बॉलीवुड में पहली उडी़सा भाषाई नायिका ‘काव्या किरण’ का पर्दापण- फिल्म ‘ रंग ए इश्क’ से

1 min


बॉलीवुड में अभी तक तकरीबन हर भाषा के कलाकारों का पर्दापण हुआ है लेकिन उड़ीसा से कलाकारों का आगमन न के बराबर हुआ  है । निर्माता जयवीर पंघाल तथा शंकर श्रीवास्तव की फिल्म ‘ रंग ए इश्क’ से उड़िया अभिनेत्री काव्या किरण बॉलीवुड में पर्दापण करने जा रही है । इस फिल्म को निर्देशित कर रहे हैं श्रीनिवास अजंनाप्पा ।

kavya kiran 3
काव्या को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था वो बचपन में ही कत्थक और ओडीसी डांस सीखने लगी थी । एक बार जब उसे अपने स्कूल में डांस करने का अवसर मिला तो उसने वहां ओडिसी डांस किया जिसे देख सारे टीचर्स का कहना था कि इतनी कम उम्र में ऐसा डांस तुम कैसे कर सकती हो, इस पर उसने कहा था कि उसे बड़ी हो हिन्दी फिल्मों की एक्टर बनना है । काव्या ने करीब छह साल तक ओडिसी डांस सीखा ।उसने अभिनय की बतौर नायिका फिल्म ‘काउड़ी कन्या’  से की, जो  उड़ीसा की पहली सुपर हिट थ्रीडी फिल्म थी । वो फिल्म अंधविश्वास के खिलाफ थी । इसके बाद उसे एक और फिल्म ‘तू पाछे पाछे मू’ मिली जो अभी रिलीज नहीं हो पाई है । महज दो फिल्मों के बाद ही काव्या ने मबुई का रूख किया और यहां उसने छुटपुट विज्ञापन फिल्मों से अपनी शुरूआत की । फिर उसकी बचपन की ख्वाईश पूरी हुई फिल्म ‘ रंग ए इश्क’ से । जिसमें उसे किसी हिन्दी फिल्म की नायिका बनने का अवसर मिला ।

kavya kiran 2
काव्या का कहना है कि बॉलीवुड में उड़ीसा से तकनीशियन तो काफी है लेकिन कलाकार नाम भर के लिये ही है जैसे सुलगना पाणीग्रह, प्रशांत नंदा, बितोबाश आदि जिन्होंने हिन्दी फिल्मों में छोटे मोटे किरदार किये हैं लेकिन फुलफ्लैश हीरोइन ब्रेक मुझे ही मिला है । काव्या का कहना है कि फिल्म के हीरो मुजाहिद खान को मैं पहले से जानती थी । उन्हीं के द्धारा मैं फिल्म के निर्माता और निर्देशक से मिली । तो उन्होंने मुझे पहले आॅडिशन के बाद ही सलैक्ट कर लिया था ।

rang E ishq

फिल्म गाजियाबाद के आसपास के ठेठ यूपी के एक कस्बे में जन्मी  ट्रायंगल लवस्टोरी है ।फिल्म में मुजाहिद खान, दीपक कुमार ओर काव्या किरण मुख्य कलाकार हैं । काव्या कहती है कि यूपी में शूटिंग करने का बहुत ही अच्छा अनुभव रहा । वहां के रहने वाले लोगों का हमें काफी सपोर्ट मिला इसलिये हंसी खुशी कब फिल्म की शूटिंग खत्म हो गई पता ही नहीं चला ।
हाल ही में इस फिल्म के फस्र्ट लुक इवेंट पर बताया गया कि फिल्म मार्च या अप्रेल में रिलीज होगी।  रूद्र अभिषेक फिल्मस के बैनर पर बनी ‘ रंग ए इश्क’ के निर्माता हैं जयवीर पंघाल तथा शंकर श्रीवास्तव, लेखक निर्देशक श्रीनिवास अजंनाप्पा ।सह निार्माता अकुंश कोशल,राजा यदुवंशी, पटकथा सवांद सजंय भारती,संगीत दीन मोहम्मद, एॅक्शन दीपक,एॅक्शन कौशल तथा छायांकन अभय आंनद और वितरक शकील हाश्मी ।
kavya kiran 4

SHARE

Mayapuri