INTERVIEW!! ‘‘मुझे अपने आपको बेचना आता है’’ – राखी सावंत

1 min


पिछले दिनों राखी सावंत और दलेर मेहंदी के सिंगल एलबम ‘पार्टी पंजाबी स्टाइल’ का वीडियो लांच किया गया। हालांकि इससे पहले इस एलबम को टी सीरीज लांच कर चुका था लेकिन राखी ने विदेश से वापस आने के बाद अपने लिये एक बार फिर इसे लांच किया। हमेशा की तरह राखी का इस बार भी ढ़ेर सारी विवाद भरी बातें करने का सिलसिला जारी था और इस बार राखी के टारगेट थे राजनीति और सेंसर।

बॉलीवुड से सन्यास लेकर एक बार फिर वापसी की कोई खास वजह ?

सचमुच राजनीति में जाना मेरी लाइफ की सबसे बड़ी गलती थी, क्योंकि वो जगह मेरे जैसी सीधी सादी लड़की के लिये थी ही नहीं। बावजूद इसके मुझे राजनीति में जाकर ढ़ेर सारी बातों का अनुभव तो हुआ। जैसे राजनीति में वही सफल हैं जिसे अच्छी तरह से चमचागिरी करनी आती हो, भाई मेरे, हद तो तो उस वक्त हो गई, जब कुछ अवसरवादी राजनेताओं ने मेरा इस्तेमाल करने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हो पाये। इसके अलावा राजनीति को मुझे पहली बार करीब से देखने का अवसर मिला। वहां इतनी गंदगी है कि मेरे जैसी लड़की तो जिन्दगी में उधर कभी झांकने तक की कोशिश नहीं करेगी।

IndiaTv96285a_rakhi-sawant-weird (1)

लेकिन अपने अच्छे खासे चलते करियर को छोड़ आप गई ही क्यों ?

चूंकि मैं एक हिन्दुस्तानी लड़की हूं, मुझे लगा कि काम के अलावा समाज की सेवा भी करें तो क्या हर्ज है इसीलिये मैं वहां गई थी समाज सेवा के लिये, लेकिन मुझे बहुत जल्दी पता चल गया कि वहां ईमानदार लोगों के लिये कोई जगह नहीं।  लिहाजा मैं एक बार फिर अपने घर वापस आ गई।

इस बार आपकी दलेर मेंहदी के साथ ही ये एलबम करने की जिद थी, इसीलिये आपने मीका सिंह जैसे सिंगर को भी रिप्लेस करवा दिया ?

मैं आपको पूरी बात बताती हूं। दरअसल टी सीरीज के इस सिंगल एलबम को  पहले लंदन के एक सिंगर बाबा हनी ने गाया था, भूषण कुमार जी को जब वो आवाज अच्छी नहीं लगी तो उन्होंने इसे मीका सिंह की आवाज में डब करवा दिया। लेकिन मेरे कहने पर उन्होंने इसे दलेर मेंहदी से भी गवाया, तो उन्हें मानना पड़ा कि मैं अपनी जगह सही थी।

coll_1450092506

 मीका सिंह को एलबम से अलग करने की क्या सिर्फ यही वजह थी ?

और क्या वजह हो सकती है। यार मीडिया को तो बस मुझ पर इल्जाम लगाने का मौका चाहिये। ये सारी बातें कतई गलत है। आपको शायद पता नहीं कि मीका सिंह और दलेर मेहंदी से मेरे घरेलू ताल्लुकात हैं। हुआ यूं कि गाना दलेर जी की आवाज में ज्यादा निखर कर आ रहा था। मेरी इस बात से भूषण कुमार भी सहमत थे। इसीलिये वो गाना दलेर जी से गवाया गया, वरना इसके अलावा और कोई बात नहीं थी ।

 दलेर मेंहदी ने वीडियो की शूटिंग आपके साथ नहीं की, क्यों ?

दरअसल सेंसर की मेहरबानी से इस एलबम की शूटिंग दो बार हुई। पहली बार के शूटिंग पोर्शन में सेसंर को मेरी हॉट बिकनी पसंद नहीं आई, जबकि इससे पहले सनी लियोनी की फिल्म एक पहेली के सारे दृश्यों के लिये सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी काफी उदार रहे, उन्हें वे सारे दृश्य धार्मिक लगे होंगे वरना क्या वजह है कि सनी की फिल्म में सेसंर को कहीं कोई हॉटनेस नहीं दिखाई दी। लेकिन हमें उन्होंने आदेश दिया कि या तो इसे दोबारा शूट करो नहीं तो बिकनी सीन वीडियो से निकाल दो। हार कर एक बार फिर मेरे पोर्शन को दोबारा शूट किया गया, दलेर मेंहदी जी उन दिनों कनाडा में थे, उनके इंडिया आने में अभी देर थी इसलिये उन्होंने अपने पोर्शन को वहीं से यानि कनाडा में शूट कर भेज दिया था। जिसे बाद में क्रोमा के द्वारा मिक्स कर लिया गया।

 rakhi-sawant-480 (1)

आपकी बातों से लगता हैं कि आप सनी लियोनी को अपना कंपीटीटर मानती हैं

क्या बात कर रहे हो! मैं न तो उसे अपने स्टंडर्ड का मानती हूं और न ही अपने बराबर। अगर उसकी बात की जाये तो वो जंहा की रहने वाली है उसे वह इज्जत  वहां नहीं मिली होगी जो उसे यहां मिल रही है। दरअसल इस एलबम से पहले मैंने उसके कुछ वीडियो देखे थे बाद में मैंने इस वीडियो में वह सब कर दिखाया जो सनी अपने गानों में करती है यहां मैं उसकी नकल नही कर रही थी बल्कि मैं बताना चाहती थी कि बाहर से आई सन्नियां जो कर सकती हैं वह बॉलीवुड की लड़की राखी सावंत भी कर सकती है। परन्तु न जाने क्यों सेंसर वालों को ये सब अच्छा नहीं लगा और उन्होंने एक बार फिर मेरे एलबम पर कैंची चला दी। ये सब देखते हुये मुझे कई बार ये महसूस हुआ कि सेंसर की कैंची सिर्फ राखी सांवत के लिये ही बनी है।

 क्या आप सेंसर को लेकर अपनी तरफ से कुछ कहना चाहती हैं ?

मुझे सिर्फ यही कहना है कि भैया सेंसर वालों,आपको बिना किसी भेदभाव के सबके साथ एक जैसा व्यवहार करना चाहिये। क्योंकि एक तरफ तो आप कम कपड़े जो एक हद तक अश्लील होते हैं वाले वीडियोज के लिये उदार हो जाते हो वहीं दूसरी तरफ आप मेरा वीडियो देखते ही अपनी कैंची में धार लगाना शुरू कर देते हो, इसलिये आपके इस दोहरे रवैये पर मुझे भारी एतराज है और मेरा ये एतराज भविष्य में भी जारी रहेगा।

rakhi sawant aib_0_0_0

राखी को हमेशा स्कैंडल क्वीन कहा जाता है जबकि वो एक साधारण आइटम गर्ल है ?

उसकी कई वजह है सबसे पहली वजह कि राखी एक साफ दिल लड़की हैं उसे जो कहना होता हैं वो डंके की चोट पर कहती है। दूसरे, राखी को अपने आपको बेचना आता है। तीसरे, लोगों को उसकी बातों से इत्तेफाक हैं इसीलिये वह उसे सुनते हैं और देखते हैं। सबसे अहम है कि मैं साधारण नहीं बल्कि बहुत हॉट आइटम गर्ल हूं।

SHARE

Mayapuri