लिटिल चैंप्स से लेकर लक्ष्मी बम: अमिका शैल

1 min


Amika Shail
Jyothi Venkatesh
 

अभिनेत्री अमिका शैल, जो  वर्तमान में SAB TV की बाल वीर रिटर्न्स ’टेलीविजन श्रृंखला में वायु परी के किरदार निभा रही  हैं; अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब में एक महत्वपूर्ण किरदार में दिखाई देंगी। यह फ़िल्म जल्द ही डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने के लिए तैयार है। राघव लॉरेंस द्वारा अभिनीत, फिल्म 2011 की तमिल फिल्म कंचना की एक आधिकारिक हिंदी रीमेक है, जिसमें लॉरेंस मुख्य भूमिका में थे।

बहुत कम लोगों को पता होगा कि एक अभिनेत्री होने के अलावा, अमिका शैल एक प्रशिक्षित गायिका हैं और देश के शीर्ष 10 YouTube गायकों में शामिल हैं। पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के उत्तरपारा में जन्मी और पली-बढ़ी; मनोरंजन उद्योग के साथ अमिका ने अपना पहला ब्रश जब 9 साल की उम्र में हुआ । जब उन्होंने लिटिल चैंप्स ’ मे गाना गाया। उन्होंने माही गिल-नाना पाटेकर स्टारर बॉलीवुड फिल्म ‘ वेडिंग एनिवर्सरी ’के लिए भी गाना गाया था। इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, अमिका ने कहा, “मैं अक्षय कुमार, कियारा आडवाणी, तुषार कपूर, शरद केलकर आदि जैसे उम्दा अभिनेताओं के साथ एक स्क्रीन साझा करने के लिए बहुत खुश हूं, हालांकि फिल्म में मेरे चरित्र की एक सीमित उपस्थिति है,पर इसका दर्शकों पर एक स्थायी प्रभाव देखने को मिलेगा। मुझे यकीन है कि डिज्नी प्लस हॉटस्टार के माध्यम से फिल्म बड़ी संख्या में दर्शकों तक पहुंचेगी। ” गायिका बनी अभिनेत्री ने कलर्स टीवी श्रृंखला ‘उड़ान’ में अपना पहला अभिनय असाइनमेंट हासिल किया। जिसके बाद वह स्टार प्लस श्रृंखला ‘दिव्य दृष्टि ’ में भी एक भूमिका में नज़र आई।

“एक गायक होने के बाद, मुझे एहसास हुआ कि मैं अभिनय में हाथ आजमा सकती हूं। जिस समय मैंने सिंगिंग रियलिटी शो में भाग लिया, ठीक उसी समय से मैं टेलीविज़न इंडस्ट्री से बहुत आकर्षित थी। मैं स्वीकार करती हूं कि मैं एक गायक होने के लक्ष्य के साथ मुंबई आई थी, लेकिन अभिनय ने मुझे अपनी ओर आकर्षित किया। ‘उड़ान’ ने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया और मुझे और अधिक जानने के लिए प्रेरित किया। जब मैंने सुना कि मुझे ‘लक्ष्मी बॉम्ब ’के लिए चुना गया है , मुझे अपने कानों पर यकीन नहीं हो रहा था। यह एक सपने के सच होने जैसा था। जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं, तो मुझे पता चलता है कि यह लिटिल चैंप्स से लेकर लक्ष्मी बॉम्ब तक का एक शानदार सफर रहा है। मैं इसके लिए सर्वशक्तिमान को धन्यवाद देती हूं। मेरे पास पोस्ट-प्रोडक्शन चरण में दो अन्य पूर्ण परियोजनाएं हैं जो जल्द ही घोषित की जाएंगी ” अमिका ने बताया।

Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये