फैशन बदलता रहता है मगर स्टाइल आपके साथ ही रहती है- निकेता ठक्कर

1 min


निकेता ठक्कर का सफर शानदार रहा है। हॉबी को पैशन बनाया। आज एक सेलिब्रिटी डिजाइनर हैं, जो सभी के लिए एक प्रेरणा के रूप में मौजूद हैं अपने लेबल के साथ।

बजट फ्रेंडली ब्रांड

जो बात इस लेबल को दूसरों से अलग करती है, वह है कस्टमाइजेशन को लेकर समर्पण। आप अपने सपनों की वेशभूषा को हकीकत में बनते हुए देख सकते हैं। इसके पीछे है निकिता की बेहतरीन क्रिएटिवनेस। यही काफी नहीं है बल्कि यह लेबल किसी भी तरह की आउटफिट के लिए बेहतरीन फिटिंग का भरोसा देता है। यह ब्रांड बजट फ्रेंडली भी है। ऐसे में आप इस बात को लेकर निश्चिंत हो सकते हैं कि आपकी मनचाही कीमत में आपको मनपसंद ड्रेस मिल जाएगी।

बचपन से बढ़ा आकर्षण

यह सब तब शुरू हुआ, जब निकेता छोटी सी बच्ची थी। वह गर्मियों की छुट्टियों में अपने पैतृक गांव सौराष्ट्र जाया करती थीं। गांव में खेलने-कूदने के दौरान, वह यह गौर से देखती थीं कि गांव की महिलाएं हैंडीक्रॉफ्ट बनाने में व्यस्त रहती थीं। यह वह पहला मौका था जब निकेता का ध्यान डिजाइनिंग की ओर आकर्षित हुआ।

फैशन बन गया हॉबी

निकेता अपने आपको कलरिंग, पेंटिंग, कांच का काम जैसी गतिविधियों में व्यस्त रखा करती थीं। यह स्कूल के दिनों की बात थी। इसके बाद वह कानून में करियर बनाने के लिए पढ़ने चली गई। क्रिमिनल लॉयर के तौर पर शिक्षा पूरी की। मगर दिल तो अभी भी डिजाइनिंग में ही रमता था। शादी होने के बाद वह कच्छ चली गईं। वहां एक बार फिर उन्हें ग्रामीण महिलाओं के साथ जुड़ने का मौका मिला। कानून की प्रैक्टिस के दौरान भी निकेता का सपना कभी भी धूमिल नहीं पड़ा। निकेता ने ग्रामीण महिलाओं को उनके क्रॉफ्ट्स को गांव और शहरों में लगने वाली प्रदर्शनी में प्रदर्शित करने में मदद की।

किस्मत की बात

जब निकेता ने अपने जीवन का एक हिस्सा फैशन और डिजाइन को समर्पित किया तो उन्होंने इस दौरान ग्रामीण महिलाओं को उनकी सीमाओं से कहीं आगे प्रमोट करना शुरू किया। ऐसे में उनके पति ने उन्हें यह सुझाव दिया कि निकेता को खुदको अपना एक लेबल शुरू करना चाहिए। यही किस्मत में लिखा था तो वह अहमदाबाद आ गई। इसके बाद उन्होंने सिवी द बीस्पोक बुटिक स्थापित किया।

सिवी की सफलता

सिवी द बीस्पोक बुटिक पांच साल पहले शुरू हुआ था। निकिता ने अपने ब्रांड की शुरूआत मेट्रो और विदेशों में लगने वाली प्रदर्शनियों में अपने उत्पाद को प्रदर्शित करके की थी। उन्होंने मुंबई और अहमदाबाद में फैशन शो भी किया था। इस लेबल को कई अवॉर्ड्स मिले। जैसे कच्छ शक्ति अवॉर्ड (नारीरत्न), सेलेब्रिटी डिजाइनर अवॉर्ड (गुजरात के सीएम से सम्मानित), जी महासम्मान, बेस्ट डिजाइनर अवॉर्ड (ओल्वा फैशन शो), मुंबई समेत कई अवॉर्ड्स। ब्रांड जीफा समेत कई गुजराती और बॉलीवुड सितारों के साथ बतौर क्लाइंट्स काम कर रहा है।

SHARE

Mayapuri