डिज्‍़नी की आगामी एनिमेटेड सीरीज, ‘मीरा रॉयल डिटेक्टिव’ में फ्रीडा पिंटो और काल पेन देंगे अपनी आवाज

1 min


Mira Royal Detective

20 मार्च 2020 को Mira Royal Detective का यूएस और इंडिया में एक साथ होगा टेलीविजन प्रीमियर

जाने-माने एक्‍टर्स, फ्रीडा पिंटो और काल पेन डिज्‍़नी की आगामी एनिमेटेड सीरीज Mira,Royal Detective में अपनी आवाज देने को तैयार हैं। यह देखना काफी दिलचस्‍प होगा कि फ्रीडा और काल एक साथ डिज्‍़नी में होंगे।

स्‍लमडॉग मिलेनियरसे लोकप्रियता हासिल करने वाली फ्रीडा इस सीरीज में रानी शांति की आवाज देंगी, जोकि मीरा को शाही जासूस के तौर पर चुनती है। एक एनिमेटेड सीरीज में पहली बार अपनी आवाज दे रहीं, फ्रीडा इस सीरीज की विस्‍तृत पृष्‍ठभूमि का हिस्‍सा बनकर बेहद खुश नज़र आ रही हैं। इस सीरीज के बारे में बताते हुए वह कहती हैं, ‘मीरा को रानी (रानी शांति) ने दरबार का आधिकारिक जासूस चुना है। इस शो का माहौल और पृष्‍ठभूमि इस तरह की है कि नई पीढ़ी को अलग-अलग संस्‍कृतियों तथा रहन-सहन के बारे में जानकारी मिलेगी।‘’

जानेमाने एक्‍टर तथा कॉमेडियन काल पेन ने प्‍यारे मिक्‍कू की आवाज दी है जोकि मीरा का नेवला दोस्‍त है और उसके साथ-साथ चलता है। इस शो के कॉन्‍सेप्‍ट के बारे में बताते हुए, वह कहते हैं, “यह काफी मजेदार है, इसे बखूबी तैयार किया गया है, यह एक शिक्षाप्रद शो है।”  मुख्‍य किरदार मीरा के बारे में बताते हुए वह कहते हैं, ‘’मीरा बेहद आत्‍मविश्‍वास से भरी हुई और काबिल लड़की है। और यह शो लड़कियों और हां लड़कों को भी एक बेहतरीन संदेश देगा, जो इस शो को देखेंगे और मीरा से प्रेरित होंगे। मैं उम्‍मीद करता हूं कि नन्‍हे बच्‍चे उन शानदार संदेशों को देखें और इस बारे में सोचें कि उन्‍हें भी वास्‍तविक जीवन में ऐसा होना चाहिये।‘’  



मीरा की आवाज दी है 16 साल की नवोदित कलाकार, लीला लाडनियर ने। इस सीरीज के साथ और भी सितारे जुड़े रहे हैं, उत्‍कर्ष अम्‍बुदकर, हना सिमोन, जमीला जमील, अर्पणा नानचेलरा, आसिफ मांडवी, करण सोनी, मौलिक पंचोली, सरायू ब्‍लू, सरिता चौधरी, रोशनी एडवर्ड्स, कामरान लुकास, करण बरार, प्रवेश चीना और सोनल शाह।

यह बहुप्रतीक्षित सीरीज, जिसका दूसरा सीजन पहले ही बन चुका है, उसका प्रीमियर यूएस में शुक्रवार, 20 मार्च (सुबह 11 बजे डिज्‍़नी चैनल पर ईडीटी/पीडीपी और डिज्‍़नी जूनियर पर शाम 7 बजे, ईडीटी/पीडीटी) को किया जायेगा। डिज्‍़नी चैनल इंडिया उसी दिन इसकी एक झलक दिखायेगा, इसके बाद इस सीरीज का प्रीमियर, रविवार, 22 मार्च को किया जायेगा।

और पढ़े: Breathe All Season: ब्रीथ के सभी सीजन में नजर आएंगे अमित साध

 

SHARE

Mayapuri