया तो तकलीफ नहीं थह बल्कि एक एक्साइटमेंट था । जब भी हम दोनों किसी माॅल या सिनेमाघर में जाते थे तो लोग बाग हमें बड़ी विचित्र नजरों से देखते थे। लेकिन मैं उस लम्हें को एन्जाॅय करती थी और आज भी ऐसा ही हैं दरअसल मेरे पापा ने मुझे इन सब बातों का लेकर पहले ही मुझे काफी कुछ समझा दिया था । इसलिये मैं अपने रिलेशन दोस्ती तक ही सीमित रखती हूं, रिलेशनशिप तक नहीं ।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये