सब टीवी के कलाकार, कैसे मनाते हैं गणेश चतुर्थी का त्योहार ?

1 min


सब टीवी के ‘बड़ी दूर से आये हैं’ की लीजा ऊर्फ तनाज ईरानी:

घर पर गणेश चतुर्थी खासतौर से हमारे लिये बहुत आनंददायक अवसर होता है, क्योंकि हम इस बार दूसरे वर्ष बाल गणेश को घर ला रहे हैं। इस बार हमारी थीम है- परिवार। इसलिये हमने गणपति बप्पा की ऐसी मूर्ति ली है, जिसमें वे भगवान शिव और माता पावर्ती के साथ नंदी की पीठ पर बैठे हैं। पिछले साल मैंने सारी तैयारियां अकेले ही की थी, क्योंकि मेरे पति बख्तियार शूटिंग में व्यस्त थे। इस साल बख्तियार सारे काम कर रहे हैं और मैं नॉन-स्टॉप शूटिंग कर रही हूं। गणपति जी जब पिछले साल हमारे घर आये थे, तो उन्होंने हमारी जिंदगी से सभी बुरे लोगों और उन नकारात्मक स्थितियों को निकाल दिया था, जिनकी जरूरत हमें नहीं थी, लेकिन वे हमारी आदत बन चुके थे। इस वर्ष भी मुझे पूरा भरोसा है कि बप्पा हमारे लिये सौभाग्य लेकर आयेंगे और हमारे परिवार का साथ बनाये रखेंगे। बप्पा हमारे घर पर 17 तारीख को आ रहे हैं और संयोग से उस दिन मेरी बड़ी बेटी का जन्मदिन भी है, यह वाकई में हमारे लिये एक खास दिन बनने जा रहा है।

Tanaaz Irani as Lisa D'souza in Badi Doooor Se Aaye Hain

सब टीवी के ‘बड़ी दूर से आये हैं’ के वसंत घोटाला ऊर्फ सुमित राघवन:

हम बेहद साधारण तरीके से गणेश चतुर्थी मनायेंगे। हम डेढ़ दिन के लिये गणेश जी को अपने घर लायेंगे। मैं पहले दिन शूटिंग करूंगा, लेकिन मैंने अगले दिन की छुट्टी ली है। हम दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ लंच एवं डिनर करेंगे और अपने चहेतों से मिलेंगे। मुझे लगता है कि हमारे सारे त्योहार उन लोगों से मिलने एवं समय गुजारने का मौका देते हैं, जिनसे हम प्यार करते हैं। कृप्या ख्याल रखें कि आप पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचायें। मेरे पास चांदी की मूर्ति है, जिसे विसर्जन के बाद लॉकर में रख दिया जाता है। मैं अपने सभी प्रशंसकों से पर्यावरण का ख्याल रखने के लिये कहना चाहूंगा। गणपति बप्पा मोरया।

Sumeet Raghavan aka Vasant Ghotala

सब टीवी के ‘कृष्ण कन्हैया’ के कन्हैयालाल ऊर्फ निखिल रत्नपारखी:

सुरक्षित और पर्यावरण- हितैषी अंदाज में गणेश उत्सव का जश्न मनायें। हमें इस त्योहार की पवित्रता को समझना होगा। इसलिये किसी भी प्रकार के अनावश्यक प्रदूषण से बचें और आस-पास के माहौल को स्वच्छ बनायें। यह त्योहार हमारे लिये समृद्धि, खुशियां और स्वास्थ्य लेकर आये। आईये पूरे आनंद के साथ भगवान गणेश का स्वागत करें और कुछ संवेदनशीलता दिखायें। गणेश उत्सव की शुभकामनायें।

Nikhil Ratnaparkhi as Kanhaiyalal_1 (2)

सब टीवी के ‘चिडि़या घर’ के गौमुख ऊर्फ परेश गनात्रा:

भगवान गणेश आपकी जिंदगी को रोशन करें और अंधकार को दूर करते हुये आपको इस वर्ष एवं हमेशा ढेरों खुशियां एवं समृद्धि दें। भगवान गणेश आप सभी को आनंद एवं सुख प्रदान करें।

sab tv

सब टीवी के ‘यम हैं हम’ के चित्रगुप्त ऊर्फ अतुल परचुरे:

गणेश चतुर्थी उन कुछ त्योहारों में से एक है, जिसे हम पारंपरिक रूप से अपने परिवार में मनाते हैं। हम तकरीबन 50 साल से यह त्योहार मना रहे हैं और हमारे पास एक पारिवारिक गणपति है, जिसे हम घर पर बिठाते हैं और उसे पानी में विसर्जित नहीं करते। गणेश चतुर्थी पर हम अपने सभी रिश्तेदारों और दोस्तों को घर पर आमंत्रित करते हैं। हमारा परिवार मिल-जुल कर रहता है और ढेरों मस्ती करता है। सब टीवी और ‘यम हैं हम’ के सभी दर्शकों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनायें।

749e0f90230316fe7f6c5922285b2ce2

सब टीवी के ‘कृष्ण कन्हैया‘ के कृष्ण ऊर्फ सिद्धार्थ अरोड़ा:

गणेश उत्सव ऐसा त्यौहार है, जो मैं बचपन से ही अपने परिवार के साथ मनाता आ रहा हूं। इस त्योहारी मौसम के दौरान मुझे वाकई में बहुत मजा आता है। कृष्ण कन्हैया के सभी कलाकारों की ओर से मैं अपने सभी प्रशंसकों और हमारे शो के दर्शकों को गणेश उत्सव की हार्दिक शुभकामनायें देता हूं। मेरी यही कामना है कि- हम सभी देश के एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में गणेश उत्सव का जश्न मनायें।

Siddharth Arora as Krishan in Krishan Kanhaiya (2)

सब टीवी के ‘बड़ी दूर से आये हैं’ की वर्षा घोटाला ऊर्फ रूपाली भोसले:

गणेश चतुर्थी मेरा पसंदीदा त्योहार है और मैं इस त्योहार के दौरान खूबी मस्ती करती हूं, क्योंकि परिवार के सभी सदस्य एकजुट होते हैं और इस अवसर का जश्न मनाते हैं। इस साल मैं लालबागचा राजा जाऊंगी और उनका आर्शीवाद लूंगी। मैं इस वर्ष गणेश चतुर्थी का जश्न मनाने के लिये वाकई में बेहद उत्साहित हूं। मेरे शो के सभी प्रशंसकों और दर्शकों को मेरी ओर से गणेश चतुर्थी की शुभकामनायें।

Varsha Ghotala played by Rupali Bhosale in Badi Door Se Aaye Hain


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये