‘‘ शादी से पहले हिट शादी के बाद फ्लॉप’’ – विद्या बालन

1 min


लगातार आधा दर्जन सुपरहिट फिल्में देने वाली विद्या बालन की शादी के बाद रिलीज होने वाली तमाम फिल्में असफल साबित हुई, क्यों ? हाल ही में उनसे इस सवाल के अलावा उनकी आने वाली फिल्म ‘हमारी अधूरी कहानी’ को लेकर एक मुलाकात

vidya-balan-hot-dirty-picture-hd-wallpapers-fre

शादीशुदा नायिकाओं को लेकर आप क्या सोचती हैं ?

आज वक्त के साथ दर्शक भी बदल चुके है लिहाजा अब वो ये नहीं सोचता कि उसे पसंद आने वाली फिल्म की नायिका शादीशुदा है या नहीं । इसीलिये कुछ मैरिड हीरोइनों जैसे काजोल श्रीदेवी या ऐश्वर्या की मांग बनी हुई है ।

शादी के साइड इफेक्ट, बॉबी जासूस या घनचक्कर आदि फिल्में आपने शादी के बाद की थीं, जो नहीं चल पाई ?

ये सारी फिल्में हिट नहीं तो असफल भी नहीं थी । न ही ये खराब फिल्में थी । यहां तक मेरे काम की इन फिल्मों के लिये खूब तारीफ हुई थी। जैसा कि मैने कहा दर्शक का टेस्ट बदल चुका है। अगर कोई फिल्म उसकी नजर में अचछी नहीं तो वह अनमैरिड नायिकाओं की फिल्म भी ठुकरा देता है ।

434093-i-live-for-acting-vidya-balan

पहले की तरह आज भी फिल्मों के आफर्स आते हैं ?

किसी भी हीरोइन का आकर्षण हमेशा नहीं बना रहता । समझदार अभिनेत्री वक्त के हिसाब से एक हद तक चूजी हो जाती है यानि वही फिल्में करती है जो उन्हें सूट करती है । मेरे पास आज भी आफर्स हैं लेकिन अब मैं उनमें यह देखती हूं कि ऐसा कुछ तो नहीं जो मैं पहले कर चुकी हूं दूसरे वह भूमिकायें मेरी उम्र को मैच नहीं करती। लेकिन फिल्में मैं आगे भी करती रहूंगी ।

इस फिल्म के बारे में क्या सोचती है?

बेसिकली यह एक नायिका प्रधान फिल्म है । इस फिल्म को लेकर मैं काफी एक्साइटिड हूं क्योंकि इस फिल्म की कहानी एक अरसे बाद महेश भट्ट ने लिखी है और मैं महेश जी की जबरदस्त फैन हूं उनकी फिल्में मैं बचपन से देखती आ रही हूं । इसलिये उनके साथ काम की इच्छा तो अधूरी ही रह गई लेकिन उनके द्धारा लिखी कहानी की फिल्म करने का अवसर मुझे जरूर मिला है ।

सुना है ये भी उनके निजी जीवन से जुड़ी कहानी है ?

उनकी तकरीबन सारी कहानियां उनकी जाति जिन्दगी से इंसपायर होती हैं जिसे वह अपनी फिल्मों में इस कदर बड़ी खूबसूरती से फिल्माते रहे हैं कि दर्शक उन्हें मंत्रमुग्ध भाव से देखता था । भावनात्मक संबन्धों को लेकर आज तक कोई उनका हाथ नहीं पकड़ पाया । इस फिल्म में भी वो सब दिखाई देगा।

vidya-balan-hot-sexy-photo

किसी भी फिल्म में अपने किरदार को आप कैस जीती हैं ?

मैं अपनी फिल्म की स्क्रिप्ट को बार बार उस वक्त तक पढ़ती रहती हूं जब तक मैं उसकी तह तक न पहुंच जाऊं । उसके बाद में अपनी भूमिका में उतरने की कोशिश करती हूं ।

इमरान हाशमी के साथ आप पहले भी काम कर चुकी हैं, राज कुमार राव तथा निर्देशक मोहित सूरी के साथ ये आपकी पहली फिल्म है?

इमरान के साथ दो फिल्में हो गई हैं इसलिये वह मेरे कोआर्टिस्ट से ज्यादा दोस्त हैं । राज कुमार राव की मैने शाहिद देखी थी वाकई वे बहुत बेहतरीन अभिनेता हैं। जहां मोहित सूरी क बात की जाये वे कम उम्र में ही अपना एक ऐसा स्टाइल बना चुके है जिसकी बदौलत उनकी एक अलग पहचान बन चुकी है ।

फिल्म की शूटिंग कहां कहां हुई ?

आबू धाबी, दुबई तथा साउथ अफ्रिका की कुछ लोकेशसं पर फिल्म शूट किया गया है ।

आने वाली फिल्में ?

पिछले दिनों सिद्धार्थ के साथ यूएसए में छुट्टियां बनाने का प्रोग्राम बना, वहीं मैने मुछ स्क्रिप्ट पढ़ी। इनमें से कौन सी सिक्रप्ट मुझे पसंद आने वाली है वो आगे चलकर पता चलेगा ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये