Advertisement

Advertisement

बिहार में क्रिकेट के पीछे होने वाली राजनीति की कहानी को बयां करती हैं फिल्म ‘किरकेट’

0 38

Advertisement

आगामी हिंदी फिल्म “किरकेट” बिहार के अपमान से सम्मान तक का ट्रेलर, पीवीआर ईसीएक्स, सिटीमॉल, मुंबई में लॉन्च किया गया। इस कार्यक्रम में फिल्म के सह-निर्माता श्री यूसुफ शेख के साथ पूर्व क्रिकेटर मिस्टर कीर्ति आज़ाद और अतुल वासाम लीड रोल में हैं।

मिस्टर कीर्ति आज़ाद, एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं और वह 1983 क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी थे। बाद में वे राजनीति में शामिल हो गए और बिहार के दरभंगा से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर संसद के लिए चुने गए। उन्होंने लोकसभा में दरभंगा का प्रतिनिधित्व करते हुए अपना तीसरा कार्यकाल पूरा किया। 23 दिसंबर 2015 को दिल्ली के क्रिकेट निकाय दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को खुलेआम निशाना बनाने के लिए उन्हें भारतीय जनता पार्टी से निलंबित कर दिया गया।

“किरकेट” में बिहार क्रिकेट की कहानी और उसकी भुखमरी को 2016 तक के नागरिकों के खेलने से दर्शाया गया है। फिल्म उपरोक्त विषय पर फैक्ट और फिक्शन का संयोजन है। यह हमारे नायक (श्री कीर्ति आज़ाद) के संघर्ष और उपलब्धियों का वर्णन करता है।

यह पहली बार है कि कोई फिल्म बिहार में क्रिकेट की दुनिया की सच्ची घटनाओं और इसके पीछे की राजनीति से प्रेरित कहानी दिखाने जा रही है। मिस्टर कीर्ति आजाद बिहार क्रिकेट टीम के कोच थे और उन्होंने खुद इस फिल्म में अपनी भूमिका निभाई है।

ए स्क्वायर प्रोडक्शंस के बैनर तले, धर्मराज फिल्म्स और जेकेएम फिल्म्स द्वारा निर्मित और आर के जालान, सोनू झा, विशाल तिवारी द्वारा निर्मित और यूसुफ शेख द्वारा सह-निर्मित है। फिल्म का निर्देशन योगेंद्र सिंह कर रहे हैं और विशाल विज कुमार ने लिखा है। किरकेट में कलाकारों के कई मूल और नए चेहरे हैं, जो कीर्ति आज़ाद, विशाल तिवारी, सोनू झा, सोनम छाबड़ा, देव सिंह, अजय उपाध्याय हैं।

“किरकेट” के ट्रेलर लॉन्च पर श्री कीर्ति आज़ाद ने कहा, “बिहार के विभाजन के बाद, बिहार के खिलाड़ी अपने राज्य या कलाकारों के आधार पर अपमानित होते थे। किरकेट वह फिल्म है जो आपको उस समय की 100% वास्तविकता और स्टेडियम के बाहर क्रिकेट और राजनीति को दिखाएगी ”। फिल्म इस साल अक्टूबर में रिलीज होने के लिए तैयार है।

VISHAL TIWARI, SONAM CHHABRA, YOGENDRA SINGH, SONU JHA, KIRTI AZAD, ATUL WASSAM, R.K.JALAN, YUSUF SHEIKH
YOGENDRA SINGH (DIRECTOR OF KIRKET)
YOGENDRA SINGH (DIRECTOR), VISHAL TIWARI (PRODUCER), SONU JHA (ACTOR, PRODUCER), KIRTI AZAD, ATUL WASSAM, R.K.JALAN (PRODUCER)
ATUL WASSAM & ROHIT
KIRTI AZAD & ATUL WASSAM
KIRTI AZAD
KIRTI AZAD
KIRTI AZAD, ATUL WASSAM, R.K.JALAN
R.K.JALAN, YUSUF SHEIKH, ATUL WASSAM, SONU JHA
SONAM CHHABRA & KIRTI AZAD
SONAM CHHABRA (FEMALE LEAD OF KIRKET)
SONU JHA (ACTOR, PRODUCER)
VISHAL TIWAR, SONU JHA, KIRTI AZAD, ATUL WASSAM, R.K.JALAN, YUSUF SHEIKH
VISHAL TIWARI (PRODUCER)

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply