12 अगस्त से विश्वभर में हमारा कोहीनूर हमें वापस मिले की मुहिम तेज करेंगे: हार्दिक हुंड़िया

1 min


आफ़्रीका की खदान से निकला हुआ पत्थर जब तक एक हीरे की  रुप  में आता है और फिर उसके आभूषण बनकर किसी के अंग की शोभा बढ़ाता है  तब तक वह लाखों लोगों को रोज़ी रोटी दे चुका होता है। यह बात बताते हुए इन्टरनेशनल डायमंड डे के संस्थापक हार्दिक हुंड़िया कहते हैं कि इसी तरह  सभी व्यापार में होता है, यही व्यापार का सम्मान यानी इंटरनेशनल डायमंड डे। आगामी 12 अगस्त को सुबह ११ बजे से फ़ेसबुक, यूटुब और ज़ूम पर इस कार्यक्रम का प्रसारण किया जायेगा।

इस दौरान हार्दिक हुंड़िया ने बताया कि विश्व कोरोना की भयंकर परिस्थिति से गुजरा है, जिनमें कई लोगों की जाने गईं हैं, सबसे पहले उन सबको भाव पूर्ण श्रद्धाजंलि दी जाएगी और विश्व में शांति और ख़ुशी का अनमोल माहौल बने, इसी भावना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की जायेगी। कार्यक्रम में बॉलीवुड लेड़ीस ओरकेस्ट्रा भारती नायक की लड़कियों का म्यूज़िकल बैंड गाजे बाजे के साथ कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएगा। इसके अलावा देश के जाने माने हास्य कलाकार धारशी बरेडिया भी मौजूद रहेंगे। इस कार्यकर्म में देश और विदेश के लोग जुड़ेंगे। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुवे उन्होंने एक और महत्त्वपूर्ण बात कही। उन्होंने कहा कि भारत का जो कोहिनूर ब्रिटेन की शोभा बढ़ा रहा हैं वह हमें कैसे वापस मिले, इस पर भी रणनीति बनाई जाएगी। हार्दिक भाई हुंडिया ने आगे कहा कि इसके लिये देश के जाने माने सुप्रसिद्ध धाराशास्त्री रिज़वान मर्चेंट जैसे महानुभावों से भी सलाह ली जाएगी और जरूरत पड़ी तो क़ानूनी लड़ाई भी लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री को ख़त लिखा जा चुका हैं कि हमारा कोहिनूर हमें वापस दे दो।

हार्दिक हुंड़िया ने कहा है की हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी ने ज्योर्जिया की कुछ यादें जो गोवा में रखी हुई थीं उन्हें उनकी यादों को लौटाकर न केवल एक अनमोल कार्य किया था बल्कि संपूर्ण जगत को भाईचारा का एक अनोखा संदेश भी दिया है। इन्टरनेशनल  डायमंड डे के शुभ अवसर पर देश और विदेश में व्यापार के साथ देश के विकास में अनमोल कार्य करने वाले महानुभावों को आई. ड़ी .ड़ी .की और से कोहिनूर ऑफ़ इन्डीया सम्मान से सम्मानित भी किया जायेगा।

विश्व के प्रसिद्ध हीरा व्यापारी श्री विजय भाई शाह, लोकमत ग्रुप के चेयरमेन श्री विजय भाई दर्डा, कल्याण ज्वैलर्स वाले श्री टी एस कल्याणरमण, अनुपमा और ये रिश्ता क्या कहेलाता है के निर्माता श्री राजन शाही, राजनेता श्री राज के पुरोहित, उद्योगपति श्री रमेश मुथा, उद्योगपति श्री प्रदीप राठौड़, प्रसिद्ध हीरा व्यापारी कुमार मेहता, प्रसिद्ध उद्योगपति श्री दिनेश अग्रवाल , सिल्वर मर्चेंट श्री अंशुल सोनवाला, पूर्वराष्ट्रपति अब्दुल कलाम के पोते कलाम फ़ाउंडेशन वाले श्री एपीजेएमजे सलीम शेख़, वरिष्ठ धाराशास्त्री श्री अश्विन भाई आंखंड, महाराष्ट्र गोवा के बार कौंसिल के पूर्व चेयरमेन श्री आशिफ कुरेशी, प्रसिद्ध भवन निर्माता और फ़िल्म प्रोड्यूसर श्री आनंद पंडित को सम्मान कोहीनूर ओफ इन्डीया सम्मान से सम्मानित किया जायेगा। देश और विदेश में अरबों लोगों को रोज़ी रोटी मिले और सभी का विकास हो इसी शुभकानाओं के साथ इंन्टरनेशनल डायमंड डे का सेलिब्रेशन किया जा रहा है। जिस व्यापार ने हमें जीवन में इतनी ख़ुशियाँ दी उस व्यापार का सम्मान यानी हमें जीवन में ख़ुशियाँ देने वाले का सम्मान ही इन्टरनेशनल डायमंड डे है।

इस शुभ अवसर पर एक गाना भी बनाया गया है आओ मनाये इन्टरनेशनल डायमंड डे, जिसको गाया है भजन सम्राट श्री अनूप जलोटा, पार्श्व गायिका साधना सरगम और पार्श्व गायक श्री रवि जैन ने और म्यूज़िक भी रवि जैन ने दिया है।

SHARE

Mayapuri