पायलट से लेकर अभिनेता तक और टेलीविजन पर गॉड से लेकर फिल्मों में घोस्ट तक – विशाल करवाल, अपनी अदाकारी यात्रा याद करते है

1 min


रियलिटी शो से लेकर दैनिक कहानियों तक पौराणिक कहानियों और एक हॉरर फिल्म में, विशाल करवाल ने कई शैलियों में अपनी प्रतिभा साबित की है और दर्शकों का मनोरंजन किया है। आश्चर्यजनक रूप से, उन्होंने कभी अभिनेता बनने की योजना नहीं बनाई थी! विशाल ने अभियांत्रिकी की शिक्षा की और पायलट उनका पहला पेशा था जब उन्हें अपने पहले रियलिटी शो में भाग लेने का अवसर मिला।

 Jyothi Venkatesh

एक विमान के उड़ान भरने से लेकर कैमरे के सामने संवाद देने तक के मोड़ को देखते हुए, विशाल कहते हैं, मैंने अपने इंजीनियरिंग के दिनों में केवल यात्रा और बाइक के प्यार के कारण कुछरियलिटी शो में भाग लिया। जिसके बाद मैंने कुछ रियलिटी शो किए और सोचा कि मैं दैनिक धारावाहिक मैं कोशिश करूं।उन्होंने कैमरे के सामने अपने पहले अनुभव के बारे में बातकरते हुए कहा, मैं कैमरे के सामने खड़े होकर बहुत घबराया हुआ था। मैंने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं किया था।मेरे सहकलाकारों ने शिल्प में बेहतर होने मेंबहुत मदद की।एक बार जब मेरा शॉट हो जाता थातो मैं मॉनिटर के पीछे बैठकर दूसरे कलाकारों को अभिनय करते हुए देखता था और कोशिश करता था कीउनकी अभिनय की बारीकियों को समझू

विशाल अब कई टेलीविजन शो का हिस्सा रहे हैं लेकिन उन्होंने साझा किया कि द्वारकाधीश में भगवान कृष्ण के चरित्र ने उन्हें एक अभिनेता के रूप में प्रभावित किया। उन्होंने चरित्र के लिए आभार व्यक्त किया और कहा, पौराणिक चरित्र चुनौतीपूर्ण हैं, उनकी तुलना दैनिक धारावाहिक से नहीं की जा सकती है, क्योंकि लोगों में पहले से ही एक चरित्र कि पूर्व धारणा होती है कि वे कैसे दिखेंगे, उनका व्यवहार और कपड़े कैसे होंगे। मैंने इस चुनौती को उठाया और अपने संवादों को लयबद्ध तरीके से पहुंचाने की कोशिश की और भगवान कृष्ण के चरित्र को जितना संभव हो सके, उतनाकरने की कोशिश की। भूमिका ने मुझे एक अभिनेता के रूप में बहुत कुछ सिखाया है और यह मेरे दिल के सबसे करीब है और मुझे ऐसा करने में खुशी महसूस होती है।

अपने सभी टेलीविजन स्टेंट के बाद उन्हें फिर एक हॉरर फिल्म की पेशकश की गई थी जो कि उनके सभी पिछले अवतारों से बिल्कुल अलग थी। लेकिन उनका मानना है कि विभिन्न भूमिकाओं केसाथ खुद को चुनौती देना ही उन्हें शिल्प में बेहतर बनने में मद्दद करेगा | आख़िरकार उन्होंने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की।

अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, यह एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण अनुभव था क्योंकि आप जानते नही कि जब कोई अधीन होता है तो क्या होता है; आप बस अपनी पूरी कोशिश करते हो| कभीकभी यह काम करता है और कभीकभी यह प्रभावित करता है। और मुझे लगता है कि ये मेरे लिए अच्छा काम किया क्योंकि दर्शकों ने इसे अच्छी तरह से स्वीकार किया। मेरे प्रशंसक मेरे<span lang=”HI” style=”font-size:12.0pt;font-family:”Nirma


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये