वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे पर फेसबुक कम्युनिटी लीडरशिप सर्किल और होस्ट ए लाउड ने आयोजित किया कार्यक्रम

1 min


विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाने के लिए, फेसबुक कम्युनिटी लीडरशिप सर्किल्स और आउट ए लाउड ने सार्वजनिक आंकड़ों के साथ एक पैनल चर्चा का आयोजन किया और आत्महत्या की रोकथाम के विषय को संबोधित किया, सहस्त्राब्दियों से तनाव प्रबंधन पर विचार-विमर्श किया। अभिनेता करण सिंह ग्रोवर मुख्य अतिथि थे, जबकि पैनलिस्ट्स में नेहा कारे, आरजे अर्चना पनिया, नम्रता जैन, डॉ मोहित शाह और डॉ सीतेश रॉय शामिल थे।

नम्रता जैन एक मनोवैज्ञानिक, TEDx अध्यक्ष और आउट ए लाउड की संस्थापक कहती हैं ,“हमारा दिमाग एक शक्तिशाली और सुंदर चीज है, लेकिन समाज द्वारा बहुत कम और कम आंका गया है। हम अपने शरीर को देख सकते हैं और इसका बहुत ध्यान रख सकते हैं, लेकिन हम अपने दिमाग को नहीं देख सकते हैं और इसलिए इसे अनियंत्रित और अनअटेंडेड होने देते हैं। मनोचिकित्सक और आउट ए लाउड के संस्थापक के रूप में, यह हर किसी के लिए मेरा गंभीर अनुरोध है कि यह समय है जब हम सभी अपने मानसिक स्वास्थ्य और मानसिक कल्याण पर ध्यान दें जितना हम अपने शारीरिक स्वास्थ्य और कल्याण के लिए करते हैं। अपनी लड़ाई अकेले नहीं लड़ें। .. जरूरत पड़ने पर मदद मांगो !! “

“मनुष्य सामाजिक प्राणी हैं। हम एक सहायक वातावरण में दोस्तों, परिवार, समुदाय से घिरे होने पर अच्छा महसूस करते हैं। यूनोमो यूनिवर्स ऑफ मोम्स के संस्थापक और मुंबई शहर के लिए एक फेसबुक सीएलसी लीड के रूप में मैंने सामुदायिक स्थान को बहुत करीब से देखा है। आपकी समस्याओं का सामना करने में और आपकी मदद करने के लिए प्रोत्साहित करें क्योंकि आप कल्याण की दिशा में काम करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति है जिसके साथ आप संबंधित हो सकते हैं, यह तनाव को कम करेगा और आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। याद रखें, अवसाद अकेलेपन का रोग है।

करन सिंह ग्रोवर, जो पैनल का हिस्सा भी थे, कहते हैं, “सभी मन की बात, विशेष रूप से युवा लोगों के रूप में, उनके कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि वे भविष्य हैं। सब कुछ अपने आप से शुरू होता है। अपने आप में एक बदलाव लाने से आपके परिवेश में बदलाव आएगा। यदि आप खुश हैं, तो यह आपके आसपास के लोगों की सामूहिक भलाई में जोड़ता है। परिवर्तन की इस नदी में पहला कदम बोलना, स्वीकार करना और जाने देना है। ”इस समारोह में शामिल होने वाली अन्य हस्तियों में मृणाल देशराज, रिद्धिमा तिवारी, जसकरन सिंह, मल्हार पंड्या, संभाना मोहंती, श्वेता रोहिरा, कुणाल ठाकुर, अंश बागरी, आशीष त्रिवेदी, रानी पटेल और प्रकृति नौटियाल शामिल थे।

Karan Singh Grover,Namrata Jain,Neha kare
Karan Singh Grover, Namrata Jain
Karan Singh Grover
Jaskaran Singh
Ashish Trivedi
Ansh Bagri, Namrata Jain
Ansh Bagri
Shweta Rohira,Kunal Thakur
Shweta Rohira
Sambhabana Mohanty
Riddhima Tiwari
Riddhima Tiwari,Namrata Jain,Prakriti Nautiyal
Rani Patel
Prakriti Nautiyal
Neha kare,RJ Archana Pania,Namrata Jain,Karan Singh Grover,Dr. Mohit Shah,Dr. Sitesh Roy
Neha kare,RJ Archana Pania,Namrata Jain,Karan Singh Grover,Dr. Mohit Shah,Dr. Sitesh Roy
Mreemal Deshraj
Malhar Pandya
Kunal Thakur
Karan Singh Grover

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये