ज्योतिषी पवन कौशिक ने पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देकर मनाया जन्मदिन

1 min


जन्मदिन को खास बनाने के लिए लोग तरह-तरह के आयोजन करते हैं। ज्योतिषी पवन कौशिक ने अपना जन्मदिन पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देकर मनाया है। ज्योतिष के क्षेत्र में पवन कौशिक का खासा नाम है। उन्हें ज्योतिष के साथ ही अपने देश और सैनिकों से भी बहुत प्यार है। उन्होंने गुरुग्राम के ‘ताऊ देवीलाल स्टेडियम’ में पिछले रविवार को नवभारत फाउंडेशन (एनबीएफ) द्वारा आयोजित ‘रन फॉर सिक्युरिटी’ में भाग लेकर अपना जन्मदिन मनाया।
उल्लेखनीय है कि ‘रन फॉर सिक्युरिटी’ आयोजन की शुरुआत 2017 में आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने की थी।  ज्योतिषी पवन कौशिक स्वतंत्रता सेनानी परिवार से ताल्लुक रखते हैं और उन्होंने स्वयं भारतीय नौसेना में अपनी सेवा दी है। उन्होंने फंडरेजिंग कार्यक्रम में पुलवामा हमले के शहीदों के परिवारों की मदद की और उनके साथ समय भी बिताया।

इस आयोजन में पवन कौशिक  ने खुद की लिखी कुछ पंक्तियां भी साझा की – “आतंकवाद पर पूर्ण जीएसटी आज लगाओ हे मोदी, एक के बदले 28 का सिर अब ला दो हे मोदी, बहुत कहा और बहुत सहा पर बात उन्होंने न कुछ मानी, आतंकी पिल्लों ने भारत की शक्ति तनिक न पहचानी, अब उंगली दिखा कर बात करो, आंखें भी थोड़ी लाल करो, देश यही बस मांगता है, ना-पाक को अब बदहाल करो, सेना को कह दो आदेश अब किसी से नहीं लेना है, लाहौर तलक चाहे चढ़ जाए, पर बदला पूरा लेना है।”

Indresh Kumar & Pawan Kaushik
Indresh Kumar & Pawan Kaushik
Indresh Kumar & Pawan Kaushik
Pawan Kaushik & Indresh Kumar
Pawan Kaushik & Indresh Kumar

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये