राखी सावंत के खिलाफ़ हुई FIR, धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का बना केस

1 min


बीते दिनों बिग बॉस में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने वाली राखी सावंत इन दिनों मुश्किल में हैं। उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। यह FIR दिल्ली के विकासपुरी इलाके के थाना विकासपुरी से दर्ज की गई है। राखी सावंत के अलावा उनके भाई राकेश सावंत पर मुख्य आरोप है। तीसरे नंबर पर राज खत्री का नाम दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला? क्या गबन किया राखी सावंत ने?

 दरअसल हुआ ये था कि साल 2017 में शैलेश श्रीवास्तव नामक एक वीआरएस प्राप्त स्टेट बैंक इम्प्लॉय ने कोई बिजनेस करने के लिए सोचा था। यहाँ उनके मित्र राज खत्री ने उन्हें राकेश सावंत से मिलवाया और दोनों ने मिलकर उनके सामने एक फिल्म बनाने का प्लान पेश किया। यह फिल्म बाबा राम रहीम पर बेस्ड थी। इसके बाद उन्होंने शैलेश श्रीवास्तव को एक शॉर्ट फिल्म प्रोड्यूस करने के कहा। साथ ही विकासपुरी में ही एक फ्लैट पर डांस इंस्टीट्यूट खोलने का सुझाव दिया। राकेश सावंत ने आश्वासन दिया कि वह इंटीट्यूट में अपनी बहन राखी सावंत को लेकर आयेंगे, उनका एक इंस्टीट्यूट आगरा में भी है जो बहुत अच्छा चल रहा है।

कुछ इस तरह राकेश और राज ने मिलकर राखी सावंत के नाम पर शैलेश श्रीवास्तव से 6 लाख रुपए ले लिए और उन्होंने 7 लाख रुपए का एक पीडीसी (पोस्ट डेटेड चेक) दे दिया। जब शैलेश उस चेक को भुनाने पहुंचे तो पता चल कि उसमें ग़लत साइन किए हुए हैं। वहीं अग्रीमन्ट में भी साइन ठीक नहीं बने थे इसलिए वह अग्रीमन्ट भी अमान्य हो गया।

अब शैलेश श्रीवास्तव ने उन दोनों को फोन करना शुरु किया तो राकेश ने फोन उठाया ही नहीं। यह सारी जानकारी शैलेश श्रीवास्तव ने थाना प्रभारी को अपनी FIR के द्वारा दी।

देखें FIR की पूरी कॉपी

राखी सावंत राखी सावंत राखी सावंत राखी सावंत

अभी तक राखी सावंत या उनके भाई की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। यह देखना रोचक होगा कि बिग बॉस में सबका मनोरंजन करने वाली राखी इस सिचूऐशन से खुद को कैसे बाहर निकालेंगी?

आगे आने वाली अपडेट्स के लिए मायापुरी से जुड़े रहें  


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये