सोनू निगम ने लॉन्च की गीतकार श्री बसंत चौधरी की कविता पुस्तक ‘चाहतों के साये में’

1 min


पिछली शाम को जेड मैरियट, जुहू में प्रतिष्ठित कवि और गीतकार श्री बसंत चौधरी की कविता की पुस्तक ” चाहतों  के साये – इन द शैडो ऑफ़ डिजायर्स” शीर्षक और अनावरण हुआ। म्यूजिक मास्टरो सोनू निगम ने पुरस्कार विजेता गीतकार समीर के साथ पुस्तक का अनावरण किया।

Suelen Oliveira
Suelen Oliveira

सुजॉय शेखर द्वारा अंग्रेजी में भी अनुवाद किया गया

एक सच्चे साहित्यिक के रूप में, अपने 5 वें कविता संकलन में, कवि ने प्यार के विभिन्न पहलुओं को सबसे दिलचस्प तरीके से समझने की कोशिश की है। उनकी पुस्तक ‘चाहतों  के साये में’ प्यार की अंतर्निहित थीम के साथ सौ से अधिक कविताओं, नज़म्स और गज़लों का संग्रह है। सुजॉय शेखर द्वारा अंग्रेजी में भी अनुवाद किया गया, यह किताब शुद्ध भाषाओं और अभिव्यक्ति की शैली के कारण आज की सहस्राब्दी पीढ़ी के लिए अपील करती है।

Vishwas Kini & Basant Chaudhary
Vishwas Kini & Basant Chaudhary

इस कार्यक्रम ने कवि के साथ प्रसिद्ध गीतकार हसन कमल और समीर के साथ पुस्तक-पढ़ने के सत्र में “प्यार के कई पहलुओं” पर चर्चा की, जिससे साहित्यिक घटना उनकी उपस्थिति देखी गयी।

Vishwas Kini
Vishwas Kini

इस अवसर पर, प्रसिद्ध कवि और गीतकार बसंत चौधरी ने कहा, ‘चाहतों  के साये में’ एक बहुत करीबी परिप्रेक्ष्य से प्यार को समझने की यात्रा है। कई लोगों ने मेरे यहां इस यात्रा में योगदान दिया है जिसमें कुछ विशेष लोग शामिल हैं जो आज यहां हैं “। पुस्तक लॉन्च के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “सोनू निगम आज मोहम्मद के स्वर्ण युग की याद दिलाने वाली बेहतरीन आवाजों में से एक है। रफी और हम इस पुस्तक के शीर्षक गीत में अपनी आवाज़ उधार देने के लिए बहुत खुश हैं। “

Basant Chaudhary
Basant Chaudhary

समारोह में सिंगर और चीफ अतिथि के साथ, सोनू निगम ने कहा, “लंबे समय बाद, मुझे एक गाना गायन करने का मौका मिला, जिसे खूबसूरती से लिखा गया है! जब मैंने पहली बार यह सुना, तो उसने तुरंत मुझे अपील की। नेपाल के लोकप्रिय कवि, लेखक और सामाजिक कार्यकर्ता बसंत चौधरी जी ने एक समान संगीत के साथ एक भावपूर्ण गीत लिखा है और बहुत अच्छी तरह से फिल्माया गया है “, गायक ने निष्कर्ष निकाला।

Penaz Masani & Basant Chaudhary
Penaz Masani & Basant Chaudhary

बाद में, सोनू निगम द्वारा गाए गए शीर्षक कविता के भावपूर्ण प्रतिपादन ने दर्शकों उत्साहित कर दिया। टाइम्स म्यूजिक द्वारा रिलीज़ किया गया, गीत तुरंत आपके दिल में एक तार को छूता है। गीत रिंकू सुशांत-शंकर द्वारा रचित है। प्रतिष्ठा पाटिल द्वारा निर्देशित वीडियो में विश्व किनी और सुलेन की विशेषता है।

Sameer Anjaan Basant Chaudhary and Sonu Nigam
Sameer Anjaan Basant Chaudhary and Sonu Nigam
Suelen Oliveira, Vishwas Kini, Basant Chaudhary, Sameer Anjaan Sonu NIgam, Penaz Masani
Suelen Oliveira, Vishwas Kini, Basant Chaudhary, Sameer Anjaan Sonu NIgam, Penaz Masani

लोकप्रिय हिंदी फिल्म गीतकार समीर ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि, “कवि का कहना है कि वह मेरे गीतों को बहुत पसंद करता है, लेकिन आज मुझे अपने कुछ सुंदर कामों को सुनने का दुर्लभ अवसर मिला। अपनी पुस्तक से कुछ कविताओं के माध्यम से जाने के दौरान, मुझे कहना होगा कि बसंत जी के रचनात्मक जुनून ने सीमाओं को पार कर लिया है और हमें बहुत गर्व महसूस किया है। “

Suelen Oliveira, Vishwas Kini, Basant Chaudhary, Sameer Anjaan, Sonu NIgam, Penaz Masani
Suelen Oliveira, Vishwas Kini, Basant Chaudhary, Sameer Anjaan, Sonu NIgam, Penaz Masani
Launch of Basant Chaudhary's Book Chahato Ke Saayen Me
Launch of Basant Chaudhary’s Book Chahato Ke Saayen Me

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये