सत्य घटना पर आधारित शॉर्ट फिल्म-‘लहरिया कट’

1 min


ओमकार फिल्म एंड टेलिविजन प्रोडक्शन के बैनर तले निर्मित शॉर्ट फिल्म-‘लहरिया कट’ की इन दिनों काफी चर्चा है। मुंगेर (बिहार) में घटी एक सत्य घटना पर आधारित आठ मिनट की इस फिल्म को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के द्वारा यू सर्टिफिकेट दिया गया है। शशिकांत गुप्ता द्वारा निर्देशित इस शॉर्ट फिल्म के गीतकार संजीव व राकेश, संगीतकार बी पारस, संवाद लेखक गाज़ी मोइन, और डीओपी आकाश गुप्ता हैं। राजन कुमार के कांसेप्ट पर आधारित इस फिल्म के मुख्य कलाकार नेहा शर्मा, राजन कुमार, मेघा, निशु, संजीव कुमार, संगम, राजवीर सिंह, राहुल कुमार, सानिया और प्रियंका आदि हैं।
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुके चार्ली चैपलिन2 के नाम से दुनिया भर में मशहूर राजन कुमार इस फिल्म के निर्माण के पूर्व ‘शहर मसीहा नहीं’ और ‘नमस्ते बिहार’ जैसी संदेशपरक फिल्मों में काम कर चुके हैं।अभिनेता राजन कुमार ने एक सड़क दुर्घटना में मुंगेर (बिहार) में रहने वाली एक 45 वर्षीय महिला अंजना कुमारी की जान समुचित चिकित्सा करवा कर बचाई थी इसके एवज में उन्हें मुंगेर (बिहार) के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के द्वारा ‘ए गुड समारिटन’ अवार्ड से नवाजा जा चुका है।
बकौल अभिनेता राजन कुमार हमारे देश में मोटर साइकिल से होने वाले हादसों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है और इसमें लहरों की तरह बाइक चलाने वाले जिम्मेदार होते हैं। ऐसे ही बाइकर्स छोटे शहरों में लहरिया कट दिखाने वाले युवा कहलाते हैं जो अपने साथ साथ राहगीरों की जिंदगी भी खतरे में डाल  दिया करते हैं। शॉर्ट फिल्म ‘लहरिया कट’ ऐसे ही बाइकर्स को एक मैसेज देने के लिए बनाई गई है। इस फिल्म के माध्यम से यह संदेश दिया गया है कि किसी भी तरह के सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को तुरंत मेडिकल हेल्प मिलनी चाहिए ताकि उसकी जिंदगी बच जाए।
संवाद प्रेषक : काली दास पाण्डेय

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये