Film Bazaar 2019 का चौथा दिन कई परियोजनाओं के लिए कई पुरस्कारों के साथ समाप्त

1 min


NFDC’s 4 day Film Bazaar 2019 ends on a high note with multiple awards for several projects!

13वें फिल्म बाजार का अंतिम दिन फिल्म बाजार की सिफारिशों और कार्य-प्रगति अनुभाग में चयनित परियोजनाओं के लिए स्वतंत्र फिल्म निर्माताओं को पुरस्कारों की घोषणा के साथ करीब लाया गया था। ये पुरस्कार सिनेमाई उत्कृष्टता को पहचानते हैं और प्रतिभा के विकास को बढ़ावा देते हैं। प्राप्तकर्ताओं को एक जूरी द्वारा चयनित किया गया था, जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित त्योहार प्रोग्रामर / निर्देशक, निर्माता और उद्योग के अधिकारी शामिल थे, जिन्होंने श्रीमती टी.सी.ए. के साथ विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किए। कल्याणी (एनएफडीसी के एमडी) और प्रायोजकों के प्रतिनिधि।

KS - Shubhra Gupta, Anupam Borah, Adinath Kothare, Abhishek Shah, Ajit Rai_c
KS – Shubhra Gupta, Anupam Borah, Adinath Kothare, Abhishek Shah, Ajit Rai

अजीतपाल सिंह द्वारा h पेड्रो ’, नितेश हेगड़े और land स्विज़रलैंड’ ने वर्क-इन-प्रोग्रेस (डब्ल्यूआईपी) लैब फिल्मों में से प्रसाद लैब डि अवार्ड + मूवीबफ प्रशंसा पुरस्कार जीता। पुरस्कारों का निर्णय WIP लैब के संरक्षक द्वारा किया गया जिसमें फिलिप कैम्पबेल (निर्माता), डेरेक मैल्कम (फिल्म क्रिटिक), मार्को मुलर, (फिल्म क्रिटिक एंड हिस्टोरियन, पीआईआईएफएफ के कलात्मक निदेशक, पिंगोय) ओलिविया स्टीवर्ट (निर्माता), लिजी गेलबर ( संपादक), जैक्स कॉमेट्स (फिल्म संपादक)।

KS - Richard Sharkey, TCA Kalyani, Nyay Bhushan_c
KS – Richard Sharkey, TCA Kalyani, Nyay Bhushan

पुष्पेन्द्र सिंह द्वारा लैला और सट गीत (द शेफर्ड एंड द सेवेन सोंग्स) ने वीकेएओओआईपी लैब अवार्ड जीता, जिसमें वीकेएओ से एक प्रमाण पत्र और पीवीआर नीमास के साथ फ्री थियेट्रिकल डिस्ट्रीब्यूशन डील शामिल है। पुरस्कार का उल्लेख गुरुओं के उसी जूरी द्वारा किया गया जिसने डब्ल्यूआईपी लैब में फिल्मों के लिए प्रसाद लैब डि अवार्ड + मूवी प्रशंसा पुरस्कार का फैसला किया।

Film Bazaar DI awards 2019_c
Film Bazaar DI awards 2019

वीकेएओओ एफबीआर अवार्ड्स, एफबीआर पिच पर आधारित दर्शकों के वोट और व्यूइंग रूम में देखे गए वोटों से चुने गए, एक डेब्यू डायरेक्टर और रजत द्वारा ‘आरके / आरके’ से पूरी की गई फ़िल्मों में अचल मिश्रा की दो फ़िल्में – ‘गमक घर’। इनमें से प्रत्येक फिल्म ने वीकेएएओ से एक प्रमाण पत्र जीता और उसे नाटकीय वितरण पर 75% की छूट मिलेगी।

Laxmi Narayan Tripathi at Film Bazaar 2019_c
Laxmi Narayan Tripathi at Film Bazaar 2019

फिल्म बाजार ने खुद को इस क्षेत्र में अग्रणी फिल्म बाजार के रूप में स्थापित किया है जो 36 देशों के 1116 प्रतिनिधियों से स्पष्ट है, जिन्होंने इसमें भाग लिया, अपने 13 वर्षों के अस्तित्व में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। स्वतंत्र फिल्म निर्माण प्रतिभाओं के दोहन में फिल्म बाजार की बढ़ती भूमिका के बारे में बोलते हुए, श्रीमती। T.C.A. कल्याणी (एनएफडीसी के एमडी) ने कहा, “फिल्म बाजार एक बहुभाषी, बहु-राष्ट्रीय फिल्म बाजार है जो पूरे क्षेत्र से विविध आवाजों को एक मंच देता है। यह इस तथ्य से स्पष्ट है कि प्रगति के विभिन्न चरणों में 30 + भाषाओं में 268 परियोजनाएं अपने विभिन्न वर्गों के तहत बाजार में मौजूद थीं।

KS - Vikramjit Roy, Richard Sharkey, TCA Kalyani, Nyay Bhushan, Lancy_c
KS – Vikramjit Roy, Richard Sharkey, TCA Kalyani, Nyay Bhushan, Lancy Film Bazaar 2019
Sridhar Rangayan, TCA Kalyani, Laxmi Narayan Tripathi, Namrata Joshi, Onir _c
Sridhar Rangayan, TCA Kalyani, Laxmi Narayan Tripathi, Namrata Joshi, Onir

और पढ़ेें- Photos: कपिल देव ने पुणे में एल्प्रो स्पोर्ट्स फेस्टिवल के विजेताओं को सम्मानित किया

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये