पांच बार प्रियंका चोपड़ा जोनास ने साबित किया कि हमारी देसी गर्ल जैसा कोई नहीं है !

1 min


Five times Priyanka Chopra Jonas proved that there’s nobody like our desi girl!
Five times Priyanka Chopra Jonas proved that there’s nobody like our desi girl!
नई दिल्ली, 12 नवम्बर 2021. ग्लोबल आइकॉन प्रियंका चोपड़ा जोनास (Priyanka Chopra Jonas ) ने भारत को लगातार ग्लोबल मैप पर लाकर गौरव मान बढ़ाया है । हालाँकि, जैसा कि सभी को पता है, भारतीय भारत से बाहर जाते  हैं, लेकिन आप भारत को भारतीय से बाहर नहीं निकाल सकते! और पीसी ने बार बार-बार साबित किया है! भारत से दूर टाइम जोन होने के बावजूद भी प्रियंका ने हर भारतीय परंपरा, रीति-रिवाज और मूल्य को बरकरार रखा है। अंतरराष्ट्रीय पावर हाउस , वैश्विक स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने और हमारी संस्कृति को पश्चिम में पेश करने के लिए हमेशा तैयार है। आप जानते हैं कि वे क्या कहते हैं – हमारी देसी गर्ल जैसा कोई नहीं है!
यहाँ देखे सबूत –
1) हाल ही में, प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra Jonas) को अमेरिका में अपने स्कूली शिक्षा के अनुभव के बारे में बात करते हुए रिकॉर्ड किया गया था। जाहिर है, बच्चे कुछ अजीब सवाल पूछते थे, जैसे की “क्या आप स्कूल में हाथी और गायों की सवारी करते हैं?” उन्होंने कहा, “उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि हमारे पास कारें हैं।में तो अचम्भे थी। मेरे पास मेरी अंतिम कक्षा के लिए एक प्रोजेक्ट मिला था , मैं घर गयी  और पूरी रात जगी रही। मैंने आधुनिक भारत की तस्वीरें छापीं: मुंबई की, तकनीक की, और हमारे पास जो भी अच्छी चीजें हैं। मुझे याद है कि मुझे उस प्रेजेंटेशन पर ए मिला था। उन्होंने यह भी कहा, “मैंने हमेशा महसूस किया है कि मैं भारत के लिए एक राजदूत हूं। यह कुछ ऐसा है जिसे मैं जब तक कर सकती हूं, करती रहूंगी ।”
2) जब अमेरिकी गायिका केली क्लार्कसन ने एक शो के दौरान प्रियंका चोपड़ा को अपना मेकअप ठीक करने का श्रेय दिया, तो प्रियंका ने तुरंत अपने अंदर जो भारतीय है उसे श्रेय दिया!
उन्होंने  कहा, “”मुझमें भी भारतीय है, मुझे लगता है। यह मेरे लिए एक बहुत ही सांस्कृतिक चीज है, अपने व्यवसाय में पूरी तरह से शामिल होना ! यहां आओ, यहां आओ, मुझे अपना चेहरा दिखाओ। खुद को स्वच्छ करो , आगे बढ़ो’। यह बहुत सांस्कृतिक है!”
Five times Priyanka Chopra Jonas proved that there’s nobody like our desi girl!
3) प्रियंका चोपड़ा ने कभी भी भारतीय त्योहार मनाने का मौका नहीं छोड़ा। इसके अलावा! पीसी के सौजन्य से  भारतीय संस्कृति को विश्व पटल पर देखा जा रहा है। भारतीय त्योहारों के उनके भव्य समारोहों ने हमेशा वैश्विक सुर्खियां बटोरीं। हाल ही में, निक जोनास के साथ उनकी दिवाली पूजा ने मीडिया का ध्यान खींचा।
4) अंतरराष्ट्रीय ब्रांड साझेदारी के लिए प्रियंका की सचेत पसंद का मतलब भारत के लिए अधिक प्रतिनिधित्व है। विक्टोरिया सीक्रेट कलेक्टिव के हिस्से के रूप में, प्रियंका चोपड़ा ने इस तथ्य के बारे में कोई शिकायत नहीं की कि वह प्रतिनिधित्व के लिए ऐसा कर रही थी। इसके बारे में पोस्ट करते हुए  इंस्टाग्राम पर लिखा, “प्रतिनिधित्व मायने रखता है। हमारे लिए दुनिया भर में सभी को यह दिखाना महत्वपूर्ण है कि वे मायने रखते हैं और देखे जाते हैं! #TheVSCollective के संस्थापक भागीदार और व्यवसाय के सलाहकार के रूप में मैं ठीक यही करने का इरादा रखती हूं।”
Five times Priyanka Chopra Jonas proved that there’s nobody like our desi girl!
5) जब दूसरी लहर के दौरान भारत मुश्किल में था, तो हमारी देसी गर्ल तुरंत अमेरिकी सरकार से भारत के साथ अपने टीके साझा करने का अनुरोध करके हरकत में आ गई। एक इमोशनल वीडियो में पीसी ने मदद की अपील की। “भारत मेरा घर है और भारत का खून बह रहा है। मैं आपको बता रही हु कि हमें देखभाल करने की आवश्यकता क्यों है – क्योंकि जब तक सभी सुरक्षित नहीं हैं, कोई भी सुरक्षित नहीं है। इसलिए, कृपया अपने संसाधनों का उपयोग करें और अपनी ऊर्जा को इस महामारी को रोकने में मदद करने पर केंद्रित करें। कृपया दान करें, ”उन्होंने यह वीडियो में कहा। पीसी ने विश्व स्तर पर सैनिकों को भी लामबंद किया, एक फंडराइज़र की स्थापना की और भारत के कोविड राहत कोष के लिए INR 22 करोड़ जुटाए। जरूरत में एक आइडल ने वास्तव में आइडल जैसा कार्य किया है!
SHARE

Mayapuri