क्या एक अँधा पति अपनी पत्नी खोज पायेगा? जरूर वह,”काबिल” है?

1 min


-लिपिका  वर्मा

कुछ पत्रकारों की मौजूदगी में – पापा रोशन, संजय एवं रितिक  ने साथ बैठ कर ट्रेलर देखा। जैसे ही लाइट्स ऑन हुई रितिक ने पत्रकारों से मुखातिब हो कहा,”इस फिल्म में हम तीन व्यक्तियों के बीच शादी  हुई है”

hr-is-rambo

फिल्म, “काबिल” को लेकर ख़ासा उत्साहित है रितिक,”जी हाँ मैंने पहले भी फिजिकली चैलेंज्ड किरदार निभाये हैं। फिल्म “कोई मिल गया” फिर “गुज़ारिश” और अब “काबिल” में मुझे अन्धे के किरदार में देख पाएंगे सब। यह किरदार करना मेरे लिए बहुत ही चैलेंजिंग रहा है। दरअसल में, फाइट सीन्स करने बहुत की मुश्किल रहे मेरे लिए। अगर मैं  नीचे की ओर खड़ा हूँ और मुझे अपने दुश्मन को कुछ ऊपर देख कर मारना है तो मैं यह कैसे कर पाता ? मैं उसे देखता तो बहुत ही फेक लगता, और यदि कोई गलती हो जाती तो भी मुझे रिटेक लेने पड़ते। इसलिए बहुत ही सम्भल कर मुझे सारे फाइट सीन्स करने थे। खेर, यह काफी कठिन तो था ही किन्तु आशा करता हूँ कि मेरे फैन्स को
मेरा किरदार और फिल्म अच्छी लगेगी? हमने सही मायने में बहुत ही मेहनत की है।”

img-20161026-wa0012

रितिक अपनी हीरोइन यामी की तारीफ करते बिलकुल भी नही थके,” सच कहूँ तो यामी की माससूमियत इस किरदार के लिए बहुत ही सही लगती है। उन्होंने इस किरदार को बखूबी निभाया है। सच कहूँ तो यामी ही इस किरदार की हक़दार है।”

रितिक के मुताबिक यह फिल्म एक रोमांटिक जोनर की है। “जी हाँ मुझे तो  यही  लगता है कि काबिल रोमांटिक कहानी है वैसे लोग यही जानते है कि संजय की निर्देशित की गयी फिल्म में रोमांच भी होता है।”

ritik-roshan-kabil-3

चलिए आपको,”काबिल” ट्रेलर द्वारा कहानी साफ नजर आती है। दो नेगेटिव लोग आपस में मिलकर शादी के बंधन में बन्ध जाते है। और दो रियल लाइफ भाई रील पर भी भाई बनकर अपना जोर आजमाते है।  वह है रोनित रॉय एवम रोहित रॉय। दोनों ही विलेन बने हुए है जैसा कि ट्रेलर से पता चलता है। यामी के साथ क्या कुछ हो जाता है? और एक अन्धा पति अपनी पत्नी के बारे में किस तरह खोजबीन करता है? यही कहानी कहानी का सार है। जाहिर सी बात है हिंदी फिल्मों में बुराई पर अच्छाई की जीत होनी ही है। … सो एक अंधे और,”काबिल” पति की जीत की कहानी ही दिखाई पड़ती है।

रितिक रोशन जब भी अपने पापा  की छत्र छाया में काम करते हैं तो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा जरूर दिखलाती है “मोहेंजो दारो” फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई है सो,’काबिल ” का हिट होना रितिक के लिए फायदेमंद होगा?

 

SHARE

Mayapuri