जिन फिल्मों को सलमान ने किया था रिजेक्ट उन्ही फिल्मों से बॉलीवुड के किंग खान बने शाहरुख़

1 min


वैसे तो बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान जिस भी फिल्म पर अपना हाथ रखते है वो फ़िल्में करोड़ क्लब में शामिल हो जाती है चाहे फिर वो रेस 3 ही क्यों न हो लेकिन क्या आप जानते है की सलमान ने ऐसी कईं फ़िल्में को ठुकराया है जिसे अगर वो करते तो शायद उनकी फिल्मों की हिट लिस्ट और बढ़ जाती. लेकिन वो कहते है न दाने दाने पर लिखा है खाने वाले का नाम ऐसा ही कुछ हुआ शाहरुख़ खान के साथ!

शाहरुख़ की बेहतरीन फिल्मों में वो फ़िल्में शामिल भी हो गयी

अब आप सोच रहे होंगे की सलमान की फिल्मों से शाहरुख़ का क्या लेना? तो हम आपको बताते है की सलमान की फिल्मों से शाहरुख़ का है जबरदस्त कनेक्शन. जी हाँ दरअसल बात यह है की सलमान ने जो बॉलीवुड की फ़िल्में ठुकरा दी थी वही फ़िल्में शाहरुख़ की झोली में आ गिरी यही नहीं उन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन भी किया और साथ ही शाहरुख़ की बेहतरीन फिल्मों में वो फ़िल्में शामिल भी हो गयी. तो चलिए जानते है वो कौन सी फ़िल्में है जिसने शाहरुख़ को बनाया बॉलीवुड का किंग खान

बाज़ीगर

शाहरूख खान- काजोल की ब्लॉकबस्टर फिल्म बाज़ीगर की पहली पसंद सलमान खान थे.. वहीं काजोल और शिल्पा शेट्टी की जगह श्रीदेवी को डबल रोल में रखना चाहते थे लेकिन सलमान खान और श्रीदेवी दोनों ने इस फिल्म के लिए मना कर दिया।

जोश

शाहरूख खान की इस फिल्म के लिए भी सलमान को अप्रोच किया गया था.. लेकिन उन्होंने सीधे इंकार कर दिया। क्योंकि उन्हें इस फिल्म में ऐश्वर्या के भाई की भूमिका जो निभानी थी बेचारे सलमान हम उनकी भावना समझ सकते है.

कल हो ना हो

हम्म.. शाहरूख की तीसरी फिल्म जो सलमान से होकर गुज़री थी। फिल्म सुपरहिट थी। हालांकि सलमान को सैफ अली खान के किरदार के लिए अप्रोच किया गया था।

चक दे इंडिया

चक दे इंडिया अब इस फिल्म को रिजेक्ट करने का अफसोस तो सलमान को जरूर होगा। खैर, शाहरुख खान ने हॉकी कोच कबीर खान की भूमिका में जान डाल दी थी।

यही नहीं इस लिस्ट में आमिर की फिल्म गजनी भी शामिल है

गजनी

गजनी आपको जानकर हैरानी होगी कि आमिर खान की सुपरहिट फिल्म गजिनी के लिए भी पहले सलमान खान को अप्रोच किया गया था.. लेकिन उन्होंने रिजेक्ट कर दिया।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE