भोजन जबरदस्त मूड-लिफ्टर है, क्या कहते हैं सेलेब्स

1 min


भोजन जबरदस्त मूड-लिफ्टर है, क्या कहते हैं सेलेब्स

Jyothi Venkatesh

“एक बढ़िया मूड के लिए एक स्वस्थ भोजन”, आपको नहीं लगता कि यह उद्धरण बिल्कुल सच है। कुछ भी न करें और किसी को उनका सबसे पसंदीदा भोजन दें, और आप तुरंत उनके चेहरे पर मुस्कान देखेंगे। इसलिए इस बात से इनकार नहीं किया जाता है कि अच्छा खाना एक अच्छे मूड के बराबर है। यहां कुछ सेलेब्स अपने सबसे पसंदीदा खाद्य पदार्थों को साझा कर रहे हैं जो उन्हें सेकंड के भीतर चीयर्स करते हैं।

सूरज कक्कड़: मेरे करीबी इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि अगर मैं समझदारी से बात नहीं कर रहा हूं, या मैं गुस्सा हो रहा हूं, तो मुझे भूख लगी है। मैं उपवास नहीं रख सकता क्योंकि मुझे भोजन चाहिए। मेरे लिए घर का बना ताजा शाकाहारी भोजन सबसे अच्छा है।

Suraj Kakkar

अनिरुद्ध दवे: भोजन हमारे दिमाग से सीधे जुड़ा हुआ है, क्योंकि ग्लूकोज हमारे दिमाग को काम करने में मदद करता है इसलिए हम जिस प्रकार का भोजन करते हैं, वह हमारे शरीर, मन और आत्मा को प्रभावित करता है। यही कारण है कि जब लोग चॉकलेट खाते हैं, तो अच्छा लगता है। मुझे लगता है कि कोको या चीनी का हिस्सा सेलुलर ग्लूकोज को हिट करता है और यह हमारे दिमाग को सकारात्मक रूप से प्रभावित करता है। तो, हाँ खाना निश्चित रूप से लोगों के मूड को बदलता है क्योंकि हम जो कुछ भी खाते हैं या पीते हैं वह हमारे शरीर और दिमाग को प्रभावित करता है।

Aniruddh Dave

जैस्मिन भसीन: मुझे लगता है कि भोजन लोगों को खुश कर सकता है, खासकर मेरे जैसे लोगों के लिए जो अच्छा खाना खा रहे हैं। अपने मूड को ऊपर उठाने के लिए मैं जो दो चीजें खाती हूं वो हैं पिज्जा और बटर चिकन। यह मेरे लिए जादू की तरह काम करता है और मुझे इतना खुश करता है कि मैं सब कुछ भूल जाता हूं। मैंने उन लोगों को भी माफ कर दिया है जिन्होंने मुझे चोट पहुंचाई है। यह मेरी खुशी की दवा है।

Jasmin

मीरा देओस्थले: हां, बिल्कुल खाना लोगों को खुश करता है और मैं निश्चित रूप से उन लोगों में से एक हूं। अगर मैं किसी बात से दुखी हूं, तो मैं पेस्ट्री ऑर्डर करती हूं। मैंने कहीं पढ़ा है कि चॉकलेट आपका मूड ‍लिफ्ट कर सकती है, इसलिए मैं चॉकलेट पेस्ट्री ऑर्डर करती हूं। एक और भोजन जो मुझे तुरंत खुश कर सकता है वह है पिज्जा।

Meera Deosthale

अंकित सिवाच: जिन दो पसंदीदा खाद्य पदार्थों को मैं अपने मूड को बेहतर करने लिए खाना पसंद करता हूं वे हैं मूंगफली का मक्खन और गर्म कॉफी के साथ जैम सैंडविच या मैं चीज़केक का ऑर्डर देता हूं, ये दोनों मेरी हमेशा की लालसा हैं।

विजयेंद्र कुमेरिया: भोजन आपके मूड को बेहतर बनाने में एक प्रमुख भूमिका निभाता है। जब मैं थोड़ा लो महसूस करता हूं, तो मुझे चॉकलेट पेस्ट्री या डार्क चॉकलेट पसंद है। कुछ भी मीठा मेरे मूड को ऊपर उठाने में मेरी मदद करता है।

Vijayendra Kumeria

अविनाश मुखर्जी: भोजन लोगों के मूड को खुश कर सकता है। चॉकलेट मुझे खुश करती है।

प्रणिता पंडित: भोजन का मतलब मेरे लिए सब कुछ है। भोजन वास्तव में आपको खुश कर सकता है। मुझे याद है एक बार जब मैं बहुत बुरे मूड में थी और मुझे नहीं पता था कि मैं बुरे मूड में हूं, पानी पुरी खाने के बाद मैं बहुत खुश और उत्साहित थी।

अंगद हसीजा: खाना बहुत जरूरी है। मुझे जंक फूड और मिठाइयाँ खाना बहुत पसंद है लेकिन मैं उन सभी से बचने की कोशिश करती हूँ, क्योंकि मैं बहुत सख्त डाइट रखती हूँ, लेकिन जब भी लो फील करती हूं, मैं चॉकलेट खाती हूँ, इससे मुझे अच्छा महसूस होता है, और ड्रिंक्स में मुझे मैंगो शेक पसंद है।

केतन सिंह: खाना किसी के भी मूड को खुश कर सकता है। मेरे लिए यह पिज्जा, बर्गर और कॉफी या चाय का एक अच्छा कप है क्योंकि मैं आमतौर पर पिज्जा और बर्गर नहीं खाता हूं। यह दो महीने में एक बार होता है। इसलिए अगर मुझे अपने मूड को खुश करना है, तो मेरे पास एक कप चाय या कॉफी के साथ पिज्जा के दो-तीन स्लाइस हैं। कभी-कभी, मुझे समोसा और पेप्सी लेना पसंद है।

Ketan Singh (

उर्वशी उपाध्याय शार्लेल: हां मैं सहमत हूं कि अगर हमें अपना पसंदीदा भोजन मिलता है तो यह मूड को खुश करता है। मैं पुदीना, मसाला और अदरक वाली चाय बनाती हूं, यह एक विशिष्ट गुजराती चाय है। यह आश्चर्यजनक है और अगर मुझे यह चाय मिलती है तो मुझे बहुत अच्छा लगती है, अगर चाय इतनी अच्छी नहीं है तो यह मेरा मूड खराब कर देती है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये