अमिताभ बच्चन ने अपनी आँख की सर्जरी के बाद स्लो रिकवरी प्रोसेस किया रिवील – चैतन्य पडुकोण

1 min


बॉलीवुड के सुपर स्टार के लॉयल फैंस उनके लिए तब बहुत परेशान और चिंतित हो गए थे जब उन्होंने महानायक और केबीसी के होस्ट अमिताभ बच्चन की ब्लॉग पोस्ट देखी थी जिसमें लिखा था कि वो आँख की सर्जरी करवाने वाले हैं। इसके इतर महानायक ने कोई अन्य जानकारी नहीं दी थी। हालांकि सोमवार को 78 वर्षीय महान वरस्टाइल अभिनेता अमिताभ ने एक लेन्थी पोस्ट लिखी और ब्लॉग के माध्यम से बताया कि वो जिस सर्जरी से गुज़रे हैं वो बहुत डेलीकेट थी और उनकी आँखों की रिकवरी का प्रोसेस बहुत स्लो है और वो कुछ भी साफ नहीं देख पा रहे हैं।
आँख की इस सर्जरी को करने में दो घंटे से अधिक का समय लगा और इसको आई सर्जन डॉक्टर हिमांशु मेहता के सुपरविज़न में पूरा किया गया। मेगा स्टार अमिताभ बच्चन डिसचार्ज होकर अपने जुहू स्थित बंगले जलसा में लौट भी आए। घर में घुसते वक़्त वो आई पर्टेक्टिड काले चश्मे पहने नज़र आए। –  चैतन्य पडुकोण 

अपने फैंस के लिए लिखे मैसेज में अमिताभ ने कहा “आप सबकी दुआओं के लिए मैं आपका बहुत शुक्रगुज़ार हूँ। आँख की सर्जरी वो भी इस उम्र में बहुत नाज़ुक सर्जरी होती है और बहुत संभालकर करवानी पड़ती है। पर खुशी की बात है कि सबकुछ बहुत अच्छे से हो गया। आँख की रौशनी पूरी तरह से बेहतर होने में अभी समय लगेगा, रिकवरी स्लो है तो अगर कोई टायपिंग एरर हो जाएँ तो उन्हें नज़रअंदाज किया जा सकता है। फिलहाल मैं गैरी सोबर्स जैसा महसूस कर रहा हूँ, जो महान वेस्ट इंडियन क्रिकेटर रह चुके हैं और जो जिस दौर से वो गुज़रे थे वो बहुत मुश्किल समय था। मैंने ये कहानी सुनी थी पर अब उसमें कितनी सच्चाई है ये मैं नहीं जानता” हर वक़्त काम के लिए तैयार रहने वाले बच्चन साहब ने बताया कि अभी कुछ दिनों बाद फिर एक सर्जरी होगी। उनके शब्दों में – “आप सबको मेरा बहुत बहुत प्यार, अभी प्रोग्रेस स्लो है और कुछ ही दिनों में दूसरी आँख की भी सर्जरी होनी है। ज़ाहिर तौर पर सब सही होगा ऐसी मैं उम्मीद करता हूँ.. कुछ रोज में मैं विकास बहल के साथ अगली फिल्म भी करने वाला हूँ जिसका टाइटल “गुडबाय” हो सकता है।”

इसी दौरान फुटबॉल प्रशंसक और अमिताभ बच्चन साहब के दीवाने ‘पिंक’ एक्टर को जल्द ही एक्शन में देखने के लिए बेताब हैं। उनकी आने वाली स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘झुंड’ को लेकर पहले ही उत्सुकता बंध चुकी है। झुंड में अमिताभ साहब एक बेहतरीन मेन्टर/ कोच बने हैं (यह कहानी रियल-लाइफ स्टोरी पर है जो विजय बरसे पर बेस्ड है) जो गली के बच्चों को फुटबॉल सिखाते हैं। यह फिल्म सैराट फेम डायरेक्टर फिल्ममेकर नागराज मंजुले द्वारा किया जा रहा है। इस फिल्म में सैराट फेम जोड़ी भी शामिल है, प्रेरणा महादेव रिंकू राजगुरु और उनके हीरो आकाश ठोसर मुख्य भूमिकाओं में होंगे। इसके अलावा सदा बिज़ी रहने वाले सीनियर बच्चन अजय देवगन की आने वाली फिल्म May Day में भी नज़र आने वाले हैं। हम bollyy.com और मायापुरी की तरफ से बच्चन साहब की स्पीडी रिकवरी की और सदा सेहतमंद रहने की कामना करते हैं।

Translated by Siddharth Arora Sahar


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये