एंटी-वार फिल्म “बंकर“ का पोस्टर जारी

1 min


“बंकर” के ट्रेलर को दर्शकों की हार्दिक प्रतिक्रिया मिलने के बाद निर्माताओं ने आज फिल्म का दूसरा पोस्टर लॉन्च किया है। सैनिकों के बीच मेंटल हेल्थ इश्यू के एक बेहद संवेदनशील विषय पर बनी यह फिल्म 17 जनवरी 2020 को भारत में रिलीज़ के लिए तैयार है।

’बंकर’, युद्ध-विरोधी साजिश के साथ एक महान मिशन है और कोई भी युद्ध जीतने का संदेश नहीं देता है, चाहे वह सैनिक हमारी तरफ से हो या दूसरे पक्ष से हो, यह सैनिक का परिवार है जो हमेशा नुकसान में रहता है।

फिल्म की एक और विशेषता है कि इसका 95 प्रतिशत चित्रीकरण 12 फुट बाय 8 फुट के बंकर में 5 दिन में फिल्माया गया है। बंकर एक सेना के सम्मान का प्रतीक है, जो हमेशा देश और परिवार के प्रति दोहरे कर्तव्य में उलझा रहता है।इस पोस्टर रिलीज़ में, जो ट्राइलॉजी का एक हिस्सा है, दूसरा पोस्टर अभिनेता अभिजीत सिंह द्वारा निभाए गए चरित्र लेफ्टिनेंट विक्रम सिंह का परिचय देता है, जो कश्मीर के पुंछ में एलओसी में एक गुप्त बंकर में एक घातक चोट के साथ एक अकेला जीवित व्यक्ति है।

निर्देशक जुगल राजा बताते हैं, “जारी किए गए पोस्टर में एक रहस्यमय आभा है, जिसे हम देखते हैं कि वह ’आशा और बलिदान’ दिखा रहा है। सैनिक हमेशा युद्ध के लिए तैयार रहता है। वह अपनी भावनाओं को छिपा सकता है, लेकिन उसकी आँखें नहीं छिपा सकती हैं”

लीड एक्टर जिन्हें आखिरी बार राजकुमार राव और कृति खरबंदा के साथ “शादि में जरूर आना“ में देखा गया था, जो अभी फिल्म में लेफ्टिनेंट विक्रम सिंह की प्रमुख भूमिका निभाने वाले अभिजीत सिंह ने कहा, “बंकर एक ऐसी फिल्म है जो प्रत्येक सैनिक की जीवनी है जिनका नाम आपने जीवन में कभी नहीं सुना होगा। ये उन सभी लोगों की कहानी है जो एक पराकाष्ठा तक पहुंचती है। विक्रम सिंह एक सामान्य आदमी है जिसके पास एक बेहद मुश्किल जिम्मेदारी है। वो कोई सुपरहीरो नहीं है ये वो आदमी है जो किसी सुपरहीरो के ठीक पीछे खड़ा होता है। ये किसी भी सपोर्टिंग कैरेक्टर की कहानी हो सकती थी जिसे, आपने अब तक सेना पर बनी फिल्मों में देखा होगा। इसमें मानवीय तत्व बेहद वास्तविक और सच्चे थे।

बंकर दर्शकों को न केवल युद्ध के बारे में जानने के लिए तैयार करता है, बल्कि उस युद्ध को भी दिखता  है जिसे हम जानते भी नहीं हैं। फिल्म निर्माताओं ने हमारी सेना को श्रद्धांजलि के रूप में, आज “भारत के वीर और आर्मी वाइव्स वेलफेअर असोसिएशन (एडब्लूडब्लूए) को मुनाफे में 100 फीसदी योगदान देने की घोषणा की है। वैगिंग टेल द्वारा प्रस्तुत फिल्म ‘बंकर’ 17 जनवरी 2020 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी।

वैगिंग टेल एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत, फाल्कन पिक्चर्स प्रोडक्शन द्वारा निर्मित और वकावू रिलीज बंकर – जुगल राजा द्वारा लिखित और निर्देशित, गौरव गुप्ता द्वारा निर्मित, अभिजीत सिंह और अरिंदिता कालिता अभिनीत, 17 जनवरी 2020 को रिलीज़ होगी। फिल्म ‘बंकर’ में “लौट के घर जाना है” गीत को पिछले दिनों जारी किया गया था, जिसे राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित गायिका रेखा भारद्वाज ने अपनी दिल छू लेने वाली आवाज़ में गाया है।

और पढ़े: ये है इंडिया के पांच सबसे पॉपुलर यूट्यूबर्स, कमाई जानकार हैरान रह जाएंगे आप


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये