8 साल के नागाविशाल को बेस्ट एक्टर और तिलोत्तमा शोम को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

1 min


मुंबई में फिल्म महोत्सव 2019 पुरस्कार आयोजित किए गए। इस दौरान जितेंद्र को आइकॉन ऑफ इंडियन सिनेमा का पुरस्कार मिला। सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के लिए पुरस्कार अपर्णा सेन द्वारा उनकी फिल्म घेवरे बेरे आज (बंगाली) और रीमा दास के लिए बुलबुल कैन सिंह (असमिया) के लिए साझा किया गया था। भूमि पेडनेकर अचीवर्स अवार्ड के साथ आईं और ओटीटी बेस्ट कॉमेडी सीरीज़ का पुरस्कार लिटिल फिल्म्स (S2) को मिला। ओटीटी सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए पंकज त्रिपाठी को अवॉर्ड मिला, जबकि सर्वश्रेष्ठ संगीत पुरस्कार गली बॉय को मिला और रीमा कागती और जोया अख्तर ने प्राप्त किया।

आदित्य धर (URI) ने सर्वश्रेष्ठ डेब्यूटेंट निर्देशक के पुरस्कार के लिए अवॉर्ड लिया। केतन मेहता ने सिनेमाई कला में अपने विशेष योगदान के लिए कासिम बेग को पुरस्कार प्रदान किया। 8 वर्षीय नागविशाल को पुरस्कार प्रदान करते समय, मनोज वाजपेयी ने उस अद्भुत चीज के बारे में बात की, जो त्योहार को दूरस्थ क्षेत्रों में ले जाने के लिए कर रहा है और उनके अनुसार यह पूरे क्षेत्रों में पहचाने जाने के लिए एक मधुर और अभिजात्य मामला बन जाता है। जूरी में फराह खान और निर्माता, केतन मेहता-दो बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता, सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर भारतीय फिल्म- शो बाहुबली, दीया मिर्जा-अभिनेत्री, निखिल आडवाणी – फिल्म निर्माता, निर्देशक और पटकथा लेखक और समीर सक्सेना लेखक शामिल हैं।

जागरण प्रकाशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, बसंत राठौर, जिन्होंने पुरस्कार देने के लिए रेड कार्पेट कार्यक्रम की मेजबानी की थी, उन्होंने कहा, “हमारे फिल्म फेस्टिवल ने काफी लोकप्रियता हासिल की और हर साल यह शो के दौरान अद्वितीय और लोकप्रिय फिल्मों को प्रदर्शित करके सिनेमा प्रेमियों के लिए एक खास जगह पेश करने का प्रयास करता है। हमारा फिल्म फेस्टिवल आने वाले और नवोदित कलाकारों के लिए भी एक मंच बनाता है जो आनंददायक और विचारोत्तेजक फिल्मों का प्रदर्शन करे। मैं शानदार जूरी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। विश्व का सबसे बड़ा यात्रा फिल्म महोत्सव of सिनेमैटिक कल्चर ’को भारत के मेट्रो शहरों से लेकर भारत के छोटे शहरों तक ले जाने का एक दशक पूरा करता है, जिससे जमीनी स्तर पर सिनेमाई कला की सराहना और प्रसार होता है।”

Tilottama Shome received the award from Manoj Bajpai for the Best Actor Female
Nagavishal received the Best Actor Male for the film KD in Tamil from Actor Manoj Bajpai
Mr. Basant with Bhumi Pednekar giving away the Jagran Achievers Award
Aparna Sen receives the award for the Best Director for the film Ghawyre Bayre Aaj (Bengali) from Ketan Mehta
Zoya Akhtar and Reema Kagti received multiple awards for the films Gully Boy d& Made in heaven on the OTT Platform uring the 10th Jagran Film Festival 2019

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Mayapuri