इतिहास में पहली बार एक साथ 18 लीजेंड्री सिंगर सजाएंगे सुरों की महफिल , लाइव कॉन्सर्ट कहाँ , कैसे और कब यहाँ जानिए …

1 min


लताजी, आशा भोसले और सोनू निगम सहित 18 लीजेंड्री सिंगर सजाएंगे सुरों की महफिल , फ्री में देखिये लाइव कॉन्सर्ट

कोरोना वायरस की लड़ाई में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हर हिस्सा धीरे-धीरे सामने आ रहा है। एक्टर और प्रोड्यूसर गिल्ड इंडस्ट्री अपने हिस्से से दिहाड़ी मजदूरों और कोरोना से पीड़ित लोगों की मदद के लिए रकम दे ही चुकी है। अब म्यूजिक इंडस्ट्री ने भी अपनी ओर से मदद के लिए कदम बढ़ाए है। बुधवार की दोपहर गायकों और गीतकारों के संस्था इसरा (ISRA ) ने एक बड़ा अनाउंसमेंट किया है। 10, 11 और 12 अप्रैल को संस्था के 18 लीजेंड्री गायक एक कॉन्सर्ट आयोजित कर रहे है, जो अलग-अलग डिजिटल टेलीविजन और सोशल मीडिया चैनल्स पर दिखाया जाएगा।

इन प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकेगा कॉन्सर्ट

लीजेंड्री सिंगर
मूविंग पिक्चर्स कंपनी की क्रिएटिव डायरेक्टर मनीष वादिया ने कहा कि यह सिर्फ एक कॉन्सर्ट नहीं है। यह एक नेशनल मूवमेंट है। हम इसके जरिए एक बिलियन डिजिटल और सेटेलाइट स्क्रीन पर पहुंचेंगे।और सुकृति सिंह ने कहा कि यह कॉन्सर्ट हमारे देश के लिए है। जिनके पास भी डिजिटल प्लेटफॉर्म और टीवी से जुड़ा कोई भी ऐप है, वह सब इस कॉन्सर्ट को फ्री देख सकते है। मौजूदा जंग में अपनी ओर से सॉलिडेरिटी दिखा सकते है। डिजिटल प्लेटफॉर्म में एमएक्स प्लेयर, हॉटस्टार, वोडाफोन प्ले, फ्लिपकार्ट, जिओ टीवी और सोनी लिव इस आयोजन के हिस्सेदार है।

संगीत सेतु लाइव म्यूजिक कॉन्सर्ट

सोनू निगम

इस कॉन्सर्ट के बारें बात करते हुए लीजेंड्री सिंगर सोनू निगम कहते है – ‘हर भारतीय चाहे सरकारी अधिकारी, हेल्थ वर्कर से लेकर आम नागरिक तक इस कोरोना की जंग में अपनी ओर से कंट्रीब्यूट कर रहा है। खासतौर पर माताएं हाउसवाइफ, बहनें योगदान दे रही है। इस जंग में उनके प्रति हम शब्दों में आभार व्यक्त नहीं कर सकते हैं। उन सबों ने घर का बोझ अपने कंधों पर उठा रखा है। बतौर आर्टिस्ट हम लोग उन्हें सलामी देना चाहते है।’

ये 18 सिंगर आएंगे नज़र

इस कॉन्सर्ट में महान गायिका लता मंगेशकर, आशा भोसले, एसपी बालासुब्रमण्यम, येशुदास, उदित नारायण, अनूप जलोटा, पंकज उधास, कविता कृष्णमूर्ति, सुदेश भोसले, सुरेश वाडेकर, तलत अजीज, अलका याग्निक, कुमार सानू, हरिहरन, शंकर महादेवन, सोनू निगम, सलीम मर्चेंट, शान और कैलाश खेर अपनी गायकी का जादू बिखेरेगे। मूविंग पिक्चर्स कंपनी की क्रिएटिव डायरेक्टर मनीष वादिया ने कहा कि यह सिर्फ एक कॉन्सर्ट नहीं है। यह एक नेशनल मूवमेंट है। हम इसके जरिए एक बिलियन डिजिटल और सेटेलाइट स्क्रीन पर पहुंचेंगे।

हम लोग संगीत से इस अंधकार को प्रकाश में बदल देंगे

लीजेंड्री सिंगर , kailash kher

 

लीजेंड्री सिंगर गायक कैलाश खेर कहते हैं, ‘जन्म से लेकर अनंत तक और अंधकार से लेकर रोशनी तक म्यूजिक जिंदगी के हर खालीपन को भरता आया है। दवाईयां तो सिर्फ शरीरके जख्म को भरती हैं। संगीत आत्मा को हील करता है। गायकी के द्वारा हम लोगों को अंधकार के काल से प्रकाश के काल की तरफ ले जाना चाहते है।

सब से विनती है घर पर रहे

लीजेंड्री सिंगर , shaan

गायक शान ने कहा, ‘हमारी सब से यही विनती है कि वह घर पर रहें। इस पहल के द्वारा हम डिजिटल प्लेटफॉर्म व टीवी स्क्रीन के द्वारा सबके घरों तक आ रहे है। मैं सबसे अपील करता हूं कि वह पीएम केयर फंड में जरूर दान करें। एक रुपये की मदद भी इस लड़ाई में बड़ी भूमिका निभाएगी।

दूरदर्शन पर भी होगा प्रसारण

लीजेंड्री सिंगर , lata mangeshkar

 

संस्था इसरा(ISRA ) के सीईओ संजय टंडन ने कहा, ‘ संगीत जगत के वेटरन गायकों की हमारी संस्था ने तय किया है कि इस तनाव और दुख की घड़ी में हम लोग सामने आकर लोगों को इंटरटेन करें। मैं संस्था की तरफ से सभी गायकों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने इस पुण्य पहल के लिए वक्त निकाला है। सामने आए है। हम साथ ही अपने पार्टनर के भी शुक्रगुजार है, जिनके जरिए इस कॉन्सर्ट से ढेर सारे लोग जुड़ कर एंटरटेन हो पाएंगे। इसका प्रसारण 10, 11 और 12 अप्रैल को रात 8 से 9 बजे तक दूरदर्शन और बाकी चैनलों पर भी होगा।’

ये भी पढ़ें– 80 के दशक की मशहूर ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ की कुछ अनकही बातें जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये