Exclusive “अब यदि कोई मुझे मार भी ड़ाले तो चुप ही रहना होगा सेलिब्रिटी होने का यह खामियाज़ा तो मुझे भुगतना ही पड़ेगा” – नवाजुद्दीन

1 min


लिपिका वर्मा

रविवार दोपहर को जब मीडिया ग्रुप में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के बारे में न्यूज़ फ़्लैश हुई कि कथित तौर पर उन्होंने किसी लड़की पर हमला (असॉल्ट) किया है तो हमने मामले की तेह तक जाने की सोची – दरअसल जब नवाज़ सोमवार को वर्सोवा पुलिस मुंबई थाने पहुंचे तो हमने उनसे असली मुद्दा जानने की कोशिश की –

सुनिए नवाज़ुद्दीन की जुबानी “देखिये मुझे टारगेट किया जा रहा है। दरअसल में सोसाइटी के इलेक्शन लगभग दस सालों से हुए नहीं है और मैंने भी एक एप्लीकेशन में इस के खिलाफ साइन किया था। किन्तु मुझे यह ज़रा भी गुमान नहीं था कि मेरे साइन की वजह से मुझे टारगेट किया जायेगा। ”

पूरा मामला क्या है ?

“मैं उस वक़्त वॉशरूम में था जब कुछ लोग हमारे ऑफिस के दरवाजे पर आये और चिल्लाने लगे। मेरी पत्नी और बच्चे भी वहां थे और मेरी भाभी भी जिनके साथ इन्होंने खींचा -तानी की। उन्होंने इन सब पर (असॉल्ट) करने की कोशिश की। जैसे में बाहर की तरफ आया तो कुछ लोग मेरा वीडियो बनाने लगे। पहले तो मैंने सोचा की यह कोई फैंस होंगे। किन्तु कुछ देर बाद जब मामले की गंभीरता का एहसास हुआ तो मैंने उनसे कहा कि प्लीज वीडियो बनाना बंद कीजिये। बस इतना कहना था तो वह लोग मेरे से भी बदतमीज़ी करने लगे। मैंने इस मामले को ज्यादा गंभीरता से नहीं लिया। मुझे एक नरेशन पर जाना था सो मैं वहां चला गया। किन्तु जैसे ही मैं वापस 6/7 बजे आया तो मुझे मालूम हुआ कि हीना नाम की किसी लड़की ने मेरे खिलाफ असॉल्ट का मामला दर्ज किया है। मैं एक जिम्मेदार भारतीय नागरिक हूँ सो उस नाते पुलिस स्टेशन में जाकर अपनी काउन्टर रिपोर्ट लिखवाई है। मुझे भारतीय न्यायिक व्यवस्था पर पूरा विश्वास है और सच्चाई सामने आएगी। जो कुछ भी कानूनी तौर पर होगा उसे मैं स्वीकारूँगा।”
कुछ रुक कर नवाज़ुद्दीन बोलें,” पर इस मामले से मैंने यह तो जान लिया है कि – जो कुछ भी मेरे साथ हुआ है अब यदि कोई मुझे मार भी ड़ाले तो चुप ही रहना होगा!! सेलिब्रिटी होने का यह खामियाज़ा तो मुझे भुगतना ही पड़ेगा।”

nawazcannes

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार – शिकायतकर्ता हीना जो नवाज़ की बिल्डिंग – ज़ोहरा आघाड़ी नगर (जे एण्ड के) यारी रोड, वर्सोवा – मुंबई में स्थित है में ही एक ऑफिस में बैठती हैं। एक एफ आई आर के तहत नवाज़ुद्दीन, उनके भाई और सिक्योरिटी के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करवाई है। वर्सोवा पुलिस थाने में इस शिकायत के तहत कथित तौर पर तीनों पर सेक्शन 354 आई पी सी की धारा लगायी गयी है। यह सारा मामला कार पार्किंग को लेकर खड़ा हुआ है ।

सेक्रेटरी सोनी दांडेकर ने मीडिया से कहा, ” दरअसल में हम यहाँ 1994 से रह रहे हैं और नवाज़ ने पार्किंग एरिया घेर रखा है। हमारी कम्प्लेंट्स का इन पर कोई असर नहीं हुआ है और आज भी जब हम इन से यही शिकायत लेकर गए तो यह सब झमेला खड़ा हो गया। आज जब मेरी बेटी इस एरिया की फोटोग्राफ्स निकालने गयी तो नवाजुद्दीन के साथ उनके भाई और सिक्योरिटी ने उस पर हमला (असॉल्ट) किया। सो हमने पुलिस में एफ आई आर दर्ज की है इन सब के खिलाफ।”

NAWAZ-SIDDIQUI-580x395

अब समय ही बतायेगा कि नवाज़ के पक्ष में मामला सुलझता है या फिर हीना के पक्ष में। यह भी देखा गया है कि आजकल सेलिब्रिटी एक सॉफ्ट टारगेट हो गए हैं पब्लिसिटी बटोरने के काम आते हैं। यहाँ एक स्त्री की अस्मिता का मामला है सो जाहिर सी बात है हमारी कानून व्यवस्था सब कुछ ठोक बजा कर ही मामले को सुलझायेगी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये