गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म के सेट को तोड़ने का लिया गया फैसला, शूटिंग भी नहीं है पूरी

1 min


Gangubai Kathiawadi Film

आलिया भट्ट गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म में कर रही हैं लीड रोल

आलिया भट्ट की सोलो लीड वाली गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म पहले दिन से ही चर्चा में बनी हुई है। कभी कहानी को लेकर तो कभी आलिया भट्ट के लुक को लेकर। वहीं अब ये फिल्म एक और वजह से चर्चा में आ गई। ख़बर मिली है कि इस फिल्म के सेट को तोड़ने का फैसला लिया गया है। लेकिन सवाल ये कि आखिर इतना पैसा लगाने के बाद ऐसा क्यों किया जा रहा है।

पहले गंगूबाई काठियावाड़ी को जानें

Gangubai Kathiawadi Film

 

आपको बता दें कि गंगूबाई, गुजरात के काठियावाड़ की रहने वाली थीं, इसीलिए उन्हें गंगूबाई काठियावाड़ी कहा जाता था। उनका असली नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था। जब वो महज़ 16 साल की थी तो उन्होने अपने पिता के अकाउंटेंट से प्यार हो गया था और वे उस लड़के के साथ शादी करके मुंबई भाग आई थीं। लेकिन शादी के बाद उनके पति ने उन्हे कोठे पर बेच दिया और उन्हे कम उम्र में ही वेश्यावृति के दलदल में उतरना पड़ा। इसके बाद कई कुख्यात अपराधी उनके ग्राहक बने। वहीं वो बाद में खुद मुंबई के कमाठीपुरा में कोठा चलाती थीं।

1960 के कमाठीपुरा का सेट बनाया गया है

Gangubai Kathiawadi Film

इसी कमाठीपुरा का सेट गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म की शूटिंग के लिए तैयार किया गया है। ताकि फिल्म को और भी जान मिले। शूटिंग शुरू भी हो चुकी थी लेकिन फिर लॉकडाऊन के चलते बंद करनी पड़ी। नतीजा अब सेट खाली पड़ा हफ्तों से धूल फांक रहा है और खराब हो रहा है। सेट का पूरा पेमेंट भी कर दिया गया है। लेकिन इसी बीच निर्देशक संजय लीला भंसाली ने इस सेट को तोड़ने का फैसला किया है।

तो इसीलिए तोड़ा जा रहा है गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म का सेट!

दरअसल, अभी साफ नहीं है कि लॉकडाऊन कब तक रहेगा और कब से फिल्म इंडस्ट्री में काम शुरू होगा। ऐसे में सेट को नुकसान भी पहुंच रहा है। और खाली पीली उसका किराया भी भरना पड़ रहा है। साथ ही जब शूटिंग शुरू होगी तो उसकी मेंटेनेंन्स भी करवानी पड़ेगी। ऐसे में किराया और मेंटेनेंन्स करवाना उसे दोबारा बनवाने जितना ही महंगा पड़ेगा। लिहाज़ा फैसला लिया गया है कि सेट को तोड़ दिया जाए, जब शूटिंग शुरू होगी तो दोबारा सेट को बनवाया जाएगा।

दो पोस्टर, एक टीज़र हो चुका है रिलीज़

आपको बता दें कि गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म के दो पोस्टर और 1 टीज़र रिलीज़ किया जा चुका है जिसमें आलिया भट्ट का काफी अलग लुक नज़र आया है। इसका निर्देशन संजय लीला भंसाली कर रहे हैं और आलिया पहली बार भंसाली कैंप में काम कर रही हैं। वहीं संजय लीला भंसाली ने इससे पहले कभी तरह की कोई फिल्म नहीं बनाई है देखना होगा कि ये फिल्म लोगों को कितना पसंद आएगी।

और पढ़ेंः संजय लीला भंसाली की अगली म्यूजिकल फिल्म में कौन बनेगा ‘बैजू बावरा’?


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये