मुंबई में शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा ने लॉन्च की ध्रुव सोमानी की बॉलीवुड पुस्तक ‘ए टच ऑफ ईविल’

1 min


मुंबई के सेंट रेजिस में टेक्सटाइल टाइकून और लेखक ध्रुव सोमानी की नवीनतम चार-खंड वाली बॉलीवुड पुस्तक श्रृंखला, जिसका शीर्षक ‘ए टच ऑफ ईविल ‘ फिल्म किंवदंती और प्रसिद्ध राजनीतिज्ञ श्री शत्रुघ्न सिन्हा और पत्नी श्रीमती पूनम सिन्हा द्वारा आरती सुरेंद्रनाथ, मानेक डावर और श्री संजीव के साथ लॉन्च किया गया था। वह पुस्तक जो हिंदी सिनेमा की डरावनी फिल्मों के लिए एक अंतिम मार्गदर्शिका है,

ध्रुव सोमानी की पुस्तक 300 से अधिक सस्पेंस, थ्रिलर और हॉरर फिल्मों की परिणति है। यह एक ऐसी शैली का सार बताता है जो गंभीर प्रलेखन के संदर्भ में काफी हद तक अप्रयुक्त रही है। उन्होंने कहा, “मैंने जिन फिल्मों को हाइलाइट करने के लिए चुना है उनमें से कई फिल्मों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है और उन्हें भारतीय सिनेमा के इतिहास में मील के पत्थर के रूप में पहचाना जाता है। हालाँकि, मैंने कई फ़िल्मों को भी शामिल किया है जिन्हें किसी ने रिलीज़ होने पर ’युगल’ के रूप में ब्रांड किया होगा, फिर भी उनके पास एक मजबूत स्टार कास्ट और मधुर संगीत है। उन्होंने इस शैली को आकार देने में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है, लेकिन वे कमतर हैं और जल्द ही भुला दिए जाएंगे, अगर दस्तावेज के लिए नहीं जो पुनरुत्थान को आमंत्रित करता है और इन फिल्मों को नया और उचित संबंध देता है, ”लेखक ने समझाया।

‘ए टच ऑफ़ ईविल’ सिने प्रेमियों और सूचना चाहने वालों के लिए एक उपचार है। इस चार-खंड की एंथोलॉजी की अपील में जोड़ने के लिए पोस्टर, लॉबी कार्ड और मूल पुस्तिकाओं की 500 छवियां हैं, इसके अलावा माविक फिल्म निर्माताओं और दिग्गज सितारों पर आकर्षक ट्रिविया हैं।

इस शैली के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर एक चमक बिखेरते हुए, इन पुस्तकों ने सिनेमा के सात दशकों की पहचान की और फिल्म के मील के पत्थर का जश्न मनाने के लिए सिनेमा को पार किया। “यह पुस्तक श्रृंखला अपनी ऐतिहासिक फिल्मों को उजागर करके इस शैली की समझ प्रदान करने का प्रयास करती है। उम्मीद है कि यह अगली पीढ़ी के लिए सूचना के स्रोत के रूप में काम करेगा, जबकि दूसरों के लिए यादगार के रूप में भी काम करेगा, जो उसी उत्साह और जुनून के साथ सिनेमा से प्यार करते हैं, जो ध्रुव करता है, ”सिनेमाई दिग्गज शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा।

Aarti Surendranath at ‘A Touch of Evil’ by Dhruv Somani
Aarti Surendranath
Dhruv Somani Author ‘A Touch of Evil’
Kailash & Aarti Surendranath with author Dhruv Somani
Kailash & Aarti Surendranath
Mr. Shatrughan Sinha & Poonam Sinha
Mr. Shatrughan Sinha at ‘A Touch of Evil’ by Dhruv Somani
Mr. Shatrughan Sinha at ‘A Touch of Evil’ by Dhruv Somani
Mr. Shatrughan Sinha at the launch of ‘A Touch of Evil’
Mrs. Poonam Sinha at the launch of ‘A Touch of Evil’
Unveil of the book ‘A Touch of Evil’ authored by Dhruv Somani

 

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये