फ्लोरियन ह्यूरल अब लोगों को फिट बनाएंगे

1 min


Florian Hurel to come up with a place for Fitness

मशहूर मेकअप और हेयर स्टाइलिस्ट फ्लोरियन ह्यूरल (FLORIAN HUREL) पश्चिमी उपनगरों में क्रॉस फिट  और मल्टीफंक्शनल बॉक्स पर आधारित फिटनेस के लिए एक नया स्थान लेकर आ रहे हैं। इसके बारे में विवरण साझा करते हुए, वे कहते हैं, “फ़्लॉफिटबॉक्स एक ऐसी परियोजना है जिसका मैंने कई सालों से सपना देखा था लेकिन कभी इसके लिए समय नहीं निकाल पाया था आखिरकार अब समय आ ही गए। फिटनेस उद्योग में ए बॉक्स को क्रॉसफ़िट और मल्टीफ़ंक्शन सर्किट में अभ्यास करने के लिए एक जगह के रूप में जाना जाता है। क्रॉसफिट मल्टी फंक्शनल ट्रेनिंग का एक उन्नत रूप है। यह ओलंपिक, कार्डियोवास्कुलर और जिम्नास्टिक मूवमेंट्स का मिश्रण है। हमारे पास उच्च योग्य प्रशिक्षक होंगे। कक्षाएं सुबह 6 बजे से 11 बजे तक और फिर शाम 5 बजे से 10 बजे तक शुरू होंगी। हमने व्यक्तिगत प्रशिक्षण लेने वालों ग्राहकों के लिए लगभग 350 वर्ग फुट का एक खुला क्षेत्र भी डिजाइन किया है। वर्ग क्षेत्र लगभग 1000 वर्ग फुट है। हम आइस बाथ और हॉट शावर जैसी सुविधाएं भी प्रदान कर रहे हैं।
Florian Hurel to come up with a place for Fitness
फ्लोफिटबॉक्स इस नाम के बारे में बोलते हुए फ्लोरियन कहते हैं, “जगह का नाम और साथ ही इसका डिज़ाइन मेरे जीवन साथ री से आता है, मुझे नाम बहुत तार्किक लगता है।”

Florian Hurel to come up with a place for Fitnessफ्लोरियन, जो खुद बहुत बड़े फिटनेस फ्रीक हैं, कहते हैं, “फिटनेस हमेशा से ही मेरे जीवन का एक हिस्सा रहा है। मैंने लगभग छह साल पहले क्रॉसफिट की खोज की और उस खेल और उसकी भावना से मुझे प्यार हो गया। टीम बहुत ही अच्छी है। लोग एक-दूसरे को जानते हैं, साथ काम करते हैं और एक-दूसरे को बहुत अच्छा महसूस करवाते हैं। यह बेगनर्स और एथलीटों दोनों के लिए खुला है। मेरा मानना है कि मैं आज जहां हूं ।वहां अपनी पत्नी और फिटनेस के बिना नहीं पहुंच पाता था। फिटनेस निश्चित रूप से ज़िंदगी को नज़रिया देता है, यह आपको शांत और स्थिर रखता है।
Florian Hurel to come up with a place for Fitness
विशेष रूप से युवा लोगों के लिए आप किस तरह का संदेश देना चाहते हैं, जो मसल्स और एब्स को हासिल करने के पीछे आसक्त रहते हैं? “फिट होने का मतलब मसल्स नहीं होता है। मसल्स किसी को भी फिट नहीं बनाती है। हमने कई बॉडीबिल्डरों के उदाहरणों को देखा है।जो क्रॉसफिट बॉक्स का हिस्सा बनें लेकिन वे रेगुलर एक्सरसाइज तक नहीं कर पाते थे। मैं युवाओं को सलाह दूंगा कि वे स्वस्थ रहें, कसरत करें और मसल्स को हासिल करने की सोच के बिना अपनी लिमिट को आगे बढ़ाएं। मसल्स सही प्रशिक्षण कार्यक्रम के साथ खुद ब खुद आ जाते हैं। फ्लॉफिटबॉक्स का मेरा मंत्र ‘गो हार्ड या गो होम’ होगा।

Florian Hurel to come up with a place for Fitnessयामी गौतम, फातिमा सना शेख, पूजा हेगड़े और तमन्ना जैसी हस्तियों ने पहले ही फ्लोरियन को उनके नए उद्यम के लिए बधाई दे दी है। इस बीच, फ्लोरियन और उनकी टीम सरकार से आगे की अधिसूचना का इंतजार कर रहे हैं ताकि वे इस जगह का उद्घाटन कर सकें।

और पढ़ें : सुनील ग्रोवर ने किया शाहरुख खान को कॉपी, वायरल हुआ मजेदार वीडियो


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये