एक और बायोपिक दे रही हैं दस्तक

1 min


बायोपिक फिल्मों के इस दौर में एक और महान शख्सियत की जिंदगी पर फिल्म बन रही है। जी हां परमवीर चक्र से सम्मानित सूबेदार जोगिंदर सिंह की जिंदगी को भी फिल्मी पर्दे के द्वारा सामने लाया जा रहा है। हाल ही में इस फिल्म का फर्स्ट लुक रिलीज हुआ है। इस फर्स्ट लुक में पंजाबी सिनेमा के सुपरस्टार सिंगर और ऐक्टर गिप्पी ग्रेवाल सूबेदार जोगिंदर सिंह के भूमिका में नजर आ रहे हैं।

Gippy Grewal

‘जो बोले सो निहाल’

1962 में हुए भारत-चीन युद्ध में भारत को भले ही जीत न मिली हो लेकिन इस मोर्चे पर सूबेदार जोगिंदर ने जो वीरता दिखाई वो सलाम करने के काबिल है. सूबेदार जोगिंदर सिंह 15 सितंबर 1941 को सिख रेजिमेंट में भर्ती हुए थे. 23 अक्टूबर 1962 को भारत-चीन युद्ध के दौरान बहादुरी से दुश्मन से लड़ते हुए वह शहीद हो गए थे. लड़ाई में ‘जो बोले सो निहाल’ बोलकर सूबेदार जोगिंदर सिंह ने चीन की सेना का बहादुरी से मुकाबला करते हुए दुश्मन के अनेकों सैनिकों को मौत के घाट उतारा। उनका जन्म 26 सितंबर 1921 को पंजाब के फरीदकोट में हुआ था।

Subedar Joginder Singh

सागा म्यूज़िक एवं सेवेन कलर्स मोशन पिक्चर्स के बैनर तले बन रही है फिल्म ‘सूबेदार जोगिंदर सिंह’ का निर्देशन सिमरजित सिंह कर रहे हैं वही इस फिल्म की बाकी की कास्ट की बात करें तो गिपी ग्रेवाल के अलावा अदिति शर्मा, गुग्गु गिल, कुलविंदर बिल्ला, करमजीत अनमोल, सरदार सोही, राजवीर जवंदा, और रोशन प्रिंस,मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म अगले साल 6 अप्रैल को दुनिया भर रिलीज होगी इसे हिंदी, तेलुगू और तमिल भाषा में भी डब किया गया है।


Like it? Share with your friends!

Pankaj Namdev

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये