फिटनेस फ़ोटोग्राफ़र आकाश कुंभार करेंगे लिम्का बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स में अपना दर्ज !

1 min


कई नेशनल और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित फिटनेस फ़ोटोग्राफ़र आकाश कुंभार जल्द ही अपना नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज करने वाले हैं। 10 घंटे 45 मिनटों में 400 मॉडलों के 11000 फ़ोटो क्लिक करके वह एक नया रिकॉर्ड बनाने जा रहें है।

हाल ही में 2018 में, एशिया और मध्य पूर्व देशों में सबसे प्रतिष्ठित माने जाने वाले ‘वॉव अवार्ड्स’ से आउटस्टैंडिंग फैशन फोटोग्राफर का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। यही नही आकाश ने अंतर्राष्ट्रीय लाइफस्टाइल मैगजीन ‘बी’ के लिए भी तीन कवर फोटोशूट किए हैं। जो अपने आप में किसी भी भारतीय फोटोग्राफर के लिए एक उपलब्धि मानी जाती हैं।

सूत्रों के अनुसार, आकाश को अपरंपरागत चीजें करना बहुत पसंद है। उसकी हर एक फोटो के पीछे काफी गहरा विचार होता हैं। लिम्का बुक्स और इंडिया बुक में रिकॉर्ड दर्ज करने का उनका लंबे समय से सपना रहा है। अब इस सपने को वो 12 जनवरी को पूरा करने जा रहे हैं।

आकाश कहते हैं, “मैं 2012 से फिटनेस फोटोग्राफी कर रहा हूँ। मैंने बहुत सारे अंतर्राष्ट्रीय मॉडलों के लिए कई फोटोशूट किए हैं। लेकिन अफसोस की बात यह हैं, की हमारे देश में फिटनेस फोटोग्राफी के बारे में जागरूकता नही हैं। मुझे उम्मीद है कि मेरे रिकॉर्ड के बाद युवा फिटनेस फोटोग्राफी को गंभीरता से देखा जायेंगा। लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स  के बाद मैं अगले साल गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के लिए कोशिश करना चाहता हूं और भारत को गौरवान्वित करना चाहता हूं।“

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FaacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये