‘जेंडर इक्वेलिटी’ के मुद्दे पर अनुष्का के सवाल पर फरहान का जवाब  

1 min


एन एच 10 अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने बीते दिनों जेंडर इक्वेलिटी के मुद्दे पर सवाल खड़ा किया था। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा था यहां भी उन्हें जेंडर डिस्क्रिमिनेशन का शिकार होना पड़ा था।

वहीं इस बीच अभिनेता फरहान अख्तर ने भी अपना रूख स्पष्ट करते हुए कहा कि वो इंडस्ट्री में उन एक्ट्रेसेस के साथ काम करना चाहते है जो वेज (वेतन) सिस्टम में काम करना चाहती है इस सिस्टम में एक्ट्रेसेस को मेल को-एक्टर के बराबर आंका जाता है। ये बात उन्होंने अपने फाउंडेशन मेन अगेंस्ट रेप एंड डिस्क्रिमिनेशन के एक इवेंट के दौरान कही।

दरअसल अनुष्का शर्मा के हाल ही के साक्षात्कार ने हर जगह हलचल पैदा कर रखी है। इसमें उन्होंने जेंडर इक्वेलिटी के मुद्दे के साथ साथ बॉलीवुड की अंदरूनी सच्चाई को उजागर किया। अनुष्का ने कहा कि फिल्मों में दो औरतें तभी साथ आती हैं जब उसमें कोई लड़का शामिल हो जैसे कि लव ट्राएंगल। भारत में यह स्थिति कहीं न कहीं हमारे समाज की असलियत दर्शाती है। इतना ही नहीं, उन्होंने ये आरोप भी लगाया कि इंडस्ट्री को सिर्फ उनकी खूबसूरती और अदाओं से मतलब रहता है। इससे ज्यादा फिल्मों में एक्ट्रेसेस का कोई महत्व नहीं है।

वाकई अनुष्का की ये बात गौर करने लायक है क्योंकि इससे पहले भी कई एक्ट्रेसेस इंडस्ट्री के इस रवैये को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुकी हैं।

SHARE

Mayapuri