भारत की पहली बहुभाषी फिल्म – ‘III स्मोकिंग बैरल’ का पहला पोस्टर आया सामने

1 min


उत्तर-पूर्व की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक ‘III स्मोकिंग बैरल’ का पहला पोस्टर आज जारी किया गया था. ‘III स्मोकिंग बैरल’ कम से कम छह भाषाओं में बनी फिल्म है और भारत के सुदूर पूर्व के कुछ सबसे बड़े मुद्दों पर प्रकाश डालती है।

पोस्टर में तीन अलग-अलग व्यक्तियों, एक बच्चे, एक जवान लड़के और एक आदमी की तस्वीर है, तीनों ने अपने हाथों में बंदूक थामा हुआ है. यह फिल्म उत्तर-पूर्व के तीन सबसे बड़ी चुनौतियों के ईर्दगिर्द बुनी गई है, जैसे बच्चे जो सशस्त्र संघर्ष में शामिल हैं, ड्रग्स और शिकार. इसे उत्तर पूर्व में फिल्माया गया है और इस क्षेत्र के लुभावने दृश्यों को देख कर फिल्म को अभी से प्रशंसा मिल रही है।

फिल्म के निर्देशक संजीब डे है. डे को 12वीं मेक्सिको अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2018 में सर्वश्रेष्ठ नैरेटिव फ़ीचर पुरस्कार से सम्मानित किया ज चुका है. डे  2017 में जर्मनी के 66 वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव मैनहेम-हेडेलबर्ग में ग्रांड न्यूकमर अवॉर्ड के लिए मनोनीत किए गए थे. इस फिल्म के साथ वे निर्देशन शुरू कर रहे है. मुख्य कलाकारों में इंद्रनील सेनगुप्ता, सुब्रत दत्ता, शाइनी गोगोई, सिद्धार्थ बोरो, मंदाकिनी गोस्वामी और अमृता चट्टोपाध्याय शामिल हैं.

फिल्म के लेखक और निर्देशक संजीब डे कहते हैं, “यह फिल्म सिर्फ एक विशेष राज्य नहीं, बल्कि पूरे उत्तर पूर्व की कहानी है. अभी तक एक भी ऐसी फिल्म नहीं बनी है, जो विशेष रूप से किसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हो, 8 प्रांतों की कहानी कहती हो, 200 बोली-भाषाओं, विशाल जातीय विविधता, समृद्ध प्राकृतिक संसाधनों और अभी तक के कई संघर्षों और कठिन मुद्दों को शामिल किए हुए हो. चुनौती भी यही थी कि कैसे इन सभी मुद्दों को फिल्म में समायोजित किया जाए. यह इस वर्ष की सबसे रोमांचक फिल्मों में से एक है, क्योंकि इसमें सही मुद्दे और कुछ शानदार संगीत भी है।”

अमित मालपानी द्वारा निर्मित, इंद्रनील सेनगुप्ता, सुब्रत दत्ता, शाइनी गोगोई, सिद्धार्थ बोरो, मंदाकिनी गोस्वामी और अमृता चट्टोपाध्याय अभिनीत और संजीब डे द्वारा लिखित व निर्देशित ‘ III स्मोकिंग बैरल’ 21 सितंबर 2018 को रिलिज होगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये