वेब सीरीज का दायरा बढ़ना चाहिए- गौरव चोपड़ा

1 min


0
Gaurav chopra interview_hello mini

उतरन और बिग बॉस जैसे टीवी शोज करने के बाद सुपरनैचुरल थ्रिलर ‘अघोरी’ से वापसी  करने वाले  टेलीवीजन के प्रसिद्ध अभिनेता गौरव चोपड़ा का कहना है कि बीते कुछ वर्षो से उनका ध्यान डिजिटल जगत की और है क्योंकि वह विभिन्न किरदारों के साथ प्रयोग करना चाहते हैं। बकौल  गौरव मैं अब तक तीन वैबसीरज कर चुका हूं,‘ हैलो मिनी’ मेरी चौथी वेबसीरीज है। अल्ट बालाजी की भी एक वेबसीरीज कर चुका हूं जिसमें मेरा कॉमेडी रोल था। ऐसा किरदार जो डेविड धवन की मूवीज में होता है।

गौरव कहते हैं कि अब मुझे साइकलोजिकल थ्रिलर और डार्क वेब सीरीज करने का मौका मिला है और यह मेरे लिये चौलेंजिंग है। इसके हर एपिसोड में सस्पैंस, थ्रिलर और मिस्ट्री होगी। इसके हर एपिसोड में मेरी कुछ इस कदर आश्चर्यजनक तरीके से एंट्री होगी कि दर्शक चौंक जायेगें। गौरव कहते हैं कि यह वैबसीरीज एक पुस्तक पर आधारित है जिसे अब वैबसीरीज का रूप दिया गया है। चूंकि गोल्डी बहल के साथ मैं पहले भी एक सफल शो कर चुका हैं इसलिये उनके दिमाग में मेरा ही नाम चल रहा था। गोल्डी ने मुझसे कहा, कि जब किरदार के बारे में सोचा तो दो तीन नाम दिमाग में आ रहे थे लेकिन उन्हें कैरेक्टर के लिए मेरा ही नाम उपयुक्त लगा क्योंकि मैं उस कैरेक्टर के हिसाब से फिट बैठ रहा था। मेरे लिये सबसे बढ़ा चैलेंज यही था कि गोल्डी ने मेरे काम पर भरोसा किया और उन्हें लगा कि मैं ही यह कैरेक्टर सही तरह से निभा सकता हूं।  आप कह सकते हैं कि यह एक सरप्राइजिंग कैरेक्टर है जो बीच बीच में प्रकट होता रहता है। हैरानी की बात तो यह है कि गोल्डी ने यह कैरेक्टर अपने हिसाब से लिखवाया है। यह पुस्तक में नहीं है।

शोज चुनने के मामले में आप बहुत कंजूसी बरतते हैं। कहने का मतलब, कि आप बहुत चुनिंदा शोज करते हैं, इसकी क्या वजह है? पूछने पर गौरव कहते हैं कि एक एक्टर को किरदार में ढालना जरूरी है और मैं इसी प्रयास में लगा रहता हूं कि किसी तरह किरदार में उतर जाऊं। मेरी कोशिश रहती है कि अपने किरदार को इतना रगड़ दूं कि उसमें शाईन आ जाये। हर आदमी अपने पेशे में यही कोशिश करता है चाहे वो जर्नलिस्ट ही क्यों न हो। मेरा मानना है कि खूब पढ़ो और घूमो और खुद को सक्रिय रखो। मुझसे अगर पूछा जाता है कि इतना छोटा रोल करने की क्या वजह रही, तो इसका यही जवाब दूंगा कि यह है, वह  ऐसा रोल है जिसका प्रभाव दर्शकों पर बहुत जबरदस्त होगा। यह सरप्राइज के तौर पर जोड़ा गया है। इस कैरेक्टर का अपना अलग रूतबा है, रौब है, जो हर एपिसोड में अलग अंदाज में आश्चर्यजनक तरीके से एंट्री लेता है। गौरव कहते हैं कि मेरे पास एक छोटी सी पॉवर है और वो है मेरा काम। मुझे पता है कि मेरे अपने कुछ दर्शक हैं, जो मेरे ही नाम से देखने आयेगें।

गौरव ने वेब सीरिज को लेकर कहा कि, दुनिया भर में इनका दायरा बढ़ना चाहिये। जो भारत में वेब सीरिज बन रही हैं और सिर्फ भारत में ही ऑडियंस को दिख रही हैं तो ऐसे में कोशिश होना चाहिये,कि पूरी दुनिया इसे देख सके। इंटरनेट प्लेटफॉर्म के जरिये ऐसा कुछ किया जाये कि हमारा कंटेंट दूसरे देशों में भी पहुंचे। अभी ऐसा शायद नहीं हो पा रहा है क्योंकि कई बार दूसरे देशों से ऑडियंस सोशल मीडिया के जरिये पर्सनल मैसेज करती हैं हमें आपका शो देखना है लेकिन हम देख नहीं पा रहे। तो खास बात यह है कि, अगर दायरा बढ़ाया जाये तो हमारा कंटेंट ज्यादा से ज्यादा देशों तक पहुंच सकता है।

गौरव का कहना है कि, कई बार तो ऐसा होता है कि भारत में जितना स्टारडम महसूस नहीं होता जितना बाहर देशों में होता है। क्योंकि बाकी देशों के लोगों को हमारा कंटेंट पसंद हैं। जब मैं उतरन शो किया करता था उस समय ऐसा खास तौर पर देखा था । लोगों के लगातार मैसेज आते थे। मुझे उम्मीद है कि मेरी मौजूदा वैबसीरीज का कंटेंट भारतीय दर्शकों को भी पसंद आयेगा।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Mayapuri