Gangs of Wasseypur: वो बॉलीवुड फिल्म जिसके लिए एक्टर चुनने में लगा 1 साल का समय, 300 से ज्यादा एक्टर्स को किया गया था कास्ट

1 min


Gangs of Wasseypur

Gangs of Wasseypur के लिए एक्टर चुनने में लगा 1 साल का समय




Gangs of Wasseypur: बॉलीवुड में हल साल कई फिल्में रिलीज होती हैं, जिनमें से कुछ हिट होती हैं। और कुछ फिल्में तो ऐसी होती हैं, जो कई रिकॉर्ड तोड़कर ब्लॉकबस्टर बन जाती हैं। उन्हीं फिल्मों में से एक है, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ (Gangs of Wasseypur)। ये फिल्म बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म के डायलॉग, कास्ट और गानों सभी पर मेकर्स ने काफी मेहनत की थी और समय भी लगा था। लेकिन, अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ (Gangs of Wasseypur) के बारे में एक दिलचस्प बात जो आप नहीं जानते होंगे, कि इस फिल्म की कास्ट को फाइनल करने में लगभग एक साल का समय लग गया था। इतना ही नहीं, फिल्म के किरदारों के लिए करीब 300 से भी ज्यादा कलाकारों को कास्ट किया गया था।

कास्ट किए गए 300 से भी ज्यादा कलाकार

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने एक खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ (Gangs of Wasseypur) के बाद से लोगों ने कास्टिंग के काम को गंभीरता से लेना शुरु कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ (Gangs of Wasseypur) की कास्ट को लेकर बताया कि फिल्म के कैरेक्टर्स के लिए 300 से भी ज्यादा कलाकारों को कास्ट किया गया था। और इसके लिए उन्हें करीब एक साल का समय लग गया था।




नए चेहरों को लेने का टारगेट

फिल्मों में ढेर सारे कलाकारों की भरमार होने के बारे में मुकेश छाबड़ा ने बताया कि फिल्म में जितने ज्यादा हो सकें उतने ज्यादा नए चेहरों को लेने का टारगेट था। क्योंकि मेकर्स नए चेहरों के साथ वर्ल्ड ऑफ वासेपुर बनाना चाहते थे। हालांकि, फिल्म के हिट होने के बाद उन्हें अपनी कड़ी मेहनत का बहुत अच्छा परिणाम मिला। दर्शकों को ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ (Gangs of Wasseypur) बहुत पसंद आई थी।

21वीं सदी की बेहतरीन फिल्मnu

आपको बता दें कि फिल्म क्रिटिक्स ने ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ (Gangs of Wasseypur) की काफी तारीफ की थी। फिल्म को 65वें कांस फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाया गया था। साथ ही इस फिल्म को ‘द गार्डियन’ अखबार की ओर से जारी की गई 21वीं सदी की सबसे बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट में शामिल किया गया था। इस लिस्ट में फिल्म को 59वां स्थान मिला था। फिल्म के दो पार्ट रिलीज किए गए थे और दोनों को ही दर्शकों ने बहुत पसंद किया था।

ये भी पढ़ें- अपनी अगली फिल्म में दीपिका पादुकोण के साथ नज़र आएंगे प्रभास (Prabhas and Deepika Padukone)


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये