इफ्फी 2017 में एटम ईगोयन ने आयोजित की विशेष मास्टर क्लास

1 min


Atom Egoyan

प्रसिद्ध कनाडाई मंच और फिल्म निर्देशक, लेखक और निर्माता एटम ईगोयन ने भारत के 48 वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह के 8 वें दिन विशेष मास्टर क्लास की मेजबानी की। एटम ईगोयन कनाडा के सबसे मशहूर निर्देशकों में से एक है और फ्रांसीसी सरकार द्वारा नाइट की गई थी और यह देश के सर्वोच्च सम्मान के आदेश के कनाडा के एक साथी है।

हालांकि उनकी फिल्म एक्स्पोटिका, जिसने कान्स 94 में एफआईपीआरएससीआई पुरस्कार जीता था, उनकी पहली अंतर्राष्ट्रीय सफलता थी, द स्वीट इयरबर्ड, उनकी सबसे समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म, ने दो अकादमी पुरस्कार नामांकन प्राप्त किए। उनकी अन्य फिल्मों में जहां सत्य झूठ, आराधना और कैप्टिव ने पामे डी या कान्स में सभी के लिए प्रतिस्पर्धा की है। 27 नवंबर को आयोजित मास्टर क्लास फिल्म निर्माता और सिनेमा अफ़िनिओस उभरते के लिए एक इलाज था, वह अपनी फिल्म निर्माण शैली और दिशा के अन्य पहलुओं पर चर्चा के रूप में शामिल हुए।

एटम ईगोयन ने कहा, “मुझे लगता है कि किसी भी नाटक शैली की फिल्म को काम करने के लिए, आपको दर्शक की आंखों के माध्यम से प्रोजेक्शन पर काम करना होगा और फिर वास्तविक परिवर्तन होता है। इसमें प्रकृतिवाद की भावना है जो मैं अपनी प्रत्येक फिल्म में प्रदर्शित करने की कोशिश करता हूं, संरचना, कहानी-कहने और परिस्थितियों को यथार्थवादी होना चाहिए। मेरी कहानियां हमेशा अपरंपरागत रही हैं। “

Atom Egoyan
Atom Egoyan
Atom Egoyan
Atom Egoyan
Atom Egoyan

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये