‘गेम ऑफ़ थ्रोन्स’ के एपिसोड को लीक करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार 

1 min


‘गेम ऑफ़ थ्रोन्स’ एक ऐसा शो है जिसके हर एपिसोड का उसके दुनिया भर के फैंस को इंतज़ार रहता है। लेकिन अभी हाल ही में इस इस शो के ऊपर एक बड़ी मुसीबत आ गई है जिसके बारे में हम आपको पहले ही बता चुके है कि साइबर अटैक और हैकरस के कारण इस शो के एपिसोड लीक हो रहे हैं। हैकर ग्रुप ‘मिस्टर. स्मिथ ग्रुप’ ने कुछ हफ्ते पहले एचबीओ की वेबसाइट हैक की थी और इस हैकिंग में तकरीबन 1.5 टीबी का डेटा चुराया गया था। इसके बाद शो के कई एपिसोड्स लीक किए जा चुके हैं। लेकिन अब सुनने में आ रहा है कि मुंबई पुलिस ने इस आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर किया है। और उन में से एक आरोपी ने इस गलती कि जो वजह बताई उसे जानकर तो आप हैरान ही हो जाएंगे।

जी हाँ अभी कुछ दिन पहले मुंबई पुलिस की साइबर क्राइम इंवेस्टिगेशन सेल ने अमेरिकन टीवी सीरियल ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के लीक मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में नया खुलासा हुआ है कि इसमें से एक आरोपी ने ये एपिसोड अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करने के लिए किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये चारों आरोपी आईटी पेशेवर हैं और सभी शो के चौथे एपिसोड के लिए उत्सुक थे। इनमें से एक आरोपी, आलोक शर्मा ने ये एपिसोड अपनी गर्लफ्रेंड को भी फॉरवर्ड किया था। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार पहले ये आशंका जताई जा रही थी कि आरोपी ने अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करने के लिए ये एपिसोड लीक किया है। फिर उस लड़की ने ये एपिसोड अपने दोस्तों को फॉरवर्ड किया जिसके बाद ये ऑनलाइन अपलोड किया गया। चारों आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद इन्हें 24 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो है। इसकी यही पॉपुलैरिटी शो के मेकर्स के लिए मुसीबत बन गई है।

लेकिन अभी भी ये मुसीबत काम नहीं हुई है क्योंकि जिस ‘मिस्टर स्मिथ ग्रुप’ ने सीजन फिनाले लीक करने की धमकी दी है। उनके हैकर्स ने मैशेबल वेबसाइट को बोला है कि वो ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के सातवें सीजन के छठे और सातवें एपिसोड के लिए तैयार रहें। इतना ही नहीं, हैकर्स ने वेबसाइट को एचबीओ चैनल के सभी मीडिया प्लैटफॉर्म्स के लॉग-इन क्रेडेन्शिल्स भी भेजे हैं। अब देखना ये होगा कि इन हैकर्स को पुलिस कितनी जल्दी पकड़ती है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये