मेरे लिये मेरा काम एक पैशन है- फ्रेडी दारूवाला

1 min


पारसी परिवार से ताल्लुक रखते फ्रेडी दारूवाला बॉलीवुड में बेशक तीन फिल्मों हॉलीडे, फोर्स 2 और कमांडो 2 पुराने हैं, जबकि अभी तक वे कुल सात फिल्में कर चुके हैं। जिनमें दो गुजराती दो साउथ इंडियन फिल्में हैं। आगे वो भी फिल्म ‘रेस 3’ का एक धावक है। फिल्म को लेकर क्या कहना है फ्रेडी का, गौर कीजिये उसके साथ मुलाकात पर हुई बातों पर।

अभी तीन फिल्मों पुराने अदाकार फ्रेडी दारूवाला ‘रेस 3’ में शामिल हो कैसा महसूस कर रहे हैं ?

देखिये ‘फार्स 2’ में तो मेरा कैमियो था, कमांडो 2 में लीड कॅरेकटर था तथा हॉलीडे मेरी नगेटिव लीड फिल्म थी। इस प्रकार ‘रेस 3’ मेरी चौथी हिन्दी फिल्म है। इसके अलावा मैने गुजराती फिल्म की है, तेलगु की है और आगे एक गुजराती कर रहा हूं। इसके बाद एक और हिन्दी फिल्म है।

‘रेस 3’ जैसी बिग फिल्म का ऑफर आने के बाद क्या रिएक्शन थे ?

मैं उन दिनों दिवाली के अवसर पर अपने घर सूरत में था, उसी दौरान मुझे इस फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा का फोन आया और उन्होंने कहा कि तुम फिल्म के प्रोड्सर रमेश तौरानी से जाकर मिल लो और अपना रोल डिस्कस कर लो। मैं रमेश जी से मिला, उन्होंने मुझे किरदार बताया जिसके लिये मैने फौरन हां कर दी। दरअसल मेरा मानना है कि आप दो वजह से कोई फिल्म करते हो, या तो आपकी भूमिका जबरदस्त हो या फिर अच्छा पैसा मिल रहा हो। लेकिन यहां मुझे दोनों ही मिल रहे थे। दूसरे जिस फिल्म में इंडिया के सुपर स्टार्स के साथ काम करने जा रहे हैं जिनमें सलमान खान, अनिल कपूर, बॉबी देओल और जैकलिन आदि हों तो वहां ना बोलने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता। यहां मुझे बस यह जानना था कि मेरा किरदार क्या है और वो करता क्या है।

आपके सामने सलमान, बॉबी और अनिल कपूर जैसे स्टार्स थे, इन्हें देखते हुए आप कितना प्रेशर महसूस कर रहे थे ?

बतौर एक्टर मैं बहुत लालची हूं इसलिये मेरी कोशिश यही रहती है कि मैं सबसे ज्यादा काम करूं। लेकिन जिस किरदार की जितनी डिमांड होती है, उसे उतना ही मिलता है। एक न्यूकमर के नाते मेरा यही सोचना है कि मुझे जितना काम दिया गया है मैं उतना ही करूं और पूरी निष्ठा और मेहनत के साथ, बिना ये सोचे कि मेरे सामने सलमान है, अनिल कपूर या बॉबी देओल है। मेरी गॉरंटी है कि वो काम  जरूर मार्क किया जायेगा।

आपकी रफ्तार काफी धीमी है ?

मैं गैर फिल्मी परिवार से हूं यानि मैं यहां बाहर से आया हूं। यहां मैं वही काम करता हूं जो मेरी समझ के दायरे में आता है। दूसरे इन्डस्ट्री के लिये मेरा नजरिया अलग है। मैं यहां पैसे के लिये नहीं आया, अगर ऐसा होता तो अब तक मैं ढेर सारे सीरियल्स करके ढेरों पैसा कमा लेता। ऐसा भी नहीं कि मुझे टीवी से एलर्जी है, वो मनोरजंन का एक बहुत ही बड़ा माध्यम है और वहां के कलाकारों की फिल्म स्टार्स से दस गुणा ज्यादा लोकप्रियता होती है। मेरे लिये मेरा काम एक पैशन है, ये मेरा कॅरियर भी है। कल अगर मेरा कॅरियर बन जायेगा तो पैसा अपने आप आ जायेगा।

गुजराती में किस प्रकार के रोल्स कर रहे हैं ?

वहां मैं लीड रोल ही कर रहा हूं, लेकिन तेलुगु में तो आपको पता ही है कि वहां वहीं का हीरो होना चाहिये, लिहाजा यहां से गये तकरीबन सभी एक्टर नगेटिव रोल कर रहे हैं। हिन्दी फिल्मों की बात की जाये तो यहां ज्यादातर दो या तीन किरदारों को लेकर कहानियां बनने लगी है। जिनमें हीरो ग्रे शेड रोल कर रहे हैं। इन फिल्मों में ज्यादातर सिचवेशन विलन हैं।

सलमान खान के साथ काम करने के बाद आपके दोस्त और रिश्तेदारों के क्या रिएक्शन थे ?

आज वो लोग बहुत ज्यादा खुश हैं जो सूरत में मेरे यार दोस्त हैं, वे अक्सर कहा करते थे कि यार तू फिल्मों में काम कर रहा है तो सलमान खान के साथ कब काम करेगा, आमिर खान या अक्षय कुमार के साथ कब काम करेगा। अक्षय के साथ तो फिल्म हॉलीडे कर ली और अब सलमान खान, अनिल कपूर जैसे बिग स्टार्स के साथ मुझे ये फिल्म करता देख सारे दोस्त और परिवार वाले बहुत खुश हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Shyam Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये