अगले महीने रिलीज होगी फिल्म ‘1946 कलकत्ता किलिंग्स’

1 min


श्यामा प्रसाद मुखर्जी पर आधारित फिल्म ‘1946 कलकत्ता किलिंग्स’ अगले महीने रिलीज होगी। फिल्म के डायरेक्टर के मुताबिक इसे सेंसर बोर्ड की मंजूरी मिल गई है। इसे यू/ए सर्टिफिकेट जारी किया गया है। डायरेक्टर मिलन भौमिक का कहना है, ‘हिंदी और बांग्ला भाषा में बनी ये फिल्म 14 अप्रैल को देशभर के 350 सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

उन्होंने बताया कि, फिल्म प्रमाणन अपीलीय अधिकरण (एफसीएटी) ने उनसे फिल्म मुहम्मद अली जिन्ना के किरदार द्वारा जवाहरलाल नेहरू के बारे में की गई एक टिप्पणी को हटाने को कहा और इसके पीछे ये वजह बताई गई कि इसने भारत के पहले प्रधानमंत्री की अच्छी छवि नहीं दिखाई है। फिल्ममेकर्स ने एक संदेश जारी कर कहा कि, फिल्म का उद्देश्य युवाओं को साम्प्रादायिक हिंसा के खतरों के बारे में शिक्षित करना है, जैसा कि सीबीएफसी अधिकारियों ने कहा था।

गजेन्द्र चौहान ने निभाई है श्यामा प्रसाद की भूमिका

फिल्म में श्यामा प्रसाद को दूरदृष्टा बंगाल के वास्तुकार और सभी समुदायों के नेता के रूप में दिखाया गया है। ये फिल्म 1946 के कोलकाता पर आधारित है। इसमें नेहरू, जिन्ना और तत्कालीन भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद के ऐतिहासिक किरदार को दिखाया गया है। फिल्म में श्यामा प्रसाद की भूमिका फिल्म एवं टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष गजेंद्र चौहान ने निभाई है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये