फरहान अख्तर की ‘तूफानी टक्कर’ जल्द ही अमेजोन पर आएगी नजर- अली पीटर जॉन

1 min


फरहान अख्तर हमेशा अपने पिता जावेद अख्तर की तरह एक लेखक बनना चाहते थे, लेकिन उन्हें निर्देशन की अंगूठी में फिट किया गया और यह प्रयोग सफल भी रहा। उन्होंने ‘दिल चाहता है’,‘डॉन’ और ‘डॉन 2’ और ‘दिल धड़कने दो’ जैसी कई फिल्मों का निर्देशन किया जो सफल रहीं।

लेकिन उनमें मौजूद अभिनेता उसे एक अभिनेता के रूप में अपनी प्रतिभा को आजमाने के लिए उकसाता रहा और जब उन्होनें इधर हाथ आजमाया तो वह एक सफल अभिनेता रहे। वह निर्देशक राकेश ओम प्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित ‘भाग मिल्खा भाग’ में अद्भुत थे, जिसमें उन्होनें ‘मिल्खा सिंह’ की भूमिका निभाई थी, जिनकी पिछले पखवाड़े कोविड 19 के कारण मृत्यु हो गई थी।

फरहान ने एक बॉक्सर की भूमिका में रिंग में उनके उत्थान पतन और फिर उत्थान को निभाने के लिए उत्कृष्ट बॉक्सर के फरहान ने एक अच्छे मुक्केबाज की भूमिका के लिए अपनी बॉडी बनाकर तैयार की और कैसे उन्होंने एक हारे हुए व्यक्ति के रूप में अपनी भूमिका के अनुरूप दोबारा उस शरीर को बनाया और फिर एक चैंपियन होने पर उसके अनुरूप फिर से बॉडी बनाई। यह किसी मनुष्य द्वारा अपने ईश्वर प्रदत्त शरीर पर किया गया एक चमत्कारिक प्रयोग था। फिल्म ‘तूफान’ डोंगरी के कुख्यात इलाके के एक युवक पर आधारित कहानी है, जिसे कुछ सबसे कुख्यात गैंगस्टरों और तस्करों का जन्मस्थान माना जाता है।

लड़का एक बहुत अच्छा मुक्केबाज बनता है और दो चैंपियनशिप भी जीतता है, लेकिन कुछ कारणों से वह नॉट आउट होता है और पाँच साल के लिए मुक्केबाजी छोड़ देता है और फिर एक मजबूत और अधिक आत्मविश्वास वाले मुक्केबाज के रूप में वापस उभरता है और कहानी यहाँ से एक नया मोड़ लेती है। फिल्म का अधिकांश भाग बॉक्सिंग के मुकाबलों से भरा हुआ है। परेश रावल और मृणाल देशमुख ने फिल्म में अन्य महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं। शंकर एहसान लॉय संगीतकार की एक प्रतिभाशाली टीम का नेतृत्व करते हैं। फिल्म का ट्रेलर पहले से ही गुलदस्ते जीत रहा है और ईंटों से टकरा रहा है। यह फिल्म 26 जुलाई को ।डर्।व्छ व्ज्ज् पर रिलीज होने वाली है।

यह फिल्म फरहान के लिए बहुत ही अहम है। अगर वह जीता तो उसने जमाना जीता। अगर वह हारा जाने दो अभी से हारने की बात नहीं करते हैं क्योंकि फरहान एक बहुत अच्छे कलाकार हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये