भयंकर शेरनी विद्या बालन एक राष्ट्रीय प्रेरणा के रूप में उभरती हैं क्योंकि कश्मीर में उनके नाम पर एक फायरिंग रेंज का नाम रखा गया है

1 min


अपनी हाल ही में रिलीज हुई शेरनी की सफलता के आधार पर और ऑस्कर के पीछे शासी निकाय, मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज अकादमी में शामिल होने के लिए 395 नए आमंत्रितों में से एकमात्र अभिनेत्री के रूप में उभरकर देश को गौरवान्वित करते हुए, विद्या बालन ने एक और उपलब्धि हासिल की गुलमर्ग, कश्मीर में एक सैन्य फायरिंग रेंज का नाम अभिनेत्री के नाम पर रखा गया है।

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छाप छोड़ते हुए, विद्या बालन विभिन्न मील के पत्थर के लिए सुर्खियां बटोरती रही हैं।

अभिनेत्री ने इस साल की शुरुआत में कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा आयोजित गुलमर्ग विंटर फेस्टिवल में भाग लिया था। विद्या बालन की विभिन्न उपलब्धियों का सम्मान करते हुए, भारतीय सेना ने गुलमर्ग में एक सैन्य फायरिंग रेंज को विद्या बालन फायरिंग रेंज नाम दिया।

अपने विश्वासों और पात्रों की पसंद के साथ एक प्रेरणा साबित होने के कारण, विद्या बालन महिला सशक्तिकरण और कई सामाजिक मुद्दों की वकालत करने में अग्रणी रही हैं, कई अन्य लोगों के बीच रूढ़िवादिता और आत्म-प्रेम, शरीर की सकारात्मकता के आसपास के सामाजिक कलंक को तोड़ती हैं।

एक प्रभावशाली आइकन, विद्या बालन ने स्क्रीन पर अपने पात्रों के साथ-साथ ऑफ स्क्रीन मूल्यों के माध्यम से ताकत, स्वतंत्रता और साहस का चित्रण किया है।

विद्या बालन की उपलब्धियों का सम्मान करते हुए, भारतीय सेना ने उचित रूप से अभिनेत्री के नाम पर फायरिंग रेंज का नाम रखा।

बॉलीवुड की प्रतिभा का पावरहाउस, सामग्री की बहुमुखी रानी के रूप में जाना जाता है, विद्या बालन ने वर्षों में विविध प्रदर्शनों और पात्रों के साथ सफलता के लिए अपना रास्ता खुद बनाया है, जिससे वह भारतीय फिल्म इतिहास के सबसे शानदार अभिनेताओं में से एक बन गई है।

अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म शेरनी की सफलता का आनंद लेते हुए, विद्या बालन वर्तमान में तुम्हारी सुलु निर्देशक सुरेश त्रिवेणी के साथ अपनी आगामी फिल्म के लिए तैयार हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये