90 साल की उम्र में बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर बासु चटर्जी का हुआ निधन, आज 2 बजे होगा अंतिम संस्कार

1 min


बासु चटर्जी

बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर बासु चटर्जी का हुआ निधन , ‘बातों बातों में’ और ‘रजनीगंधा’ जैसी फिल्मों का किया था निर्देशन

2020 बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए बेहद खराब साबित हुआ है। कुछ समय में ही एक के बाद एक कई फिल्मी हस्तियों के निधन की खबरों ने इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया है। वहीं ये सिलसिला अभी भी नहीं थमा है। हाल ही में एक और जाने-माने फिल्ममेकर के निधन की खबर आई है। कई सुपरहिट फिल्मों के डायरेक्टर रह चुके बासु चटर्जी इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। उनकी उम्र 90 साल थी।

IFTDA प्रमुख अशोक पंडित ने उनके निधन की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी है। उनके निधन को फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नुकसान बताया जा रहा है।

अशोक पंडित ने दी जानकारी

बासु चटर्जी

Source – Twitter

इस बात की जानकारी अशोक पंडित ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी है। अशोक पंडित ने ट्वीट किया, ‘मैं यह बताते हुए बेहद दुखी हूं कि महान फिल्मकार बासु चटर्जी जी का निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर 2 बजे सांताक्रूज में किया जाएगा। यह फिल्म जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। आपकी याद आएगी सर।’

डायबिटीज़ और हाई ब्लडप्रेशर की थी समस्या

जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने डायरेक्टर बासु चटर्जी के निधन की खबर आई हालांकि उनका निधन किस कारण हुआ अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। कहा जा रहा है कि वो काफी समय से बढ़ती उम्र से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे थे ,उन्हें डायबिटीज़ और हाई ब्लडप्रेशर की समस्या थी।

बासु चटर्जी

Source – Twitter

इंडस्ट्री में उन्हें ‘बासु दा’ के नाम से पहचाना जाता था। अचानक आई उनकी मृत्यु की खबर ने फिल्म इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया है। उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देने का सिलसिला भी जारी है।

बता दें कि बासु चटर्जी को उनकी अलग पहचान बनाने वाली फिल्मों के लिए जाना जाता था। उनकी ज्यादातर फिल्में मध्य वर्गीय परिवारों पर आधारित होती थीं। वो बॉलीवुड को कई रोमांटिक कॉमेडी फिल्में दे चुके हैं। बासु चटर्जी को छोटी सी बात, रजनीगंधा, बातों बातों में, चमेली की शादी, खट्टा मीठा और एक रुका हुआ फैसला जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है।

और पढ़ेंः सलमान खान ने शेयर की महेश मांजरेकर की शॉर्ट फिल्म ‘वास्तव 2’, लॉकडाउन में बाहर निकलना आपके परिवार को कर सकता है तबाह


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये