पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान के खिलाफ क्यों दर्ज हुई FIR ?

1 min


पाकिस्तानी ऐक्टर फवाद खान के खिलाफ लाहौर में FIR  दर्ज की गई है। खबर है कि फवाद खान की पत्नी द्वारा बच्ची को पोलिया दवा पिलाने से इनकार किये जाने के बाद फवाद के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। लाहौर पुलिस ने पोलियो टीम की लिखित शिकायत पर कार्रवाई की।

बता दें कि पोलियो टीम फैसल शहर में स्थित फवाद खान के घर बच्ची को पोलियो की दवा पिलाने गई थी लेकिन इस दौरान उनकी पत्नी ने ‘इसका विरोध किया और इसके बाद टीम के साथ अभद्र व्यवहार किया।’ गौरतलब है कि पाकिस्तान दुनिया के उन तीन देशों में से एक है जो पोलिया की बीमारी से प्रभावित है। दो देश नाइजीरिया और अफगानिस्तान हैं।

पोलियो से अपंग होने या मौत का खतरा रहता है। फवाद फिलहाल दुबई में हैं। जिओ न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार फवाद के खिलाफ फैसल टाउन पुलिस स्टेशन में यह मामला दर्ज करवाया गया है। 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, जिनमें से एक नाम फवाद खान का भी है। जहां 4 मामले फैसल टाउन पुलिस थाने में दर्ज किए गए,  वहीं दो लोगों के खिलाफ मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई।

प्राइम मिनिस्टर की पोलियो टास्कफोर्स के प्रवक्ता बाबर बिन अता ने कहा कि फवाद खान की पत्नी को लगता है कि यूके से उनकी बेटी का टीकाकरण होने से बच्चे को WPV1 स्ट्रेन से सुरक्षा मिलेगी। वाइल्ड पोलियो वायरस से सुरक्षा केवल ओरल पोलियो वैक्सीन से ही दी जा सकती है।

उनका कहना था कि लाहौर के डिप्टी कमिश्नर ने उन्हें बताया कि जब एंटीपोलियो टीम फवाद के घर उनके बच्चे को ड्रॉप्स पिलाने गई थी, तब उनके ड्राईवर और परिवार ने टीम के साथ गलत व्यवहार किया। बाबर बिन अता ने आगे कहा कि फवाद हमारे देश की शान है। मैं उनसे गुजारिश करता हूं कि वे टीम को उनकी बेटी का टीकाकरण करने की अनुमति दें।

लाहौर में पिछले हफ्ते ही पोलियो का एक मामला सामने आया है, हमें बच्चों की सुरक्षा करनी चाहिए। फवाद खान के बॉलीवुड करियर की बात करें तो उन्होंने फिल्म ‘खूबसूरत’ से अपना डेब्यू किया था। इसके बाद उन्हें ‘कपूर एंड संस’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ जैसी फिल्मों में भी देखा गया।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Sangya Singh