इन मायनों में खास है फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’

1 min


इस बार दीपावली पर राजश्री प्रोडक्शंस की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ रिलीज हुई है। सूरज बड़जात्या निर्देशित इस मेगास्टारर फिल्म में दबंग खान यानि की सलमान खान और सोनम कपूर के अलावा नील नीतिन नुकेश, स्वरा भास्कर, अनुपम खेर और अरमान कोहली भी हैं। फिल्म की रिलीज से पहले इस फिल्म के गानों और ट्रेलर ने खूब धमाल मचाया। इस फिल्म का सलमान के चाहने वालों को बेसब्री से इंतजार था क्योंकि ये फिल्म कई मायनों में बेहद खास है। जहां अपने ही एक अलग अंदाज में सलमान दर्शकों को लुभा रहे हैं वहीं सोनम कपूर भी पारंपरिक वेशभूषा में दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं। सूरज बड़जात्या और सलमान खान की जोड़ी ने इससे पहले ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘हम साथ साथ हैं’ जैसी ब्लॉक बस्टर फिल्में दी हैं। बताते हैं इस फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें

unnamed-29

इस फिल्म में एक बार फिर से 16 साल बाद सलमान और सूरज का जादू देखने को मिलेगा। सलमान खान के साथ मिलाकर कई हिट फिल्में देने वाले सूरज बड़जात्या ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है और इस फिल्म का प्रोडक्शन बैनर है राजश्री प्रोडक्शंस।

salmankhan-sonamkapoor-premratandhanpayo1

 

इस पारिवारिक फिल्म में सलमान खान के किरदार का नाम एक बार फिर से प्रेम है इससे पहले भी सूरज की फिल्मों में सलमान खान के किरदार का नाम प्रेम रहा है जो दर्शकों को काफी पसंद आया था। इसलिए इस बार भी दर्शकों को कहीं न कहीं उस प्रेम से वैसी ही उम्मीदें हैँ।

Prem-Ratan-Dhan-Payo-bollywood-movie

इस मेगा बजट और मेगा स्टारर फिल्म में सलमान खान एक बार फिर डबल रोल में नजर आएंगे। जहां एक रोल राजकुमार ‘प्रेम’ का होगा, वहीं दूसरा किरदार फाइटर ‘विजय’ का होगा। सलमान को दो रूपों में देखना वाकई दर्शकों के लिए रोमांच से भरपूर होगा।

salman-khan-story_647_101915012838

सलमान की ज्यादातर फिल्में ईद के मौके पर रिलीज होती है जिनमें लगभग सभी बॉक्स ऑफिस पर हिट होती है लेकिन ये फिल्म ईद की बजाय दीपावली पर रिलीज हुई इसलिए भी ये फिल्म लोगों के लिए खास है। सलमान की अगर बीती कुछ फिल्मों पर नजर ड़ालें तो बजरंगी भाईजान और किक जैसी फिल्में भी ईद पर रिलीज हुई थी जो कि हिट साबित हुई।

429988-prem-ratan-dhan-payo-song

इस फिल्म ने रिलीज से पहले ही क्लेकशन कर लिया है। फिल्म के म्यूजिक राइट्स 17 करोड़ की दमदार राशि में बिके हैं। फिल्म में कुल 9 गाने हैं। सूरज बड़जात्या और सलमान खान की फिल्मों का म्यूजिक हमेशा ही सुपरहिट रहा है, अब चाहे वो ‘मैंने प्यार किया’ हो या ‘हम आपके हैं कौन’ का।

prem-ratan-dhan-payo-will-have-action-scenes-of-next-level

अमूमन देखा जाता है कि सूरज की फिल्में पारिवारिक होती है उनमें एक्शन सींस नहीं होते वे एक ऐसे निर्देशक है जिनकी फिल्मों में आपको एक थप्पड़ भी देखने का मौका नहीं मिलता लेकिन प्रेम रतन धन पायो में जबरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा। फिल्म में तलवारबाजी, मुक्केबाजी, सब कुछ देखने को मिलेगा।

1443759412_prem-ratan-dhan-payo-trailer-launch

 

इस फिल्म के लिए सलमान ने कोई फीस नहीं ली है बल्कि एक्टिंग के बदले सैटेलाइट टीवी के अधिकार अपने पास रख लिए हैं, जिसका बाजार मूल्य 50 करोड़ रुपए होता है और वे इस फिल्म के प्रमोशन में पूरी टीम के साथ जोरों शोरों से लगी हुई है। जिससे इस फिल्म की अपार सफलता की उम्मीद की जा रही है।

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये