बहुत मुश्किलों भरा था बबली किरदार को करने के बाद “ महारक्षक देवी ” के किरदार को करना – उमंग जैन

1 min


maharaksha-2b7de4d933003fe (1)

आपके हिसाब से ये कैसा धारावाहिक है महारक्षक देवी ”  ?

यह धारावाहिक बताता है कहानी एक लड़की के बारे में जो महाशक्ति के लिए मिशन पर निकलता है बुराईयों से युद्ध करने के लिए। आर्यन के बाद ये इनका दूसरा भाग है “ महारक्षक ” । यह शाम 7 बजे शनीवार और रविवार को जी टीवी पर आयेगा। यह महारक्षक देवी का किरदार हर लड़की को अलग दिखेगा क्योंकि आपके अंदर एक देवी है।

आपका इस धारावाहिक में क्या किरदार है?

मैं गौरी के किरदार में हूं जो एक सुपर हीरो है “ महारक्षक ” सीरियल में। उसका बस एक ही मिशन है रक्षा करना उनका जो पीड़ित हैं उत्पीड़न के । यह एक ऐसा शो है जिसमें रोहित बख्शी मेरे गुरू वृहस्पति के किरदार में हैं और इंद्रनिल सेनगुप्ता शुक्रचार्य के किरदार में हैं।

maxresdefault (4)

आपने किस तरह इस किरदार के लिए खुद को तैयार किया ?

यह बहुत मुश्किलों भरा तो नहीं पर बहुत चुनौतीपूर्ण था क्योंकि एक बबली लड़की को गौरी के किरदार के लिए तैयार करना। मैंने इस किरदार के लिए बहुत मार्शल आर्ट की प्रैक्टिस की है। आपको यकीन नहीं होगा पर रिहर्सल के दौरान मेरे हाथ में चोट लगी, गर्दन में चोट लगी और पूरे शरीर में  चोट लगी, गर्दन में चोट लगी और पूरे शरीर में भी। मुझे बिल्कुल भी दुख नहीं इस बात से कि इस अवतार में मैं ग्लैमरस नहीं हूं। मैं बिल्कुल भी मिस नहीं करती हूं काजल और लिपस्टिक को जिसके बिना मैं बाहर नहीं जाती हूं पर इस शों में मुझे वही करना है जो एक लड़का करता है।

क्या अपने टीवी के सफर के बारे में बता सकती हैं ?

“ महारक्षक देवी “ मेरा पहला सीरियल है युवावस्था में पर इससे पहले मैंने 13 सीरियल में एक बाल कलाकार के रूप में काम किया है। मेरी शुरूआत सुनैना से हुई थी जो पोगो पर आता था। कुछ ऐसे सीरियल भी है जिसका मैं हिस्सा रह चुकी हूं जिसमें अजय सिन्हा की “ जुस्तजू “, “ शशअअ फिर कोई है ” । उसके बाद मैंने बाल कलाकार के किरदार से ब्रेक ले लिया और यह मेरा पहला टीवी शो है। मैं इस धारावाहिक के ऑडिसन पर गयी थी और तब उन्होंने मुझे गौरी के किरदार के लिए चुना।

Umang-left-screen

आपको कब अभिनय का बुखार चढ़ा ?

यह उस समय कि बात है जब मैं बहुत छोटी थी और मैं अभिनय के लिए पागल थी। जब मैं दो साल की थी तो मैं सीरियल देखते हुए अपनी मम्मी से टीवी में ले जाने को कहती थी। यह तब हुआ जब मैं 5 साल की थी और तभी मुझे पता चला कि अभिनय के लिए स्टूडियो में जाकर अभिनय करना होता है।

umang-jain-at-maharakshak-devi-zee-tv-serial-launch-1

आपने कैसे समझा अपने अभिनय के काबिलियत के बारे में ?

मैं किसी भी एक्टिंग स्कूल नहीं गयी। मैंने बहुत सीखा है अनुभवी लोगों के साथ कामकर के सेट पर। मैंने 160 एड फिल्म में काम किया है जैसे कैडबरी, ओरल बी, पैराशूट, एलजी मोबाइल्स, विक्स, गुड डे कुकीज़, मैगी, डोमिनोज़ जैसे बहुत सारे है जिनमें प्रसून पांडे, प्रदीप सरकार और अनुराग कश्यप के साथ मिलकर।

क्या आपने मलयालम फिल्म में काम किया है ?

मैंने मलयालम फिल्म “ आरू सुंदरीमरूद कथा ” में मुख्य कलाकार के रूप में थी। जिसमें 6 महिलाओं की कहानी आपस मेंघुमती नज़र आती है। फिल्म में जानीमानी नदिया मोइदू, लक्ष्मी राय, ज़रीना वहाब शमना कासीम और लीना जैसी अभिनेत्रीयां थी।

आपका फिल्मों के साथ कैसा वास्ता है ?

मैंने फिल्मों में डेब्यू किया फिल्म “ ब्रेकअप जिंदगी ”  से जिसके निर्देशक थे साहिल सांघा। मैं फिल्म |” शक्ल पे मत जा ” का हिस्सा रह चुकी हूं। सीरियल महारक्षक देवी के अलावा जो मेरे दिमाग में अभी चल रहा है वह है मैं तेलगू फिल्म में भी काम कर रही हूं।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये