फैन ने सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर खरीदा एक तारा , आखिर इस वायरल खबर में कितनी है सच्चाई ?

1 min


सुशांत सिंह राजपूत तारा

क्या फैन ने सुशांत के नाम पर आसमान में खरीदा एक तारा ? आइए जानिए इस वायरल खबर की पूरी सच्चाई

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड को 21 दिन बीत चुके हैं। लेकिन अभी वे उनके चाहने वालों की यादों में जिंदा हैं। सुशांत के फैंस उन्हें अलग- अलग तरीके से ट्रिब्यूट दे रहे हैं। अब हाल ही में कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सुशांत की एक फैन ने उनके नाम पर तारा खरीदा है। हालांकि वायरल हुए इस दावे में सच्चाई कुछ और ही है।

सुशांत के नाम खरीदा तारा

 सुशांत सिंह राजपूत तारा

Source – Twitter

दरअसल सुशांत की एक फैन ने उन्हें खास तरह से ट्रिब्यूट दिया है। खबर थी कि सुशांत की एक फैन ने उनके नाम पर एक तारा खरीदा है। यूएस बेस्ड रक्षा नाम की फैन ने ट्विटर पर 29 जून को स्टार रजिस्ट्री का एक सर्टिफिकेट शेयर किया था। इसके कैप्शन में लिखा था, “सुशांत को हमेशा से तारों का शौक था। इसलिए मुझे एक तारे को उनका नाम देना एकदम सही लगा। मुझे हमेशा गर्व होगा कि मैंने ऐसी खूबसूरत और गंभीर आत्मा को देखा। आप हमेशा सबसे तेज चमकते रहें।”

 सुशांत सिंह राजपूत तारा

Source – Twitter

6 जुलाई को रक्षा का ट्वीट वायरल हुआ और कई मीडिया रिपोर्ट्स ने डिस्क्लेमर के साथ दावा कर दिया कि फैन ने सुशांत के नाम पर तारा खरीदकर एक्टर को ट्रिब्यूट दिया है। इस दावे के पीछे की असली वजह स्टार रजिस्ट्री का वह सर्टिफिकेट है, जो फैन ने शेयर किया था।

सर्टिफिकेट के मुताबिक, जो तारा खरादा गया, उसकी स्थिति RA22.221 है। यह 25 जून 2020 से लागू होता है। इसके साथ ही सर्टिफिकेट में सुशांत सिंह राजपूत का बड़े अक्षरों में नाम लिखा है। रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट में स्पष्ट रूप से लिखा गया है, “सुशांत सिंह राजपूत का नाम स्थायी रूप से रजिस्ट्री वॉल्ट में दर्ज कर लिया गया है और इसके सभी अधिकारों और विशेषाधिकारों को स्टार रजिस्टर के साथ कॉपीराइट किया गया है।” हालांकि इस सर्टिफिकेट की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है।

फैन ने दी वायरल खबर पर सफाई

 सुशांत सिंह राजपूत तारा

Source – Jansatta

वहीं जब यह ट्वीट वायरल हुआ तो फैन ने मामले पर सफाई दी और खंडन किया। फैन ने अपने ट्वीट में लिखा है, “मैं यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि मैंने कोई तारा नहीं खरीदा है। क्योंकि यह ऐसी संपत्ति नहीं है, जिसे खरीदा जा सके। हालांकि, मेरा मानना है कि वेबसाइट के कहे अनुसार, मैं उनके नाम पर इसका नाम रखने में सक्षम थी। मैं सभी का आभार मानती हूं। यह अपना प्यार दिखाने का मेरा एक तरीका भर था।”

बता दे , सुशांत सिंह राजपूत को अंतरिक्ष, गैलेक्सी, चांद- तारों का काफी शौक था। सुशांत के पास करीब 55 लाख रुपये का एक टेलीस्कोप भी था। जो उन्होंने अपने घर के लिविंग रूम में रखा हुआ था।

ये भी पढ़ें– बहुत दिलचस्प है रणवीर-दीपिका की लव-स्टोरी, ऐसे किया था एक्ट्रेस को इंप्रेस


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये