सूरज शर्मा और श्वेता त्रिपाठी अभिनीत इंडियन-अमेरिकन फिल्म ‘द इल्लीगल’ को स्ट्रीम करेगा

1 min


अमेज़न प्राइम वीडियो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित सूरज शर्मा और श्वेता त्रिपाठी अभिनीत इंडियन-अमेरिकन फिल्म द इल्लीगलको स्ट्रीम करेगा

 

दानिश रेनज़ू द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म द इल्लीगलको ऑस्कर्स की बेस्ट पिक्चर कैटेगरी में नामांकन करने हेतु चुना गया था

इस फिल्म में हन्नाह मसी भी लीड रोल कर रही हैं और उनके साथ इकबाल थेबा, जय अली, आदिल हुसैन, डैनी वैस्क्वेज तथा नीलिमा अजीम प्रमुख भूमिकाओं में हैं

 

भारत में स्थित प्राइम मेम्बर 23 मार्च से द इल्लीगलको अमेज़न प्राइम वीडियो पर विशेष तौर से स्ट्रीम कर सकेंगे

Trailer – http://amzn.to/TheIllegalTrailer 

 

अमेज़न प्राइम नवीनतम और इक्सक्लूसिव फिल्में, टीवी शो, स्टैंड-अप कॉमेडी, अमेजन ओरिजिनल, अमेज़न प्राइम म्यूजिक के माध्यम से सुना जाने वाला विज्ञापन-रहित म्यूजिक, भारत के विशालतम चुनिंदा उत्पादों की निशुल्क एवं तेज डिलिवरी, शीर्ष सौदों तक जल्द पहुंच, प्राइम रीडिंग के माध्यम से असीमित रीडिंग और प्राइम गेमिंग के साथ मोबाइल गेमिंग कंटेंट की असीमित स्ट्रीमिंग के दम पर अविश्वसनीय वैल्यू प्रदान करता है। यह सब मात्र 129 रुपए के मासिक भुगतान पर उपलब्ध है। ग्राहक ‘द इल्लीगलको प्राइम वीडियो मोबाइल इडीशन की सदस्यता लेकर भी देख सकते हैं। प्राइम वीडियो मोबाइल इडीशन एक सिंगल-यूजर, मोबाइल ओनली प्लान है, जो वर्तमान में एयरटेल के प्री-पेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

मुंबई, 19 मार्च, 2021: अमेज़न प्राइम वीडियो इसी मार्च में अपने सदस्यों के लिए समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म द इल्लीगल को भारत में प्रस्तुत करने जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सवों के सर्किट में जबर्दस्त कामयाबी हासिल करने के बाद अब यह फिल्म स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज होकर एक व्यापक दर्शक वर्ग का मनोरंजन करने के लिए तैयार है। दानिश रेनज़ू (हाफ विडो, इन सर्च ऑफ अमेरिका, इंशाल्लाह) द्वारा लिखित और निर्देशित यह फिल्म उस ग्रेट अमेरिकन ड्रीम के नकारात्मक पहलू को उजागर करती है, जिसके पीछे कई लोग पड़े रहते हैं। अपने मनोरंजक और दिलचस्प कथाक्रम के जरिए फिल्म उन युवा प्रवासियों की कठोर वास्तविकताओं को दर्शाती है जो एक बेहतर जीवन की तलाश में अमेरिका पहुंचते हैं, लेकिन अंत में होता यह है कि उनके सामने दो जून की रोटी जुटाने में भी मुश्किलें पेश आती हैं। एक प्रवासी के संघर्ष और जीत को बाफ्टा-नामांकित अभिनेता सूरज शर्मा (लाइफ ऑफ पाई, फिल्लौरी) ने बड़े सटीक ढंग से परदे पर पेश किया है, जो फिल्म के इस नैरेटिव को बड़ी सहजतापूर्वक आगे बढ़ाते हैं। द इल्लीगल में उनके साथ हन्नाह मसी, श्वेता त्रिपाठी, इकबाल थेबा, जय अली, आदिल हुसैन, डैनी वैस्क्वेज और नीलिमा अजीम जैसे उम्दा कलाकार मौजूद हैं, जो अहम भूमिकाएं निभा रहे हैं। यह फिल्म भारत में 23 मार्च से अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम करने के लिए तैयार है। अमेज़न प्राइम वीडियो ने आज फिल्म के ट्रेलर का भी अनावरण किया।

 

वर्ष 2019 के दौरान द इल्लीगल का विभिन्न फिल्मोत्सवों में प्रीमियर हुआ था और मुंबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (डिस्कवरिंग इंडिया के लिए स्पेशल एवार्ड), वैंकूवर साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल (बेस्ट फीचर क्रिटिक्स चॉइस), ऑस्टिन फिल्म फेस्टिवल, डीसी साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल (बेस्ट फिल्म जूरी मेंशन), डीसी साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल (बेस्ट फीचर ऑडियंस अवार्ड) समेत कई समारोहों में अनेक सम्मान एवं पुरस्कार इसकी झोली में आए।

 

द इल्लीगल के डिजिटल प्रीमियर के बारे में पैदा हुए रोमांच और उत्साह को साझा करते हुए निर्देशक दानिश रेनज़ू ने कहा, “यह फिल्म मेरे दिल के बहुत करीब है, इसका फिल्मांकन भी बड़ा रोमांचक था। इतने बड़े व्यापक दर्शक-वर्ग के लिए फिल्म की रिलीज को लेकर भी मैं बेहद रोमांचित हूं। हालांकि इस फिल्म का कई फिल्मोत्सवों में तहेदिल से स्वागत किया गया था, इसके बावजूद मैं दर्शकों की प्रतिक्रिया को लेकर नर्वस हूं।”

फिल्म का सारांश:

एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में भारत के एक छात्र को दाखिला मिलने पर वह अमेरिकन ड्रीम साकार करने के लिए अपना घर, अपना देश और अपना परिवार छोड़ कर चला जाता है। एक दुर्भाग्यपूर्ण घटनाक्रम के चलते जीवित रहने के लिए उस छात्र को किसी रेस्तरां में काम करना पड़ता है और उसकी विफलता के लिए बनी एक प्रणाली के भीतर जिंदा रहने का संघर्ष उसे अपनी अंदरूनी शक्ति को खोजने, बाधाओं से पार पाने तथा कभी हार नहीं मानने की चुनौती देता है।

द इल्लीगल प्राइम वीडियो के कैटलॉग में मौजूद हॉलीवुड और बॉलीवुड के हजारों टीवी शोज और फिल्मों में शामिल हो जाएगी। इस खजाने के अंदर भारत में निर्मित अमेजन ओरिजिनल सीरीज, जैसे कि तांडव, मिर्जापुर सीजन 1 और 2, कॉमिकस्तान सेमा कॉमेडी पा, ब्रीद: इंटू द शैडोज, बैंडिश बैंडिट्स, पाताल लोक, द फॉरगॉटेन आर्मी- आजादी के लिए, सन्स ऑफ द सॉइल: जयपुर पिंक पैंथर्स, फोर मोर शॉट्स प्लीज, द फैमिली मैन, मेड इन हेवन औरइनसाइड एज आदि शामिल हैं। इसके साथ-साथ कुली नं. 1, गुलाबो सिताबो, दुर्गामती, शकुंतलादेवी, पोनमंगल वंदल, फ्रेंच बिरयानी, लॉ, सूफियम सुजातायुम, पेंगुइन, निशब्दम, दृश्यम 2, मारा, वी, सी यू सून, सूराराई पोत्रु, भीमसेन नाला महाराजा, हलाल लव स्टोरी, मिडिल क्लास मेलोडीज, पुथम पुदु कालाई, अनपॉज्ड जैसी भारतीय फिल्में इस कैटलॉग का हिस्सा बन चुकी हैं। इसके अलावा पुरस्कार-विजेता तथा समीक्षकों द्वारा प्रशंसित वैश्विक अमेजन ओरिजिनल्स, जैसे कि कमिंग 2 अमेरिका, बोराट सब्सीक्वेंट मूवी फिल्म, टॉम क्लेंसी की जैक रेयान, द बॉयज, हंटर्स, फ्लीबैग औरद मार्वलस मिसेज मैसेल को भी शामिल किया गया है। अमेजन प्राइम मेंबर के लिए यह सब बिना किसी अतिरिक्त कीमत पर उपलब्ध है। इस सेवा में हिंदी, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी और बंगाली के अनगिनत टाइटल शामिल हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये