योगी सरकार के फिल्मसिटी स्टूडियो बनाने की पहल पर धन्यवाद करते फिल्मकार!

1 min


yogi-adityanath

उत्तर प्रदेश में वहां के मुख्य मंत्री श्री योगी आदित्य नाथ ने प्रदेश में एक फिल्मसिटी जैसा बड़ा स्टूडियो बनाने का ऐलान किया है। यह खबर ही सिने कलाकार और फिल्मकर्मियों के लिए सुखद समाचार है। अगर ऐसा हो जाता है तो मुम्बई की मोनोपोली टूट जाएगी। कलाकारों और फिल्मकारों को अपनी सहूलियत के साथ रहने और काम करने का मौका मिलेगा।

yogi sarkar

खबर है उ. प्र. सरकार ने नोएडा के पास स्टूडियो के लिए जमीन भी आबंटित कर दी है। यूपी फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ( जो स्टैंडअप कामेडियन गजोधर के रूप में पॉपुलर हैं) कि सुनें तो काम तेजी से चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी जी ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को सूचना भेज दी है कि फिल्म की शूटिंग आदि के संदर्भ में One Window काम होना चाहिए।

उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद का कार्यालय भी सूचना भवन के परिसर में खोल दिया गया है। इससे पहले फिल्म विकास से सम्बंधित कार्य के लिए प्रदेश में कोई आफिस तक नही था। पूर्व की सरकारों ने बातें तो बहुत की थी किंतु इसके लिए कोई सुदृढ़़ पहल नही होती थी।

पूर्ववर्ती सरकारों में से एक के समय फाइव स्टार होटलों में मीटिंग होती थी और दूसरे के कार्यकाल में मुम्बई में एक आफिस खोल दिया गया था, जो किसी की जिम्मेवारी में ही नही था। योगी की भाजपा सरकार फिल्मो के कार्य को सुविधा प्रदान करके एक अनूठा काम कर रही है। इससे न सिर्फ कला को विस्तार मिलेगा, कलाकारों को रहने और काम करने की सुविधा होगी बल्कि प्रदेश का पर्यटन बढ़ेगा और तमाम लोगों को रोजगार मिलेगा।

निश्चित ही प्रधानमंत्री का काम करने का अश्वमेध, जनता का बहुमत पाते हुए सदैव अग्रसर है। हम भी उनको इस जीत और उनकी प्रस्तावित योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए धन्यवाद और शुभ कामना देते हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये